Breaking News

Previous123456789...9596Next

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्व सुविधायुक्त सिटी कोतवाली थाना का किया लोकार्पण

Date : 24-Nov-2020

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज आधुनिक साज-सज्जा से निर्मित सर्वसुविधायुक्त सिटी कोतवाली थाना का लोकार्पण किया। इसका निर्माण रायपुर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर के हृदय स्थल व सघन क्षेत्र में बने पुराने सिटी कोतवाली थाने को सर्वसुवधिायुक्त थाना के रूप में निर्मित किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित थाना भवन कबीर नगर का भी लोकार्पण किया। उन्होंने सायबर अपराधों पर तुरंत लगाम लगाने के लिए दो सायबर संगवारी वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना भी किया।

मुख्यमंत्री ने इस सर्वसुविधायुक्त सिटी कोतवाली भवन का अवलोकन किया। उन्होंने थाना प्रभारी के कक्ष में बैठकर कोतवाली की कार्रवाई विवरण का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, विधायकगण सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढ़ेबर, मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल और कलेक्टर डॉ.एस. भारतीदासन सहित जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

छह मंजिला यह भवन लगभग 14 हजार वर्ग फुट के क्षेत्र में कुल 30 हजार वर्ग फुट में निर्मित है। लगभग 6 करोड़ रूपए की लागत से इस भवन का निर्माण 10 माह की समयावधि में पूर्ण किया गया है। इस भवन के भू-तल में टी.आई. और उनके स्टॉफ के बैठने की व्यवस्था है। प्रथम तल में ए.एस.आई. एवं टी.आई. के बैठने की व्यवस्था के साथ ही इन्वेस्टिंगेशन हॉल और वेटिंग कक्ष बनाया गया है। द्वितीय तल में मीटिंग कक्ष, डॉक्यूमेंट्स कक्ष और इन्वेस्टिगेशन कक्ष, तृतीय तल में शस्त्रागार, माल खाना, कम्प्यूटर कक्ष और भोजन कक्ष एवं चौथे माले में महिला एवं पुरूष सिपाहियों के लिए अलग-अलग 50-50 बिस्तरों की क्षमता वाला आराम गृह और रीक्रिएशन कक्ष निर्धारित है। पांचवे माले में सी.एस.पी. और एस.आई. के कक्ष होंगे और पूरे स्टॉफ के लिए वर्क स्टेशन इसी माले में है। छठवें माले में 2 बड़े हॉल है, जिसमें मीटिंग और सेमीनार का आयोजन किया जा सकेगा। सिटी मॉनिटरिंग की उन्नत सुविधा इस थाने में उपलब्ध है।

View More...

कोरोना बुलेटिन : राजधानी रायपुर में 220 सहित प्रदेश में मिले 1829 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 15 की मौत, वहीं 827 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज

Date : 24-Nov-2020

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ थमने का नाम नहीं ले रहा है।अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।आज 1829 नए मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। प्रदेश में लगातार बढ़ती संक्रमित मरीजों की संख्या चिंता जनक है। अब छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीज 22815 हो गए हैं। आज कुल 15 कोरोना मौतें हुई हैं। 

आज 1829 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई व 827 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दुर्ग 130, राजनांदगांव 155, बालोद 98, बेमेतरा 35, कबीरधाम 36, रायपुर 220, धमतरी 58, बलौदाबाजार 93, महासमुंद 92, गरियाबंद 26, बिलासपुर 119, रायगढ़ 167, कोरबा 153, जांजगीर-चांपा 149, मुंगेली 29, जीपीएम 5, सरगुजा 43, कोरिया 20, सूरजपुर 28, बलरामपुर 17, जशपुर 35, बस्तर 25, कोंडागांव 9, दंतेवाड़ा 29, सुकमा 12, कांकेर 30, नारायणपुर 3, बीजापुर 10 अन्य राज्य 3 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

View More...

रायगढ जिले में अब नाईट कर्फ्यू, आदेश जारी

Date : 24-Nov-2020

रायगढ़। प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के बीच चर्चा चल ही रही है और इधर रायगढ़ कलेक्टर ने नाईट कर्फ्यू के लिए आदेश कर दिया है। यानी अब देर शाम के बाद शहर में कोई भी नहीं निकल पायेगा। रायगढ़ में नाईट कर्फ्यू का आदेश कलेक्टर भीम सिंह ने जारी किया है।

इस आदेश के साथ रायगढ़ में सभा, धरना, रैली, जुलूस, धार्मिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, राजनीतिक, खेल कार्यक्रम, सार्वजनिक जगहों पर शादी, आयोजन, क्लब हाउस की बिल्डिंग में कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जा सकेंगे। ये आदेश रायगढ़ जिले नगरीय सीमा, औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जिले में लागू होगा। इस आदेश को 20 दिसंबर तक के लिए लागू किया गया है।

View More...

जेईई मेन की जनवरी में नहीं होगी परीक्षा, एक माह आगे बढ़ सकती है तारीख

Date : 24-Nov-2020

नई दिल्ली (एजेंसी)।आईआईटी, एनआईटी समेत देश के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन जनवरी 2021 की परीक्षा तय समय पर नहीं हो सकेगी।

दरअसल कोविड-19 और सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की डेटशीट जारी न होने के करण जेईई मेन 2021 जनवरी की परीक्षा में देरी होगी। जेईई मेन 2021 की जनवरी परीक्षा फरवरी महीने में होने की आशंका जताई जा सकती हैं।

सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को जेईई मेन की परीक्षा साल में दो बार जनवरी और अप्रैल में करवाती हैं। हालांकि नवंबर बीतने के बाद भी जेईई मेन 2021 जनवरी परीक्षा को  लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। एनटीए जेईई मेन परीक्षा का शेड्यूल जारी करने के लिए सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की डेटशीट का इंतजार की जा रही थी। हालांकि देश के अधिकतर राज्यों में कोविड-19 केस में लगातार बढ़ोतरी के चलते सीबीएसई बोर्ड  ने बोर्ड परीक्षा और एनटीए का जेईई मेन जनवरी का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

View More...

