Breaking News

Previous123456789...316317Next

इंसानियत हुई शर्मसार, जिले के शिवनाथ नदी में मिली नवजात बच्चे की लाश, जताई जा रही यह आशंका

Date : 02-Feb-2022

राजनांदगाव। जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहाँ एक नवजात बच्चे को किसी ने शिवनाथ नदी (Shivnath River) में फेंक दिया। उसके सिर पर चोट और खून के निशान हैं। लोगों ने सोमवार को शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस शव को लेकर आसपास जानकारी जुटा रही है। मामला लालबाग थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम भोथली निवासी कुछ ग्रामीण सोमवार को शिवनाथ नदी नहाने के लिए गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने नदी किनारे बच्चे का शव पड़ा था। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं इसे लेकर मितानिन और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से जानकारी जुटाई जा रही है। तीन दिन में यह दूसरे नवजात का शव मिला है।

मुक्ति धाम में नवजात बच्ची को कोई छोड़ गया था

जिले के गोकुल नगर क्षेत्र के मुक्ति धाम में भी 28 जनवरी को नवजात का शव मिला था। वह लड़की का था। किसी ने उसे कपड़े में लपेट कर मुक्ति धाम में छोड़ा था। सुबह जब सफाई कर्मी दीदी झाड़ू लगाने पहुंची तो बच्ची को कपड़े में लिपटा देखा। बताया जा रहा है कि बच्ची को जिंदा ही छोड़ा गया था, लेकिन ठंड के चलते उसकी रात भर में मौत हो गई। इस संबंध में भी अभी कुछ पता नहीं चल सका है।

View More...

यात्री बस पलटने से 10 घायल, धमतरी में आरक्षक की मौत

Date : 02-Feb-2022

रायपुर। प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों से सड़क दुर्घटना की खबरें सामने आई है। रायपुर से रांची जा रही एक यात्री बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 10 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की जानकारी है। इनमें से 1 की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं धमतरी में सड़क हादसे में एक आरक्षक की मौत हो गई। इसके अलावा दंतेवाड़ा में भी हादसे में एक की मौत हो गई है।

जशपुर हाईवे पर रांची जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा सुबह 5 बजे रायडीह पुल के पास हुआ है। हादसे में 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 1 की हालत गंभीर है। सभी घायलों को कुनकुरी अस्पताल रेफर किया गया है।

धमतरी में आरक्षक की मौत

वहीं धमतरी के गंगरेल रोड पर भी एक सड़क हादसा हुआ है। जिसमें अज्ञात वाहन ने एक बाइक को ठोकर मार दी। हादसे में बाइक सवार आरक्षक की मौत हो गई है। वहीं 2 अन्य बाइक सवार भी घायल हुए हैं।

दंतेवाड़ा में एक की मौत

दंतेवाड़ा के गीदम थाना इलाके में भी एक सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई। इसके अलावा एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। ये दुर्घटना एजुकेशन सिटी जावंगा में हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

View More...

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में मिले 3241 नए कोरोना मरीज, 16 लोगों की मौत

Date : 02-Feb-2022

रायपुर। कुछ दिनों तक प्रदेश में कोरोना की धीमी रफ़्तार के बाद संक्रमण का ख़तरा जा रहा है। मंगलवार राज्य में कुल 47 हजार 509 सैंपलों की जांच में कुल 3241 मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीँ प्रदेश में संक्रमण दर 6.82 प्रतिशत है। राजधानी रायपुर की बात करें तो आज सबसे ज्यादा 493 मामले रायपुर से मिले हैं।

View More...

जिले में 55 पुलिसकर्मियों के तबादला, SP ने जारी किया आदेश

Date : 01-Feb-2022

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में अधिकारी और कर्मचारियों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में कल देर शाम पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला किया गया है।

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना  ने कल देर शाम आदेश भी जारी कर दिया है। जारी सूची के मुताबिक 55 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है। जिसमें 3 टीआई , 2 एसआई, 3 एसआई, 23 हेड कांस्टेबल और 24 कांस्टेबल का शामिल है।

View More...

