Breaking News

Previous123456789...348349Next

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में मिले इतने नए मरीज, वहीं 82 लोगों को किया गया डिस्चार्ज

Date : 29-Sep-2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बुधवार को कोरोना संक्रमण के कुल 65 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में बुधवार को सर्वाधिक 19  केस रायपुर जिले से मिले है। वहीं राज्य में बुधवार को कुल 82 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में बुधवार को किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 488 है। बुधवार को प्रदेश में कुल 6,929 टेस्ट हुए है।

View More...

स्कूल में पेपर दिलाते वक्त बड़ा हादसा, छात्र के सिर पर गिरा पंखा

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। जिले के आरंग जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भानसोज शासकीय हाई स्कूल में बड़ा हादसा हो गया। जहा पेपर दिलाते वक्त छात्र के सिर पर पंखा गिर गया। बताया जा रहा है की 9वीं का छात्र इस हादसे से  गंभीर रूप से घायल हो गया है ।छात्र के सिर में गंभीर रूप से चोट लगी है।परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है।

View More...

महिला बाल विकास विभाग में बड़ी संख्या में तबादला

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। महिला बाल विकास विभाग में बड़ी संख्या में तबादला हुआ है। जिसमें प्रदेश भर के 95 परियोजना पर्यवेक्षकों का ट्रांसफर किया है।

View More...

श्रद्धालु से भरी एक नाव नदी में पलटी , लगभग 51 लोगों की मौत

Date : 28-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। पंचगढ़ से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया हैं। जहाँ श्रद्धालु से भरी एक नाव नदी में पलट गई। इस दुर्घटना में अब तक लगभग 51 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं कई लोग लापता बताए जा रहे है। रविवार को मरने वालों की संख्या 26 थी, जो कि अब बढ़ गई है। अतिरिक्त उपायुक्त के हवाले से बताया कि दीपांकर रॉय ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है। मरने वाले लोगों में 25 महिलाएं और 13 बच्चे भी शामलि हैं। जानकारी अनुसार नाव में 150 से अधिक यात्री सवार थे। नाव में सवार होकर ये सभी लोग महालया (त्योहार) मनाने के लिए बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे।

बता दें कि रविवार दोपहर को बंगला देश के मारिया यूनियन के औलिया घाट से नाव पलटने की सूचना मिली थी। पंचगढ़ के उपायुक्त जहीरुल इस्लाम ने इस घटना की पुष्टि की थी। बताया गया कि नाव पलटने के बाद गोताखोरों का एक दल बचाव और शवों की तलाश के लिए नदी में छानबीन करने में जुट गया था। इस बचाव अभियान देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग नदी के किनारे जुट गए थे।

View More...

आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष देश के तीन बड़े वकील राज्य का रखेंगे पक्ष

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में 58% आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष देश के तीन बड़े वकील राज्य का पक्ष रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट में छत्तीसगढ़ के स्थायी वकील ने इस मामले में विशेषज्ञ पैनल के गठन के लिए कपिल सिब्बल, मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनुसिंघवी के नाम सुझाए थे,  जिस पर राज्य के एडवोकेट जनरल द्वारा सहमति व्यक्त की गई है। राज्य शासन द्वारा विशेष पैनल के गठन के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

View More...

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी निजी बस और ट्रक में आमने.सामने हुई टक्कर, 6 लोगों की मौत

Date : 28-Sep-2022

लखीमपुर खीरी (एजेंसी) । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं. बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी जिले में ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया पुलिस चौकी के पास शारदा नदी के पुल पर दर्जनों यात्रियों से भरी निजी बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गई.

इसके चलते निजी बस में बैठे 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है. धौरहरा से करीब 50 यात्रियों को लेकर एक निजी बस सुबह करीब साढ़े सात बजे लखीमपुर आ रही थी, तभी ईसानगर थाना क्षेत्र के खमरिया पुलिस चौकी के पास शारदा नदी के पुल पर लखीमपुर की ओर से बहराइच जा रही एक ट्रक से टकरा गई.

बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर काफी जबरदस्त थी. बस में बैठे आधा दर्जन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गई है और घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है. मौके पर जिले के आला-अफसर पहुंच रहे हैं.

View More...

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में मिले 68 नए कोरोना संक्रमित मरीज, वहीं ईलाज दौरान 2 लोगों की मौत

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को  कोरोना संक्रमण के कुल 68 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में मंगलवार को  सर्वाधिक 18 केस रायपुर जिले से मिले है। वहीं राज्य में मंगलवार को  कुल 85 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में मंगलवार को  2  कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 505 है। मंगलवार को  प्रदेश में कुल 6,979 टेस्ट हुए है।

View More...

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मददगार और गैंगस्टर रियाज भाटी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

Date : 27-Sep-2022

मुंबई (एजेंसी)। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मददगार और गैंगस्टर रियाज भाटी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल ने फरार चल रहे भाटी को अंधेरी इलाके से अरेस्ट किया है।

रियाज भाटी के खिलाफ जबरन वसूली और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज है। पुलिस मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश करेगी. बता दें कि मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट और रियाज भाटी के खिलाफ एक्सटोर्शन का मामला दर्ज है।

वर्सोवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज होने के बाद इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल कर रही थी. पुलिस के मुताबिक रियाज भाटी और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट ने अंधेरी के एक व्यापारी को जान से मारने की धमकी देकर महंगी गाड़ी और 7 लाख रुपए से ज्यादा रकम वसूली थी. व्यापारी ने नजदीकी वर्सोवा पुलिस स्टेशन पहुंच कर मामला दर्ज कराया था।

मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की AEC टीम को जानकारी मिली थी कि रियाज भाटी अंधेरी की एक जगह पर आ रहा है, जिसके बाद जाल बिछा कर भाटी को अंधेरी इलाके से गिरफ्तार किया गया।

क्राइम ब्रांच ने NIA स्पेशल कोर्ट में याचिका दाखिल कर सलीम फ्रूट की भी कस्टडी की मांग की है. गिरफ्तार आरोपी रियाज भाटी को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी और उसकी कस्टडी की मांग करेगी।

कौन है गैंगस्टर भाटी?

