Sports

 दिग्गज आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल क्रिकेट से लिया संन्यास

दिग्गज आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली (एजेंसी)। दिग्गज आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं। वे अब चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2023 से पहले गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। ब्रावो ने कहा कि, मैं इस नई यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखना चाहता था। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता हैऔर यह एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं।

खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता बहुत कुछ समायोजित करना पड़ता है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। ब्रावो ने एक आधिकारिक बयान में कहा, एकमात्र अंतर यह है कि मैं अब मिड-आन या मिड-आफ पर खड़ा नहीं रहूंगा! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाला खिलाड़ी बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं।

ब्रावो ने 2008 में शुरूआत के बाद से टूर्नामेंट में खेला था। उन्होंने 161 मैचों में 23.82 के औसत और 8.38 की इकॉनमी दर से 183 विकेट के साथ प्रतियोगिता के अग्रणी विकेट लेने वाले के रूप में अपने आईपीएल खेलने के करियर का अंत किया। उन्होंने 129.57 की स्ट्राइक रेट से 1560 रन भी बनाए हैं, सुपर किंग्स के लिए कई जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपने कठिन बल्लेबाजी कौशल के साथ ब्रावो चेन्नई के गेंदबाजी कोच के रूप में कदम रखेंगे। लक्ष्मीपति बालाजी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण एक साल का ब्रेक ले रहे हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज बालाजी सुपर किंग्स अकादमी के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Related Topics