Sports

भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

अहमदाबाद (एजेंसी)। न्यूजीलैंड ने सोमवार को हैगले ओवल में आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया। इसके बाद भारत ने 7 जून से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीलंका दूसरी टीम थी। लेकिन अब न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट दो विकेट से हारने के बाद भारत के फाइनल में जाने और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने का रास्ता साफ हो गया है।

अहमदाबाद टेस्ट अब ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है, श्रीलंका को क्वालीफाई करने के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराना था। लेकिन क्राइस्टचर्च में बारिश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 284 रन का बचाव करने के उनके प्रयास में एक पूरा सत्र धो दिया।

केन विलियमसन के नाबाद 121, और डेरिल मिशेल के शानदार 81 रन की पारी ने न्यूजीलैंड को रोमांचक जीत दिलाई। यह भी सुनिश्चित किया कि भारत आईपीएल 2023 की समाप्ति के नौ दिन बाद 7 से 11 जून तक ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में से शुरुआती तीन में 2-1 की बढ़त लेना रोहित शर्मा की टीम के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपना स्थान हासिल करने के लिए काफी साबित हुआ।

Related Topics