Sports

भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरे मैच में मारी बाजी, मलेशिया को 30 रनों से हराया

भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरे मैच में मारी बाजी, मलेशिया को 30 रनों से हराया

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत ने महिला एशिया कप में लगातार दूसरा मैच जीत लिया है। महिला एशिया कप 2022 के छठे मुकाबले में भारतीय टीम ने मलेशिया को बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 30 रन से मात दी। भारत की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मलेशिया के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने मलेशिया के आगे जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में मलेशिया की टीम ने 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए थे।

पांचवें ओवर की दो गेंद ही फेंकी गई थी, तभी बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा, बारिश रुकती न देख अंपायर ने मैच को रद्द कर दिया और डकवर्थ लुईस नियम के तहत मलेशिया का स्कोर 46 रन होना चाहिए था, लेकिन टीम ने सिर्फ 16 रन ही बनाए थे। इसी वजह से भारत को 30 रन से यह मैच का विजेता घोषित कर दिया गया और टीम इंडिया को आसानी से जीत मिल गई।

इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका को अपने पहले एशिया कप मैच में 41 रनों से मात दी थी। प्लेयर ऑफ द मैच के रूप में 69 रन की पारी खेलने वाली एस मेघना को चुना गया। भारत के 2 मैच में 2 जीत के साथ 4 अंक हो गए हैं।

Related Topics