Life Style

फेशियल ऑयल इस्तेमाल से स्किन में आता है निखार, साथ ही स्किन की ड्राईनेस भी होती है दूर

फेशियल ऑयल इस्तेमाल से स्किन में आता है निखार, साथ ही स्किन की ड्राईनेस भी होती है दूर

हेल्थ डेस्क (एजेंसी)। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फेशियल ऑयल बेस्ट ऑपशन है। इसके इस्तेमाल से स्किन में निखार आता है, साथ ही स्किन की ड्राईनेस भी दूर होती है। फेशियल ऑयल हमारी स्किन की मरम्मत करता है। हमारी स्किन के पोर्स से नेचुरल ऑयल निकलता है, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ ही स्किन में मौजूद नैचरल ऑयल कम होने लगता है। ऐसे में स्किन ड्राई होने लगती है।

त्वचा की एक्स्ट्रा केयर के लिए साथ ही स्किन की ड्राईनेस दूर करने के लिए फेशियल ऑयल बेस्ट है। ये ऑयल स्किन पर दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाता है, साथ ही झुर्रियां भी दूर करता है। इतने उपयोगी इस तेल को लगाने का का खास तरीका जानना जरूरी है ताकि आपका चेहरा ग्लो करें। तो आइए जानते हैं फेशियल ऑयल कैसे लगाएं

मॉइश्चराइजर के साथ लगाएं ये ऑयल:

फेशियल ऑयल आपकी स्किन को मॉइश्चराइज कर उसे सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है। इसे सीधे चेहरे पर इस्तेमाल करने के बजाय अपने नॉर्मल मॉइश्चराइज में कुछ बूंदें मिला कर इसका इस्तेमाल करें।

आंखों की झुर्रियां दूर करने के लिए:

उम्र बढ़ने का सबसे ज्यादा असर आंखों पर दिखता है। अगर आपके पास फेस ऑयल है तो आप इसे आई क्रीम के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आंखों के नीचे की झुर्रियां और ड्राईनेस धीरे-धीरे कम होने लगती है।

फेशियल ऑयल आपके मेकअप का बेस बनाने में अहम है। सर्दी के मौसम में आप फेस ऑयल को प्राइमर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका मेकअप बेस बेहद स्मूद नजर आता है।

हाईलाइटिंग लुक पाने के लिए:

अगर आप सेलेब्स का हाईलाइटिंग मेकअप लुक पाना चाहती हैं, तो इसके लिए आप फेस ऑयल में लिक्विड हाईलाइटर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद फाउंडेशन का बेस लगाएं। फिर देखिए कैसे आपकी स्किन शाइन करती है

चेहरे की मसाज करने के लिए:

अपनी स्किन की जरूरतों को देखते हुए आप अपने चेहरे के लिए फेशियल ऑयल का चुनाव करें। रात में सोने से पहले हाथों पर 4-5 बूंदे फेस ऑयल की लेकर चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। ऐसा करने से आपकी स्किन हमेशा जवां, निखरी-बेदाग और ग्लोइंग नजर आयेगी।

Related Topics