Sports

स्मिथ-लाबुशेन ने दोहरा शतक ठोक वेस्टइंडीज गेंदबाजों को किया पस्त

स्मिथ-लाबुशेन ने दोहरा शतक ठोक वेस्टइंडीज गेंदबाजों को किया पस्त

पर्थ (एजेंसी)। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत दिखाई दे रही हैं। मार्नस लाबुशेन (204)और स्टीव स्मिथ (नाबाद 200) के शानदार दोहरे शतकों से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां पर्थ स्टेडियम में पहले टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

लाबुशेन (204) ने अपना दूसरा टेस्ट दोहरा शतक पूरा किया, जबकि स्मिथ (नाबाद 200) ने अपना चौथा दोहरा शतक बनाया, जिससे आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 598/4 पर घोषित की। जनवरी 2012 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ, जब रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क ने एडिलेड में भारत के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों के पहली पारी के चुनौतीपूर्ण स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों क्रेग ब्रैथवेट (नाबाद 18) और तेगनारायण चंद्रपॉल (नाबाद 47) ने 25 ओवर में बिना किसी नुकसान के बोर्ड पर 74 रन जोड़े।

आस्ट्रेलिया ने 293/2 से आगे खेलते हुए शीर्ष पर रहना जारी रखा क्योंकि स्मिथ और लाबुशेन ने मेहमानों को परेशान किया। संयुक्त रूप से आस्ट्रेलिया को 400 के पार ले जाने के लिए तीसरे विकेट के लिए 251 रन की विशाल साझेदारी की। लाबुशेन ने 350 गेंदों पर 20 चौके और एक छक्का लगाया जबकि स्मिथ ने 311 गेंदों में 17 चौके लगाए।

लाबुशेन अपने दोहरे शतक के तुरंत बाद आउट हो गए, लेकिन ट्रेविस हेड और स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को 500 के पार पहुंचाने के लिए शानदार बल्लेबाजी की। हेड अपनी सेंचुरी से चूक गए और 99 रन पर आउट हो गए, लेकिन आस्ट्रेलिया ने पारी घोषित होने से पहले स्मिथ ने अपना दोहरा शतक बना लिया, जिससे आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत की।

Related Topics