Breaking News

Previous123456789...400401Next

बिलासपुर के 1122 युवाओं में भाजपा में किया प्रवेश

Date : 05-Feb-2023

बिलासपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह तथा पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल की उपस्थिति में बिलासपुर के 1122 युवाओं में भाजपा में प्रवेश किया। युवाओं का डॉ. रमन व अमर ने स्वागत किया। इस दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जो युवा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे है इनका जोश और ज़ज्बा हमें 2023 के विधान सभा चुनाव में जीत दिलाएगा।

डॉ. रमन सिंह प्रदेश भाजपा के प्रत्येक लोकसभा में भ्रष्टाचार हटाओ छत्तीसगढ़ बचाओ अभियान के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। डॉ रमन ने कहा कि बिलासपुर शहर जो 15 से विकास का गढ था आज विगत 4 वर्षों से जब से भूपेश बघेल की सरकार आई है तब से यहां विकास के सारे काम बंद हो चुके हैं। बिलासपुर में भय और आंतक फैल चुका है, खुलेआम गोली चल रही है। जगह जगह अपराध फल फूल रहे है। 4 साल से जो वादा किया जो जन घोषणा जारी किया था वो अभी तक पूरा नहीं हो पाया।

डॉ. रमन ने अपने भाषण में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल द्वारा पूर्व दिवस चलाए गए विकास खोजों अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि अमर अग्रवाल दूरबीन लगाकर बिलासपुर के 4 सालों के विकास को खोजने निकले। उन्हें विकास मिला नहीं, अपितु आम जनता ने 4 साल से बदहाल बिलासपुर दिखाया। जिसे हमारी सरकार आते ही दूर करेगे। अमर अग्रवाल ने कहा आज भाजपा में शामिल होने वाले 1122 युवाओ से भाजपा को नई ऊर्जा मिलेगे और 2023 में बिलासपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में कमाल खिलेगा ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जांजगीर चांपा के संसाद गुहा राम अजगले ,धरम लाल कौशिक, भूपेंद्र सावनी, पूर्व संसाद लखन लाल साहू, भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, बिलासपुर विधानसभा प्रभारी गिरीश शुक्ल, हर्षिता पांडे, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, भाजपा कोषाध्यक्ष गुलशन ऋषि सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

View More...

24 फरवरी से रायपुर में होगा कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन

Date : 04-Feb-2023

रायपुर।  कांग्रेस का 3 दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन इसी महीने महीने में राजधानी रायपुर में शुरू हो रहा है। कांग्रेस का 85वां पूर्ण अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक चलेगा। अधिवेशन के लिए कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने आयोजन समिति एवं स्वागत समिति का गठन किया है। जिसमें आयोजन समिति के साथ 112 सदस्यीय स्वागत समिति घोषित किया गया है।

  

View More...

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव की गाड़ी क़े दोनों टायर ब्लास्ट, मंत्री टीएस सिंहदेव सुरक्षित

Date : 04-Feb-2023

बिलासपुर। बिलासपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की गाड़ी क़े  दोनों टायर ब्लास्ट हो गए । इससे गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। हादसा उस वक्त हुआ जब मंत्री अकलतरा में एक कार्यक्रम से वापस अंबिकापुर लौट रहे थे। तभी नांदघाट के पास उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

इसी दौरान एक स्कूटी को बचाने के चक्कर में मंत्री की गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराने के बाद मंत्री की गाड़ी के आगे के दोनों टायर ब्लास्ट हो गए । राहत की बात है कि इस घटना में टीएस सिंहदेव बाल-बाल बच गए। हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं  है। गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मंत्री टीएस सिंहदेव दूसरी गाड़ी से अंबिकापुर के लिए रवाना हो गए हैं।

View More...

डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी मंदिर में देखा गया तेंदुआ

Date : 04-Feb-2023

रायपुर। डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी मंदिर और पर्यटन स्थल में लगातार तेंदुआ देखा जा रहा है। हाल ही में एक तेंदुए को मंदिर की सीढ़ियों में भी देखा गया है। ऐसे में यहां दुकान लगाने वाले और पूजा करने वाले श्रद्धालु डर के साए में रहने लगे है। उन्होंने वन विभाग से मांग की है की जल्द ही तेंदुए को पकड़कर उसे दूर ले जाएं।

मंदिर की सीढ़ियों और दुकानों के बाहर चलते तेंदुए का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। मंदिर समिति के सदस्य ने बताया कि, यह फूटेज मंगलवार की है। यहां मंदिर की सीढ़ियों में तेंदुआ देखा गया है।

लगातार तेंदुआ रात में शिकार की खोज में आ रहा है। इससे लोगों और श्रद्धालुओं में डर है। वन विभाग इस ओर जल्द ही काम करे और तेंदुए को पकड़ें। हमने उनसे तेंदुए को जल्द पकड़ने का आग्रह किया है, सर्चिंग का काम चल रहा है।

View More...

पेंट फैक्ट्री के गोदाम में बीती रात लगी भीषण आग, लाखों का सामान हुआ खाक एक महिला भी झुलसी

Date : 03-Feb-2023

रायपुर।  राजधानी के भनपुरी इलाके में स्थित पेंट फैक्ट्री के गोदाम में बीती रात को भीषण आग गई थी । इस भीषण आग में एक महिला की झुलसने की भी खबर है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आग की सूचना मिलते ही मौके पर रायपुर नगर निगम और निजी प्लांट की करीब 6 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही है। यह मामला खमतराई थाना क्षेत्र का है। फिलहाल आग लगने का कारण अज्ञात है। हादसे में लाखों रूपये का सामान जलकर राख होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आग लगने की खबर मिलते ही लोग भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे हैं। वहीं आग की लपटें दूर-दूर तक भड़क रही है, जिसकी कारण लम्बा जाम लगा हुआ है। जाम की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस भी जाम को खाली कराने में जुट गई है।

आग लगने की घटना के बारे में खमतराई पुलिस ने बताया कि उरकुरा के एक पेंट हाउस फैक्ट्री में आग लगी है। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद है, आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। इस आग में एक महिला के झुलसने की खबर है। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। मामले की जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा।

View More...

आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन आर्डर जारी

Date : 03-Feb-2023

रायपुर। राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के पदोन्नति आदेश जारी कर दिया है। यह आदेश गुरुवार को जारी हुआ है और सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय)के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया है।

View More...

जिले में पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर, एसएसपी ने तबादला का आदेश किया जारी

Date : 03-Feb-2023

गरियाबंद। जिले में पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर हुआ है। एसएसपी अमित तुकाराम कांबले ने तबादला आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार, 4 थाना प्रभारियों, एक उप निरीक्षक और एक आरक्षक का तबादला किया गया है।

पांडुका थाने में पदस्त सूर्यकांत भारद्वाज को राजिम, राजिम थाना प्रभारी गौतमचंद गावड़े का देवभोग, पीपरछेड़ी थाना प्रभारी का पांडुका, रक्षित केंद्र गरियाबंद से संतोष साहू का पीपरछेड़ी, रक्षित केर्न्द गरियाबंद से संतोष जायसवाल को मैनपुर और फिंगेश्वर थाना प्रभारी कौशल पांडेय का स्थानांतरण रक्षित केंद्र गरियाबंद किया गया है।

View More...

कानन पेंडारी जू में नर शावक बाघ मितान की फेलाइन पेन ल्यूकोपेनिया वायरस से मौत

Date : 03-Feb-2023

बिलासपुर। कानन पेंडारी जू में नर शावक बाघ मितान की फेलाइन पेन ल्यूकोपेनिया वायरस से मौत हो गई। वहीं, दो मादा शावक इसकी चपेट में हैं। उनकी जान खतरे में है। इसीलिए दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है। इस घटना से जू प्रबंधन सकते में है। शावकों की 24 घंटे निगरानी की जा रही है। सोमवार को बाघ मितान को दस्त हुआ था। इसके साथ कमजोर भी दिखाई दे रहा था। ऐसे में उसे दवा देने के साथ निगरानी में रखा गया। अगले दिन भी सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी की गई।

