Breaking News

Previous123456789...214215Next

जेएसडब्ल्यू मोनेट प्लांट में बड़ा हादसा, गर्म पानी से झुलसे 5 मजदूर, 1 गंभीर

Date : 21-Jun-2021

रायगढ़। ग्राम नहरपाली स्थित जेएसडब्ल्यू मोनेट प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि प्लांट के डीएससी डस्ट सेटलिंग चेंबर यूनिट में गर्म पानी से झुलसने पर 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं, वहीं 1 मजदूर की हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना के संबंध में भूपदेवपुर थाना प्रभारी ने बताया कि यूनिट में जाम होने पर इस दौरान गर्म पानी की चपेट में आने से 5 मजदूर झुलसे हैं, जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घायल 5 मजदूरों में से 1 की हालत नाजुक बनी हुई है।

View More...

प्रदेश में सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में किया बड़ा फेरबदल ...

Date : 21-Jun-2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में बड़ा फेरबदल किया है। इसमें रायपुर जिले का प्रभार रविंद्र चौबे को दिया गया है। वहीँ मंत्री मोहम्मद अकबर को राजनांदगांव के प्रभार से मुक्त कर दुर्ग जिले का प्रभारी बनाया गया है। अमरजीत भगत को राजनांदगांव और गरियाबंद जिले का प्रभार दिया गया है।

जयसिंह अग्रवाल को बिलासपुर, जांजगीर-चांपा और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही का प्रभार सौंपा गया है। बस्तर संभाग के 5 जिले बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर का प्रभार कवासी लखमा को दिया गया है। टीएस सिंहदेव को बेमेतरा और कबीरधाम जिले का प्रभार दिया गया है।

View More...

30 किलो गांजा के साथ आरोपी गिरफ्तार, राजधानी की उरला पुलिस की कार्रवाई

Date : 21-Jun-2021

रायपुर। नशा व नशे के सौदागरों के खिलाफ रायपुर पुलिस का अभियान जारी है। इसी अभियान के तहत आज राजधानी की उरला पुलिस करीब 30 किलो गांजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पुलिस अधीक्षक उरला ये अक्षय कुमार (भा.पु.से.) को सूचना प्राप्त हुई कि थाना उरला क्षेत्रांतर्गत नऊआ तालाब पास स्थित झोपड़ी में एक व्यक्ति गांजा रखा है। सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक तथा थाना उरला पुलिस की टीम ने उक्त स्थान पर जाकर झोपड़ी में रेड कार्यवाही की। रेड कार्यवाही के दौरान झोपड़ी के अंदर एक व्यक्ति उपस्थित था जिसने पूछताछ में अपना नाम विकास साव होना बताया।

टीम के सदस्यों ने झोपड़ी की तलाशी लेने पर गांजा रखा होना पाया गया, जिसे बोरे में छिपाकर रखा गया था। जिस पर आरोपी विकास साव के कब्जे से कुल 30 किलो ग्राम गांजा कीमती लगभग 2,00,000/- रूपये जप्त किया जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना उरला में अपराध क्रमांक 191/21 धारा 20(बी)(II)(सी) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही किया गया। आरोपी इतनी बड़ी खेप में गांजा कहां से लाया है के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रहीं है। नशे का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

गिरफ्तार आरोपी - विकास साव (23 साल) निवासी बंगाली होटल के पास हीरापुर थाना कबीर नगर रायपुर।

View More...

राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को लेकर लिया बड़ा फैसला, इन जिलों में फिर लगेगी पाबंदी

Date : 21-Jun-2021

लखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य को हाल ही में अनलॉक करने का ऐलान किया था। इस बीच सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को लेकर बड़ा फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक, अब प्रदेश के जिस जिले में कोविड केस 500 के पार गए वहां कोरोना कर्फ्यू लगेगा। यूपी के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जिस जिले में एक्टिव कोरोना केसों की संख्या 500 से अधिक होती है तो वहां कोरोना कर्फ्यू में दी जा रही छूट तत्काल खत्म कर दी जाएगी।

नई गाइडलाइन के अनुसार, सोमवार 7:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक सभी प्रतिष्ठान खोले जा सकेंगे। शनिवार और रविवार वीकेंड लॉकडाउन अभी जारी रहेगा। साथ ही शादी समारोह और पूजा घरों में 50 लोगों की एक बार में इजाजत दी गई है। स्विमिंग पूल सिनेमा गेम अग्रिम आदेश तक ना खोलने के आदेश दिए गए हैं।
सरकारी विभागों में कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए पूर्ण उपस्थिति रहेगी और दप्तरों में कोरोना हेल्प लाईन डेस्क की स्थापना रहेगी। मिठाई, स्ट्रीट फूड, फास्ट फूड की दुकानों में बैठक कर या खड़े होकर खाने की इजाजत नहीं है।

कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर धर्म स्थलों के अंदर परिसर के आकार को देखते हुए एक बार में एक स्थान पर 50 से ज्यादा श्रद्धालु के जमा होने की इजाजत नहीं होगी। सिनेमा हॉल, स्टेडियम, स्विमिंग पूल, जिम खोलने की इजाजत अगले आदेशों तक नहीं है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव के मुताबिक, राज्य 2,10,97,238 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इनमें से 39,86,564 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। अब तक कुल 2,50,83,802 डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 1 जुलाई से हर रोज 10 लाख डोज लगाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 5 करोड़ 50 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं, जो कि देश में सबसे अधिक है।

View More...

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में कम हुई कोरोना,े मिले 352 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज, 10 लोगों की मौत, 681 लोगों को किया गया डिस्चार्ज

Date : 21-Jun-2021

रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार अब थमने लगी है. अलग अलग जिलों मिल रहे मरीजों की संख्या में कमी आई है. इसी बीच रविवार को प्रदेश में 352 नए मरीजों की पहचान की गई है. दूसरी ओर 10 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई. राहत की बात यह रही कि बीते 24 घंटे में 681 मरीज इस वायरस को मात देकर घर लौटे है।

प्रदेश में रविवार को 352 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 लाख 90 हजार 675 संक्रमित हो गई है. अब तक 9 लाख 68 हजार 96 मरीज स्वस्थ हुए हैं. प्रदेश में अब तक 13 हजार 387 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है. नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 9 हजार 192 हो गई है।

इस जिले से मिले इतने मरीज

रायपुर- 17, दुर्ग- 15, राजनांदगांव- 03, बालोद- 07, बेमेतरा- 06, कवर्धा- 01, धमतरी- 17, बलौदाबाजार- 22, महासमुंद- 05, गरियाबंद- 03, बिलासपुर- 06, रायगढ़- 16, कोरबा- 25, जांजगीर- 17, मुंगेली- 01, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही- 04, सरगुजा- 17, कोरिया- 13, सूरजपुर- 11, बलरामपुर- 11, जशपुर- 18, बस्तर- 23, कोंडागांव- 07, दंतेवाड़ा- 20, सुकमा- 25, कांकेर- 06, नारायणपुर- 07, बीजापुर- 27, अन्य राज्य- 02 से मिले मरीज।

View More...

कैफे में चल रहा था जिस्मफरोसी का धंधा, पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो युवतियों सहित पांच युवक गिरफ्तार

Date : 20-Jun-2021

हरियाणा (एजेंसी)। हरियाणा में दादरी शहर के झाडू चौक के पास स्थित एक कैफे में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने यहां से दो युवतियों व पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। इस सेक्स रैकेट की पुलिस को पिछले कुछ दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी। पुलिस ने इसी आधार पर कार्रवाई की। पकड़े गए लोगों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है।

पकड़ी गई दोनों महिलाएं झज्जर जिले व युवक रोहतक और दादरी जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों महिलाओं सहित 7 युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सिटी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दादरी शहर के झाडू चौक के समीप स्थित एक कैफे में बाहर से महिलाएं बुलाकर देह व्यापार कराया जा रहा है।

सूचना के आधार पर डीएसपी बली सिंह द्वारा पुलिस की एक टीम गठित की। सेक्स रैकेट की पुख्ता पुष्टि करने के लिए एक पुलिसकर्मी को बोगस ग्राहक बना कर कैफे में भेजा। सौदा तय होने के बाद इशारा मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर दी। पुलिस ने कैफे के कमरों से दो महिलाएंं व सात युवकों को आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस द्वारा पकड़ी गई दोनों महिलाएं झज्जर जिले की रहने वाली हैं। जबकि पकड़े गए युवकों में दो रोहतक जिले व पांच दादरी जिले के निवासी हैं।

डीएसपी बली सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमार कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं व सात युवकों को हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में पुलिस द्वारा देह व्यापार का मामला दर्ज कर करते हुए जांच शुरू कर दी है।

View More...

