Sports

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : पहला सेमीफाइनल इंडिया लीजेंड्स का आस्ट्रेलिया लीजेंड्स से टक्कर

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : पहला सेमीफाइनल इंडिया लीजेंड्स का आस्ट्रेलिया लीजेंड्स से टक्कर

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल बुधवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। शाम 7.30 बजे से मैच खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 29 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला सबसे ज्यादा दिलचस्प होने वाला है। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स जो कि गत चैंपियन भी हैं।

इस सीजन में से उसके तीन मैच लगातार बारिश के कारण रद हो गए। हालांकि, मेन इन ब्लू ने जो दो मैच जीते, वे एकतरफा थे। उसने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल और सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ देहरादून में अपनी पारी के दौरान पुराने समय की झलक दिखाई जबकि स्टुअर्ट बिन्नी, यूसुफ पठान, सुरेश रैना और युवराज सिंह को जब भी मौका मिला, बल्ले से धमाका किया।

इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी विभाग ने तीन पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और शेन वाटसन एंड कंपनी के खिलाफ एक और बेहतरीन शो प्रदर्शन करना चाह रही है। पेस बैटरी और स्पिन विभाग ने तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने गेंदबाजी प्रयास से आत्मविश्वास हासिल करेंगे, जहां उन्होंने कैरेबियन लीजेंड्स को डेथ ओवरों में एक बड़ा स्कोर बनाने से रोका था।

आस्ट्रेलिया ने की वापसी

आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने टूर्नामेंट में हार के साथ शुरुआत की थी, लेकिन मेन इन येलो ने बांग्लादेश के खिलाफ थ्रिलर मैच में जीत के रास्ते पर वापसी की। तब से वाटसन और उनकी टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अगले लीग मैच में वेस्टइंडीज को कुचल दिया। कप्तान वाटसन बेहतर फार्म में दिख रहे हैं और उनका लक्ष्य भारतीयों के खिलाफ लय जारी रखना होगा। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें ब्रेट ली, डिर्क नैंस, नाथन रियरडन और ब्रायस मैकगेन शामिल हैं।

Related Topics