Life Style

सर्दियों में अंडे खाने के होते है फायदे, बस रोजाना खाएं इतना अंडा, बना देगा आपको तंदरुस्त

सर्दियों में अंडे खाने के होते है फायदे, बस रोजाना खाएं इतना अंडा, बना देगा आपको तंदरुस्त

नई दिल्ली (एजेंसी)। सर्दियों का मौसम चल रहा है. और अगर इस मौसम में शरीर का अच्छे से ध्यान न रखा जाये तो कई बड़े नुकसान हो सकते है, जिससे हम कई बड़ी बीमारी से जूझ सकते है, वही ठंडी के मौसम में बॉडी को फिट और गर्म रखना बहुत जरूरी है.क्योंकि अगर आप अपने आपको अंदर से गर्म रखते हैं तो आप सीजनल फ्लू से खुद को फिट और तंदुरुस्त रख सकते है. और फिट रहने के लिए आप अंडे को डाइट में शामिल कर सकते हैं. अंडे में कई पोषक तत्व होते हैं जो हमारे स्वास्थ को बेहतर बनाते हैं और बीमारियों से बचाव करते हैं. इतनी नहीं आप जल्दी-जल्दी बीमार पड़ते हैं तो अंडा खाकर आप इस परेशानी को दूर कर सकते हैं.तो आइये यहां हम आपको बताएंगे कि अंडा खाने के क्या लाभ होते हैं-

प्रोटीन का से भरपूर-

अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है. वहीं हमारी बॉडी प्रोटीन का इस्तेमाल एंटीबॉडी बनाने के लिए करता है.जिससे तमात इंफेक्शन से बचाव करने में मदद मिलती है. बता दें बॉडी में प्रोटीन की कमी को पूरा करने के लिए अंडा सबसे बढिया ऑप्शन हो सकता है.

ठंड के मौसम में बॉडी रहती है गर्म-

अंडे में अच्छी मात्रा में फैट भी पाया जाता है लेकिन यह बॉडी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. सर्दियों में यह फैट आपका वजन कंट्रोल रखता है. इसके साथ ही अगर आप ठंड के मौसम में अंडे का सेवन करते हैं तो इससे आपकी बॉडी गर्म रहती है और आप बमारियों की चपेट में आने से बच सकते हैं.

विटामिन डी की कमी होती है पूरी-

विटामिन डी की कमी से परेशान लोगों के लिए अंडा बहुत ही फायदेमंद होता है. वैसे तो विटामिन डी सूरज की किरणों से मिलता है लेकिन सर्दियों में सूजर कम ही निकलता है ऐसे में आपकी बॉडी में विटामिन डी की कमी हो जाती है ऐसे में आपको अंडे का सेवन करना चाहिए. इससे आप विटामिन डी की कमी को दूर कर सकते हैं.

Related Topics