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 1 जुलाई से खोले जाएंगे स्कूल

Date : 20-Jun-2021

हैदराबाद (एजेंसी)। राज्य में लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला लिया है। शनिवार को हुई तेलंगाना मंत्रिमंडलों की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद यह निर्णय लिया गया था कि राज्य में कोविड ​​​​-19 मामले पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

“मंत्रिपरिषद ने राज्य में पूरी तरह से तालाबंदी को हटाने का फैसला किया है। कैबिनेट ने चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्टों की जांच की है कि कोविड 19 ​​​​मामलों और सकारात्मकता दर में भारी कमी आई है और कोविड 19 की स्थिति नियंत्रण में है।

“कैबिनेट ने लॉकडाउन हटाने के अपने फैसले के लिए लोगों का समर्थन मांगा है, जिसमें कहा गया है कि यह निर्णय आजीविका की रक्षा और सार्वजनिक जीवन को फिर से शुरू करने के लिए लिया गया था। हालांकि, कैबिनेट ने लोगों से आत्मसंतुष्ट या लापरवाही न करने और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया।” मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने यह जानकारी दी।

सीएमओ ने कहा, “मंत्रिमंडल ने सभी विभागों को लॉकडाउन के तहत लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने का निर्देश दिया है। शिक्षा विभाग को 1 जुलाई से सभी श्रेणियों के शैक्षणिक संस्थानों को पूरी तैयारी के साथ फिर से खोलने और छात्रों को शारीरिक रूप से कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति देने का आह्वान किया।”

तेलंगाना सरकार ने लोगों से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और सैनिटाइजर और अन्य स्व-नियामक तरीकों का उपयोग करने सहित कोविड उपयुक्त व्यवहार को अपनाने की अपील की, जब तक कि कोरोनवायरस का प्रसार एक बार के लिए बंद नहीं हो जाता।

View More...

ट्रैफिक आरक्षक को सरेराह धमकी व गाली देने वाले कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ जुर्म दर्ज

Date : 20-Jun-2021

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में ट्रैफिक आरक्षक को सरेराह धमकी तथा गाली देने वाले कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार बीते दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे रेलवे क्षेत्र के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रेस नेता मोती थारवानी ने सरेआम ट्रैफिक जवान से धक्का मुक्की कर दी।

इस दौरान जवान मोती थारवानी को नियम कायदों का हवाला देता रहा। लेकिन कांग्रेस नेता ने कई बार ट्रैफिक जवान को धमकाया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब कांग्रेस नेता पर एफआईआर दर्ज की गई है। आरक्षक की रिपोर्ट पर पुलिस ने गैर जमानती धाराओं के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है।

View More...

देर रात जारी हुआ आदेश, रविवार को बार पूरी तरह रहेंगे बंद

Date : 20-Jun-2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन अब अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है। करीब 70 दिन बाद रविवार लॉक डाउन समाप्त करने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है, लेकिन इस फैसले के साथ ही शनिवार देर रात एक सन्देश आग की तरह शहर में फ़ैल गई।

इस सन्देश ने शहर के एक व्यापार विशेष से जुड़े कारोबारियों को निराश कर दिया। इसमें लिखा था रविवार को बार पूरी तरह बंद रहेंगे। देशी-विदेशी शराब दुकानों को दोपहर तक खुला रखने की छूट है। छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन का अध्यक्ष तरणजीत सिंह होरा ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत बार बंद रखने को कहा गया है, हम इसका पालन कर रहे हैं।

View More...

सड़क पार कर रहे बालक को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, बालक की मौत, आक्रोशित परीजनो व ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर किया चक्का जाम

Date : 20-Jun-2021

शाहजहांपुर (एजेंसी)। थाना सेरामऊ दक्षिणी क्षेत्र में शनिवार शाम सड़क पार कर रहे बालक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटना से आक्रोशित परीजनो व ग्रामीणों ने शाहजहांपुर-हरदोई हाइवे पर जाम लगा दिया।

थाना सेहरामऊ दक्षिणी के गांव कुतुआपुर निवासी मटरू का 12 बर्षीय पुत्र कल्लू शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे हाइवे पार कर रहा था। इस बीच शाहजहांपुर की तरफ आ एक तेज रफतार अज्ञात वाहन ने कल्लू को टक्कर मार दी। कल्लू की मौके पर ही मौत हो। वहीं, चालक वाहन लेकर भाग गया। दूसरी तरफ घटना से आक्रोशित परीजनो व ग्रामीणों ने शाहजहांपुर-हरदोई हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया।इस दौरान हाइवे पर वाहनो की काफी लंबी लाइन लग गई।।सेरामऊ दक्षिणी पुलिस मौके पर पहुंची जहां जाम खुलवाने को लेकर ग्रामीणों की कई बार पुलिस से नोक झोंक भी हुई। लेकिन ग्रामीण अज्ञात वाहन चालक को गिरफ्तार करने, मुआवजा दिलाये जाने तथा हाइवे पर रोड ब्रेकर बनवाने की मांग पर अड़े रहे। सूचना पर उपजिलाधिकारी सदर व क्षेत्रधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर उनका गुस्सा शांत किया। करीब आठ बजे ग्रामीणो ने जाम खोला। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उपजिलाधिकारी सदर दशरथ कुमार ने बताया कि जाम खुलवा दिया गया है। परीजनो को आर्थिक सहायता व हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।

View More...
Previous123456789...214215Next