Life Style

beauty/ थ्रैडिंग के दर्द और पिंपल्स से पाएं छुटकारा

beauty/ थ्रैडिंग के दर्द और पिंपल्स से पाएं छुटकारा

चेहरे का सबसे आकर्षित अंग हैं आंखें। इन्हें और भी अट्रैक्टिव बनाने के लिए हम आई मेकअप का सहारा लेते हैं। एक और चीज और आंखों को खूबसूरत बनाती है वो हैं थ्रैडिंग। थ्रैडिंग करने से आईब्रो को एक अलग ही लुक मिलती है हालांकि कुछ लोग थ्रैडिंग करवाने से कतराते हैं क्योंकि थ्रैडिंग के बाद अक्सर दर्द  पिंपल्स की समस्या सुनने को मिलती है। ऐसे स्किन के सैंसटिव होने की वजह से होता है। अगर आप भी थ्रैडिंग के बाद होने वाले पिंपल्स की वजह से परेशान होते हैं तो कुछ स्टेप्स को फॉलो करें।
थ्रैडिंग करवाने से पहले चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें, जिससे कि आपको थ्रैडिंग करवाते समय दर्द भी कम होगा और पिंपल्स भी नहीं होंगे। थ्रैडिंग करवाने के बाद आईब्रो पर टोनर या बर्फ लगाएं, जिससे कि आपको जलन महसूस नहीं ह७ोगी। इसके अलावा थ्रैडिंग करवाने के बाद 12 से 24 घंटों के बीच में थ्रैडिंग वाले हिस्से को न छुएं क्योंकि ऐसा करने से वहां पिंपल्स हो सकते हैं। थ्रैडिंग करवाने के तुरंत बाद किसी प्रकार का भी स्टीम ट्रीटमेंट न करवाएं। 

आखों के काले घेरे को हटाने के लिए खुद ही बनाए क्रीम
आंखे लड़कियों के शरीर का सबसे अहम हिस्सा होती हैं। खूबसूरत आंखे हर लड़कियों  को पंसद होती हैं। अगर ऐसे में उनकी आंखों पर काले घेरे पड़ जाएं तो उनकी खूबसूरती पर असर पड़ता है। काले घेरे हटाने के लिए लड़कियां नजाने क्या-क्या करती है, कितनी ही बजारू क्रीम का इस्तेमाल करती है फिर भी कई लड़कियों को इससे कोई फर्क नजर नहीं आता। आज हम आपको घर में बनी एक ऐसी क्रीम के बारे में बताएंगे जो आपके काले घेरे को हटाने में मदद कर सकती है।

जरूरी सामान :1. नारियल का तेल, 2. प्रीमरोज (हल्के पीले रंग का ), 3. पानी, 4. लैवेंडर का तेल
विधि :एक सॉसपैन में नारियल का तेल, प्रीमरोज और थोड़ा सा पानी लें। अब इसे हल्का गर्म करें। तेल को आपस में अच्छी तरह मिल जाने के बाद इसमें लैवेंडर का तेल डाल दें और इस मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दें। जब यह मिश्रण गाढ़ा हो जाए तब इसे एक डिब्बी में भरकर रख लें। रात को सोने से पहले इसे अपनी आंखों के नीचे लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। सुबह उठकर चेहरे को धो लें। बस कुछ ही दिनों में फर्क जानिए।