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Date : 24-Nov-2020

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय से आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आयोजित मुख्यमंत्रियों की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणू पिल्ले, पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

View More...

कोरोना अपडेट : राजधानी रायपुर में 248 सहित प्रदेश में मिले 2061 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 10 की मौत, वहीं 1287 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत लौटे अपना घर

Date : 24-Nov-2020

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में सोमवार को कुल 2061 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है ।

जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 248 मरीज, दुर्ग से 119, राजनांदगांव से 129, बालोद से 121, बेमेतरा से 50, कबीरधाम से 42, धमतरी से 79, बलौदा बाजार से 67, महासमुंद से 87, गरियाबंद से 47, बिलासपुर से 128, रायगढ़ से 168, कोरबा से 196, जांजगीर-चांपा से 157, मुंगेली से 26, जीपीएम से 8, सरगुजा से 97, कोरिया से 79, सूरजपुर से 22, बलरामपुर से 15, जशपुर से 48, बस्तर से 18, कोंडागांव से 17, दंतेवाड़ा से 15, सुकमा से 3, कांकेर से 57, नारायणपुर से 3, बीजापुर से 9, अन्य राज्य से 6 मरीज शामिल है ।

सोमवार को प्रदेश में कुल 1287 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत अपने घर लौटे है । राज्य में सोमवार को कुल 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 21926 है ।

View More...

पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में होने वाली एलएलएम की लिखित परीक्षाएं स्थगित

Date : 23-Nov-2020

बिलासपुर। पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में कल यानि 24 नवंबर को होने वाली LLM की लिखित परीक्षाएं पॉस्टपोंड हो गई है। अब ये परीक्षाएं 21 दिन बाद होंगी। स्टूडेंट्स ने परीक्षा रद्द करने याचिका दायर की थी। कोरोना का हवाला देते हुए छात्रों को प्रमोट करने की मांग उठाई थी।

इस मामले में यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स की मांग को खारिज कर दिया था। वहीं आज हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने कहा कि परीक्षा लिखित में ही होगी लेकिन परीक्षार्थियों को 21 दिन तैयारी के लिए समय दिया जाता है।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब कल से होने वाली परीक्षाए आगे बढ़ा दी गईं हैं। अब ये LLM की परीक्षाएं 21 दिनों के बाद आयोजित की जाएंगी।

View More...

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन

Date : 23-Nov-2020

गुवाहाटी (एजेंसी)। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया। पिछले दिनों वह कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उपचार के बाद ठीक हो गए थे लेकिन स्वास्थ्य संबंधी कुछ जटिलताओं के कारण उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने इस बारे में बताया ।
गोगोई 84 साल के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी डॉली, बेटी चंद्रिमा और बेटा गौरव हैं ।
शर्मा ने बताया कि असम के तीन बार मुख्यमंत्री रहे गोगोई ने गौहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में शाम पांच बजकर 34 मिनट पर अंतिम सांस ली ।

कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद गोगोई को सबसे पहले 26 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कुछ दिनों के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी थी। उन्हें दो नवंबर को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। गोगोई के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिससे 21 नवंबर को उनकी स्थिति बिगड़ गयी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। गोगोई का रविवार को डायलिसिस किया गया था। पिछले कुछ घंटे से उनकी स्थिति लगातार बिगड़ रही थी और उनकी हालत `बहुत नाजुक` हो गयी थी।
गोगोई 2001 से तीताबोर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। वह छह बार सांसद भी रहे और दो बार केंद्रीय मंत्री बने।

View More...

ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल की पत्नी सुशीला देवी का निधन

Date : 23-Nov-2020

रायपुर। ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल की पत्नी सुशीला देवी का बीती रात निधन हो गया। वे करीब 72 वर्ष की थी।

View More...

सीएम शिवराज, पूर्व सीएम कमल नाथ के काफिले की गाड़ियां वीआईपी रोड पर आपस में टकरा गईं, दोनों नेता थे मौजूद

Date : 23-Nov-2020

भोपाल (एजेंसी) । सीएम शिवराज सिंह चैहान और पूर्व सीएम कमल नाथ के काफिले की गाड़ियां सोमवार सुबह वीआईपी रोड पर आपस में टकरा गईं। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चैहान सुबह औचक निरीक्षण पर निकले थे, इसी दौरान दिल्ली से भोपाल लौटे पूर्व सीएम कमल नाथ का काफिला भी यहीं से निकला और इस दौरान गाड़‍ियां टकरा गईं।

बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस को पूर्व सीएम कमल नाथ के निकलने की जानकारी थी, इस दौरान औचक निरीक्षण पर निकले सीएम शिवराज के काफिले के वहां पहुंचने की जानकारी उन्हें नहीं दी और यह घटना हो गई। इसमें कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं, लेकिन किसी को कोई चोट नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि दोनों ही नेताओं का काफिला पूरी रफ्तार था, इसके बावजूद चालकों ने गंभीर स्थिति को संभाल लिया और बड़ा हादसा टल गया। हालांकि इस दुर्घटना के बाद भी दोनों ही नेता अपनी गाड़ियों में बैठे रहे और फिर अपने रास्ते निकल भी गए। इस दौरान उनके बीच किसी तरह की चर्चा नहीं हुई।

View More...
Previous123456789...9596Next