Breaking News

Previous123456789...265266Next

राज्य सरकार ने प्रदेश के तीन कलेक्टर को हटाया, आदेश जारी

Date : 28-Sep-2021

रायपुर। राज्य सरकार ने प्रदेश के तीन कलेक्टर को हटाए गए है। जशपुर कलेक्टर महादेव कांवरे को हटाए गए है। वहीं पंडो जनजाति के मामले में सरकार ने बलरामपुर कलेक्टर इंद्रजीत चंद्रवाल को हटा दिया है।

नए आदेश के अनुसार बीजापुर कलेक्टर रीतेश अग्रवाल को जशपुर का कलेक्टर बनाया गया हैं वहीं, राजेंद्र कटारा को बीजापुर भेजा गया। वहीं, कोरबा सीईओ कुंदन कुमार को बलरामपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। सामान्य प्रशासन ने आदेश जारी किया है।

View More...

पुलिस ने नक्सलियों की मंसूबे को किया नाकाम, पुलिस ने 10 किलो का आईडी बम किया बरामद

Date : 28-Sep-2021

राजनांदगांव। जिले में एक बार फिर पुलिस ने नक्सलियों की मंसूबे को नाकाम किया है। पुलिस ने लगभग 10 किलो का I D बम बरामद किया है। राजनांदगांव के बकरकट्टा थाना के पास पुलिस ने 10 किलो ID बम को बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बकरकट्टा के हाथीझोला क्षेत्र सर्चिंग के लिए गए हुए थे। इस दौरान पुलिस ने 10 किलो ID मिला। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑपरेशन आकाश मरकाम ने ने पुष्टि की है।

View More...

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में मिले 27 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, वहीं कोरोना को 30 लोगों ने दी मात

Date : 28-Sep-2021

रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार अब थमने लगी है. अलग अलग जिलों मिल रहे मरीजों की संख्या में कमी आई है. इसी बीच सोमवार को प्रदेश में 27 नए मरीजों की पहचान की गई है. राहत की बात यह रही कि बीते 24 घंटे में 30 मरीज इस वायरस को मात देकर घर लौटे है. वहीं सोमवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

प्रदेश में  सोमवार को  27 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 5 हजार 269 हो गई है. अब तक 9 लाख 91 हजार 423 मरीज स्वस्थ हुए हैं. प्रदेश में अब तक 13 हजार 564 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है. नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 282 हो गई है.

View More...

राज्य सरकार ने आबकारी विभाग के अधिकारियों का किया तबादला, आदेश जारी

Date : 28-Sep-2021

रायपुर। सरकार ने एक बार फिर आबकारी विभाग के अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया है। जारी आदेश में 5 अधिकारियों की जिम्मेदारी बदली गई है। यह आदेश वाणिज्यिकर आबकारी विभाग के अवर सचिव मनोज कुमार ने जारी किया है।

View More...

बड़ा हादसा : दर्दनाक हादसे में 3 वर्षीय बालक की मौत, वहीं माता.पिता गंभीर रुप से घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Date : 27-Sep-2021

उदयपुर। रविवार को शाम 5:00 बजे के करीब अंबिकापुर-बिलासपुर एन एच 130 में बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में 3 वर्षीय बालक की मौत हो गई, वहीं घायल माता-पिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया। चौकी तारा के समीप बिलासपुर की ओर से आ रही इको वाहन क्रमांक RJ 20 CH 3368 के चालक ने आगे जा रहे ट्रक को ओव्हरटेक करने के चक्कर में उदयपुर से हरिहरपुर जा रहे बाईक सवार लोगों को जबरदस्त टक्कर मार दी। जिससे 3 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए चौकी तारा पुलिस ने बताया कि तारा के समीप शाम 5:00 बजे के करीब बिलासपुर की ओर से आ रही ईको वाहन के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से आ रही बाईक को जबरदस्त टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी 3 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

चौकी तारा प्रभारी लव कुमार पाण्डेय ने घायल सुखदेव एवं शकुंतला तथा बालक को निजी वाहन तथा एंबुलेंस से सीएचसी उदयपुर लाया। डॉ आशीष जायसवाल ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों ही घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। शकुंतला के सीना एवं कमर में चोट आई हैं वही सुखदेव के दोनों पैर टूट गए हैं सिर व हाथ में भी गंभीर चोटें आई हैं। चौकी तारा पुलिस द्वारा पंचनामा की कार्रवाई के पश्चात आगे की कार्यवाही जारी है। मृत बालक का शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर के मरच्यूरी में रखा गया है। बालक के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को कराया जाएगा।

एक पल में ही बिखर गया हंसता खेलता परिवार, घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल

एनएच पर लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटना लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। बेलगाम रफ्तार वाहन चालकों पर कार्यवाही नहीं किए जाने से दुर्घटनाएं लगातार बढ़ रही है जिस पर शासन प्रशासन को अंकुश लगाए जाने की आवश्यकता है लोगों ने मांग की है दुर्घटना वाले जगहों का चिह्नांकन कर सुरक्षा के आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए ताकि सड़क दुर्घटनाएं कम हो सके।

View More...