रात में चारों शावक व मां रंभा केज में सो रहे थे। बुधवार की सुबह केज में पहुंचे तो तीनों शावक व मां रंभा में हलचल थी, लेकिन नर शावक मितान में किसी तरह हलचल नहीं दिखा। तब तत्काल चिकित्सक व अन्य अधिकारियों को बताया। सभी आनन-फानन में जू पहुंचे। इस बीच जब शावक का परीक्षण किया गया, तो उसकी मौत हो चुकी थी। दो चिकित्सकों ने मृत नर शावक का पोस्टमार्टम किया। लंग, लीवर व इंटेस्टाइन में फेलाइन पेन ल्यूकोपेनिया पाया गया। यह खतरनाक वायरस है। इससे जू प्रबंधन सकते में आ गया।

इसके बाद जब अन्य तीन मादा शावकों की जांच की गई तो आनंदी व दिशा नाम की मादा शावक के शरीर का तापमान काफी अधिक था। इस पर दोनों को तत्काल अलग कर आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, तीसरी शावक रश्मि स्वस्थ है। इसलिए उसे मां के साथ ही रखा गया है। वह अभी ठीक है।

View More...

अस्पताल में आग लगने से तीन लोगों की मौत, 32 लोग हुए घायल

Date : 02-Feb-2023

 नई दिल्ली (एजेंसी)। मिस्र की राजधानी काहिरा के एक अस्पताल में बुधवार को आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गये।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि आग पूर्वी काहिरा के मटेरिया के पास स्थित नूर मोहम्मदी अस्पताल में लगी जिसे एक परमार्थ संस्था द्वारा संचालित किया जाता है।

View More...

38,000 शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों की होगी भर्ती

Date : 01-Feb-2023

नई दिल्ली (एजेंसी)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रही हैं। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले के इस बजट को काफी अहम माना जा रहा है।  भारत का यह बजट ऐसे समय पर पेश हो रहा है, जब दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की रफ्तार धीमी हो गई है और संभावित मंदी की ओर जा रही हैं।  ऐसे में दुनियाभर की नजर मोदी सरकार के बजट पर है। 

खास बातें 

पहचान पत्र के तौर पर पैन कार्ड मान्य होगा
स्टार्टअप के लिए रिस्क कम करने की कोशिश
ट्रांसपोर्ट इंफ्रा के लिए 75000 करोड़ का निवेश होगा।
पहचान पत्र के तौर पर पैन कार्ड मान्य होगा।
आधार डिजीलॉकर की पहचान के तौर पर मान्य होगा।
रेलवे की नयी योजना के लिए 75 हजार करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
अर्बन इंफ़्रा के लिए हर वर्ष 10 ,000 करोड़ का निवेश।
ई-न्यायालय का तीसरा चरण शरू होगा।

राष्ट्रीय डाटा नीति लाई जाएगी

विशेष रूप से जनजातीय समूहों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए पीएमपीबीटीजी विकास मिशन शुरू किया जाएगा, ताकि पीएमपीबीटीजी बस्तियों को मूलभूत सुविधाएं दी जा सके।  अगले 3 साल में योजना को लागू करने के लिए 15,000 करोड़ उपलब्ध कराए जाएंगे। 

खास बातें 

इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ का आवंटन किया है। 
शहरी संरचना विकास निधि का स्थापना होगा। 
इंफ्रास्ट्रक्चर पर 33 फीसदी खर्च बढ़ाया जाएगा। 
ट्राइबल मिशन के लिए 15 हजार करोड़। 
राष्ट्रीय डाटा नीति लाई जाएगी। 
केवाईसी की प्रक्रिया आसान होगी। 
157 नए नर्सिंग कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। 
740 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों के लिए अगले 3 वर्षों में 38,000 शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। 
प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 4.O की शुरूआत की जाएगी। युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय अवसरों के लिए कौशल प्रदान करने के लिए 30 स्किल इंडिया नेशनल सेक्टर खोले जाएंगे। 
वैकल्पिक उर्वरकों को बढ़ावा देने के लिए पीएम प्रणाम योजना की शुरूआत की जाएगी। गोबरधन स्कीम के तहत 500 नए संयंत्रों की स्थापना की जाएगी। 
ऊर्जा सुरक्षा के क्षेत्र में 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में 20,700 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। 

View More...
Previous123456789...400401Next