मुख्यमंत्री निवास में भूपेश कैबिनेट की बैठक शुरू, अनेक प्रस्तावों पर चर्चा जारी

Date : 01-Feb-2022

रायपुर। मुख्यमंत्री निवास में भूपेश कैबिनेट की बैठक चल शुरू हो गई है। इस बैठक में मंत्रीगण और वरिष्ठ अधिकारी मौज़ूद है। वही अनेक प्रस्तावों पर चर्चा जारी है।

बता दें कि कैबिनेट बैठक ख़त्म होने के बाद मुख्यमंत्री बघेल दोपहर एक बजे राजधानी के शंकर नगर स्थित राजीव भवन में आयोजित पीसीसी की बैठक में शामिल होंगे। वे दोपहर 2ः10 बजे पुलिस ग्राउंड हेलीपेड रायपुर से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर 2ः40 बजे बालोद जिले के गुरूर पहुंचेंगे। यहां वे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 3ः40 बजे रायपुर लौट आएंगे।

View More...

कोरोना बुलेटिन : राजधानी रायपुर में 316 सहित प्रदेश में मिले 2693 नए कोरोना मरीज, 19 लोगों की मौत

Date : 01-Feb-2022

रायपुर। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में सोमवार को 2,693 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई है। वहीं 4,871 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में सोमवार को 19 मौत दर्ज हुई है।

राजधानी रायपुर में सोमवार को 314 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। आज दुर्ग में सर्वाधिक 5 मौत दर्ज हुई है। वहीं रायपुर से 4, सरगुजा-कांकेर से 2, बेमेतरा, महासमुंद, बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा और जशपुर से 1-1 मौत दर्ज हुई है। प्रदेश भर में 36,605 नमूनों की जांच हुई है।

View More...

कोरोना का कहर : विश्वविद्लयों और कालेजों में होने वाले छात्र संघ चुनाव स्थगित

Date : 31-Jan-2022

रायपुर। कोरोना के कारण विश्वविद्लयों और कालेजों में होने वाले छात्र संघ चुनाव स्थगित हो गए हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में विश्वविद्यालयों और कालेजों को पत्र लिखा है। पत्र में पिछली साल की तरह इस बार भी चुनाव स्थगित करने की बात कही है।

बता दें कि कोरोना के कारण पिछले 2 वर्षों से कोरोना संक्रमण के चलते छात्रसंघ के चुनाव नहीं हो रहे हैं। पिछली बार भी कोरोना की दूसरी लहर के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। कोरोना के चलते पंडित रवि शंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह भी स्थगित होंगे।

View More...

चंडी मंदिर में चोरों का धावा, लाखों के जेवरात समेत नकदी पार

Date : 31-Jan-2022

महासमुंद। जिले के बागबाहरा स्थित चंडी मंदिर में चोरी की घटना हुई है। अज्ञात आरोपी ने मंदिर से लाखों के आभूषण और नगदी पर हाथ साफ किया है। सुबह मंदिर के पुजारी को चोरी के बारे में पता चला। मंदिर ट्रस्ट ने बागबाहरा पुलिस को चोरी की सूचना दी। जिसके बाद मौके पहुंची पुलिस डाग स्वाक्ड के मदद से खोजबीन शुरू की। बता दें कि मंदिर में लगे सीसीटीवी में चोरी की पूरी वारदात कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से अब आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है।

इधर चोरी की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। बता दें महासमुंद जिले के बागबाहरा चंडी मंदिर लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। मंदिर को लेकर कई मान्यता है। वहीं अब चोरी की वारदात सामने आने से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। फिलहाल पुलिस ने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तार का दावा किया है।

View More...

जिले के शासकीय हाई स्कूल में कोरोना विस्फोट, टीचर.स्टूडेंट समेत 32 लोग हुए कोरोना संक्रमित

Date : 31-Jan-2022

मुंगेली। मुंगेली जिले के शासकीय हाई स्कूल  पथरिया में कोरोना संक्रमण का बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां टीचर-स्टूडेंट समेत 32 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सभी कोरोना संक्रमितों को किया गया होम आइसोलेट किया गया है। इन सभी का इलाज घर पर ही चल रहा है। इसी के साथ ही स्कूल को तीन दिन के लिए बन्द कर दिया गया है। जिले के मुंगेली व लोरमी विकासखण्ड में सभी स्कूल 2 फरवरी तक बन्द हैं। हालांकि इस दौरान पथरिया विकासखण्ड के स्कूलों को खोले रखना भारी पड़ गया है।

View More...

हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 6 युवतियों के साथ 2 युवक गिरफतार

Date : 31-Jan-2022

रायपुर। राजधानी के सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मामले में 6 युवतियों के साथ 2 युवकों को पकड़ा है।

मामले में अभी पुलिस की कानूनी कार्रवाई चल रही है। आपको बता दें की कई महीनों से पुलिस को इस सेक्स रैकेट की सूचना मिल रही थी।

View More...
Previous123456789...316317Next