भाटी एक कुख्यात गैंगस्टर है, जिसका दाऊद इब्राहिम गिरोह से सीधा संबंध है. भाटी के ऊपर रंगदारी, जमीन हड़पने, धोखाधड़ी जालसाजी और फायरिंग के कई मामले दर्ज हैं. 2015 और 2020 में फर्जी पासपोर्ट की मदद से अदालती आदेशों का उल्लंघन कर देश से भागने की कोशिश करने के दौरान उसे गिरफ्तार किया जा चुका है।

इस मामले में भी आरोपी है भाटी

जुलाई में गोरेगांव में दर्ज एक परमबीर सिंह और सचिन वाजे पर दर्ज एक मामले में भाटी सह आरोपी है. सूत्रों के मुताबिक, वाजे के कहने पर भाटी बार और रेस्टोरेंट से वसूली करता था और उसे वाजे को देता था. इस मामले में उसकी अग्रिम जमानत कोर्ट ने सितंबर में रद्द कर दी थी. तब से वह फरार था।

कर चुका है देश छोड़ने की कोशिश

फरवरी 2020 में भाटी को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जमानत के संबंध में आदेशों का उल्लंघन करने पर रोक लिया गया था, वह सउदी अरब भागने की फिराक में था. इससे पहले उसे 2015 में भी एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था. तब वह साउथ अफ्रीका भागने की कोशिश में था. उस वक्त उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ था. पुलिस ने 2013 में भाटी को गिरफ्तार किया था, वह फेक पासपोर्ट के जरिए भागने की कोशिश कर रहा था।

View More...

टेरर फंडिंग को लेकर 8 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी, कई हिरासत में

Date : 27-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी) । दिल्ली समेत 8 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर मंगलवार सुबह से ही छापेमारी जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग  में भी जांच एजेंसियों की टीम पहुंची है और PFI के नेताओं को हिरासत में लिया गया है। टेरर फंडिंग  को लेकर ED, NIA की जांच तेज हो गई है। केंद्रीय जांच एजेंसियों  के निर्देश और पहले के इनपुट के आधार पर NIA और राज्य पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है।

पिछले इनपुट के आधार पर ही इस बार यह एक्शन जारी है। PFI के खिलाफ जांच एजेंसियों के हाथ कई सबूत लगे हैं जिसके बाद यह छापेमारी की जा रही है। मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, पंजाब, दिल्ली, केरल ,गुजरात, कर्नाटक और असम में छापेमारी शुरू है। इस बार भी पीएफआई के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

एमपी पुलिस की ओर से भी पीएफआई के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत 6 से 7 शहरों में छापेमारी शुरू है। एमपी एटीएस ने पीएफआई से जुड़े कई लोगों को हिरासत में लिया हैं।

महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई से भी पीआईएफ मेंबर्स की गिरफ्तारियां हुई हैं। जिसमें से दो को कल्याण और एक को भिवंडी से गिरफ्तार किया गया है। यह चारों ही PFI के एक्टिव मेंबर हैं। केरल में कन्नूर जिले में PFI से संबद्ध दुकान, ऑफिस और दूसरी जगहों छापे मारे गए हैं। मतन्नूर और कन्नूर क्षेत्रों में सोमवार छापे मारे गए। पुलिस ने बताया कि यह छापे मुख्यत: पीएफआई नेताओं और कार्यकर्ताओं से जुड़ी दुकानों और प्रतिष्ठानों पर मारे गए। पीएफआई से जुड़े ऑफिस जो बंद थे उनकी भी तलाशी ली गई।

View More...

जिले के कोटमी बस स्टैंड के पाल मिली सिरकटी लाश, मौके पर पहुंची पुलिस

Date : 27-Sep-2022

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। जिले के कोटमी बस स्टैंड से महज 200 मीटर की दूरी पर सिरकटी लाश मिली है। सोमवार देर शाम बेहद सड़ी-गली हालत में ये लाश साहू तालाब के पीछे मिली है। शव का हाथ भी गायब है। कुछ लोगों ने लाश देखी और इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही कोटमी कला चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस चौकी कोटमी कला के प्रभारी चंदन सिंह ने बताया कि शव जिस हालत में मिला है, इससे पता चलता है कि हत्या 3-4 दिन पहले हुई होगी। शव पूरी तरह से सड़ गया है। हत्यारे ने पहचान छिपाने के लिए सिर को धड़ से अलग कर दिया है। शव का न तो सिर है और न तो दोनों हाथों की हड्डियां, इससे ऐसा लगता है कि कत्ल करने के बाद शव के अंगों को काटा गया है।

फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। चौकी प्रभारी चंदन सिंह ने कहा कि पूछताछ में पता चला है कि 5 सितंबर से ग्राम सकोला कोटमी का रहने वाला अंकित उर्फ छोटू श्रीवास्तव लापता है, ऐसे में शव की शिनाख्त के लिए उसके परिजनों को भी बुलाया गया है। परिजनों से लाश की शिनाख्त करवाने के बाद बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा अन्य थानों को भी सूचना दी गई है और आसपास के इलाकों में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि पिछले दिनों गुमशुदगी की और भी रिपोर्ट दर्ज हुई है या नहीं। मुखबिरों को भी काम में लगा दिया गया है।

View More...
Previous123456789...348349Next