Sports

 दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी हुए कोरोना संक्रमित

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी हुए कोरोना संक्रमित

न्यूज़ डेस्क (एजेंसी)। दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मेसी फिलहाल पीएसजी क्लब से जुड़े हुए हैं और इसी क्लब ने इसे बारे में जानकारी दी। खेल की दुनिया में इन दिनों कई खिलाड़ी इसकी चपेट में आ रहे हैं जिसमें अब नया नाम मेसी का है। मेसी के अलावा क्लब के तीन और खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं। क्लब ने आगे बताया कि सभी खिलाड़ियों को आईसोलेट कर दिया गया है और वह फिलहाल कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

पीएसजी की टीम फिलहाल फ्रेंच कप में हिस्सा ले रही है जहां सोमवार को उसे वेन्स का सामना करना था। हालांकि कोरोना के चार मामले सामने आने टीम में हड़कंप मच गया है। हालांकि क्लब के अधिकारियों का कहना है कि खिलाड़ियों को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है बल्कि सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है। मेसी पिछले साल ही बार्सिलोना छोड़कर पीएसजी से जुड़े थे।

मेसी समेत चार खिलाड़ी संक्रमित

पीएसजी ने अपने बयान आगे बताया कि टीम का एक स्टाफ मेंबर भी संक्रमित पाया गया है। क्लब ने पहले खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया कि हालांकि बाद में मेडिकल टीम ने अपने बयान में बताया कि मेसी के अलावा लेफ्ट बैक हुआ बर्नेट, बैकअप गोलकीपर सर्जियो रिको और 19 साल के मिडफील्डर नाथन बिटुमजाला कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले मोनाको की टीम ने भी कोरोना के सात मामले सामने आए थे। हालांकि उनमें से किसी में भी गंभीर लक्ष्ण दिखाई नहीं दिए थे।

ईपीएल का मैच भी स्थगित

न्यूकासल टीम में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद रविवार को साउथम्पटन में होने वाला इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। ईपीएल ने यह जानकारी दी। न्यूकासल का गुरुवार को एवर्टन के खिलाफ होने वाला पिछला मुकाबला भी स्थगित कर दिया गया था। प्रीमियर लीग ने कहा कि कोविड-19 मामलों और चोटों के कारण न्यूकासल के पास सेंट मेरी स्टेडियम में साउथम्पटन का सामना करने के लिए जरूरी 13 खिलाड़ी और एक गोलकीपर नहीं है। लीग ने बयान में कहा कि प्रभावित क्लब और उनके प्रशंसकों को स्पष्टता के इरादे से उन्होंने समय रहते मैच को लेकर फैसला किया।

Related Topics