साइबर सेल टीम ने की छापेमारी कार्यवाही, करोड़ो की चांदी व तांबे का ज़खीरा बरामदए आरोपी गिरफ़्तार

Date : 23-Sep-2021

रायपुर। राजधानी रायपुर में देर रात कबिद नगर पुलिस समेत साइबर सेल की टीम ने छापेमारी कार्यवाही करते हुए करोड़ो की चांदी और तांबे का जखीरा बरामद किया है।

मामला सोंनडोंगरी नाला के पास ज्योतिका रिफायनरी का है जहां देर रात पुलिस ने दबिश देकर मौके से लगभग ढाई करोड़ कीमत की 4 क्विंटल चांदी और 2 लाख रुपए कीमत का 2 टन ताँबा बरामद किया है।पुलिस जब्त माल चोरी का होने की आशंका जता रही है। वही पुलिस ने रिफायनरी संचालक अभिषेक जैन को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इस मामले के तार महाराष्ट्र, उड़ीसा और झारखंड से जुड़े होने के दावे सामने आ रहे है। फिलहाल पुलिस रिफायनरी संचालक से पूछताछ में जुटी हुई है, पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस आज इस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

View More...

नहर में गिरी प्रवासी मजदूरों से भरी चार्टर्ड बस, 6 की मौत

Date : 23-Sep-2021

बंगाल (एजेंसी)। पश्चिम बंगाल से एक हृदयविदारक घटना सामने आ रही है। उत्तर दिनाजपुर जिले में एक बस के नहर में गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि दो घायल बताए जा रहे हैं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, यह घटना बुधवार रात करीब 10 बजे के आसपास की है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलग-अलग जिलों से करीब 20 प्रवासी मजदूरों को लेकर चार्टर्ड बस उत्तर प्रदेश में लखनऊ की ओर जा रही थी। इसी बीच रायगंज पुलिस थाना इलाके के रूपाहार में राष्ट्रीय राजमार्ग-34 पर बस नहर में गिर गई, जिससे बड़ा हादसा हो गया.

पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूर अपने घर लौट आए थे। अब वे कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक लेने के बाद वापस अपने कार्य स्थलों पर जा रहे थे। झारखंड से कुछ मजदूरों को लेने के बाद बस पश्चिम बंगाल में रह रहे मजदूरों को लेने आई। हादसे के वक्त बस लखनऊ की ओर जा रही थी।

View More...

कोरोना बुलेटिन : थमने लगी कोरोना, बुधवार को मिले 26 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 23 मरीज हुए स्वस्थ्य

Date : 23-Sep-2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार अब थमने लगी है। अलग अलग जिलों मिल रहे मरीजों की संख्या में कमी आई है. इसी बीच बुधवार को प्रदेश में 26 नए मरीजों की पहचान की गई है। वही 23 कोरोना मरीज स्वस्थ उपरांत डिस्चार्ज किये गए है. वही प्रदेश में आज कोरोना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

View More...

कुसमी में एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत, 3 लोग घायल

Date : 22-Sep-2021

बलौदाबाजार। ग्राम कुसमी के समीप एक एम्बुलेंस दुर्घटना का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं 3 घायल हैं।

थाना पलारी से मिली जानकारी के अनुसार पलारी से 8 किमी आगे रायपुर रोड में ग्राम कुसमी के समीप रायपुर के निजी हॉस्पिटल से मृतक को लेकर उसके परिजन ग्राम मड़वा थाना गिरोधपुरी जा रहे थे। तभी रात्रि 1 बजे के करीब ड्राइवर की लापरवाही बीच रास्ते मे एम्बुलेंस क्रमांक cg 04 7615 बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे उसमे बैठे घनश्याम रात्रे उम्र 50 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मृतक के साथ उसकी पत्नी और पुत्र व वाहन चालक भी बुरी तरह से घायल हो गए है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही घायलो को पलारी पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। घायल वाहन चालक को रायपुर रिफर किया गया है, वही मृतक के परिजन को जिला चिकित्सालय बलौदाबाजार भेजा गया है। पलारी पुलिस पंचनामा आदि की कानूनी करवाई कर रही है।

View More...

इस जिले में एक साथ 55 बच्चे वायरल फ़्लू के हुए शिकार, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

Date : 22-Sep-2021

सूरजपुर। जिले में एक साथ 55 बच्चे वायरल फ़्लू के शिकार हो गए हैं। सभी बच्चों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में आचानक बीमार बच्चों की संख्या में वृद्धि से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार फिलहाल 55 बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती हैं। जिनको बुखार सर्दी खांसी की शिकायत है। जिनका इलाज चल रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने खुद जिला हॉस्पिटल पहुंच कर पूरी जानकरी ली। सभी बच्चों की अच्छी इलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा है हि उपचार में किसी भी संसाधन की कोई कमी ना हो इसकी ध्यान रखने कहा है।

सीएमएचओ डॉ.आर एस सिंह ने बताया कि लगभग सभी बच्चों को सर्दी-खांसी और बुखार की शिकायत है, जो मौसम परिवर्तन होने से हुआ है और जब भी मौसम परिवर्तन होता है तो इस तरह से वायरल बुखार आता है जो कुछ दिन में ठीक हो जाता है। फिर भी हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं और सभी बच्चों का इलाज चिकित्सा विशेषज्ञों की निगरानी में करवा रहे हैं।

View More...
Previous123456789...265266Next