Jobs & Career

कॉन्स्टेबल भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल के 400 कॉन्स्टेबल पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। कॉन्स्टेबल भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी – जीडी) के पदों…CRPF कॉन्स्टेबल भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी – जीडी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सीआरपीएफ भर्ती रैली 10 से 22 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ के बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा में आयोजित की जाएगी। सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल के 400 पदों पर भर्ती की जाएगी।

सीआरपीएफ ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती नोटिफिकेशन में ही जारी किया है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर भर्ती खंड से डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को इस फॉर्म में मांगे गए दस्तावेजों की मूल और फोटोकॉपी, 4 पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड के साथ तीनों जिलों

में से सम्बन्धित जिले के रैली केंद्र पर उपस्थित होना होगा। सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती रैली का आयोजन 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर 2022 तक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाएगा।

वहीं योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों को केंद्र/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को गोंडी/हलबी भाषा लेखन/बोलने का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

View More...

रोजगार पाने का सुनहरा मौका, यहां निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Date : 21-Sep-2022

बलौदाबाजार।  जिले के शिक्षित युवाओं के पास रोजगार पाने का सुनहरा मौका हैं। यहाँ प्रिवेट सेक्टर में रोजगार देने के लिए जिला मुख्यालय स्थित रोजगार कार्यालय परिसर में 26 सितम्बर को सुबह 11 से 3 बजे तक प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस प्लेसमेन्ट कैम्प में नियोजक सेक्युरिटी प्रा. लि.रायुपर द्वारा सुपरवाइजर के 20 पद, योग्यता दसवीं पास एवं अनुभव, सेक्युरिटी गार्ड के 50 पदों, योग्यता दसवीं पास, पर भर्ती की जाएगी।

इसके आलावा फायरमेन के 15 पद, योग्यता दसवीं पास, फायरमेन डिप्लोमा एवं अनुभव। उम्र 20 वर्ष से 48 वर्ष, वेतन 12हजार से 20 हजार रूपये तक देय होगा, कार्य़क्षेत्र छत्तीसगढ़ होगा। एल आई सी ऑफ इंडिया बलौदाबाजार द्वारा अभिकर्ता के 50 पद, योग्यता दसवीं एवं बारहवीं पास। उम्र 18 वर्ष से 50 वर्ष, वेतन 6हजार एवं कमिशन बेस पर प्रदाय किया जायेगा। कार्यक्षेत्र बलौदाबाजार होगा।

एस.एस. एसोसिएट्स बलौदाबाजार द्वारा साइट इंजीनियर के 01पद, योग्यता बीई,बीटेक एवं अनुभव, सुपरवाइजर के 01 पद, योग्यता डिप्लोमा सिविल इंजीनियरिंग एवं अनुभव, सिविल ड्राफ्समेन के 01 पद, योग्यता डिप्लोमा सिविल ड्राफ्समेन इंजीनियरिंग एवं अनुभव। उम्र 25 वर्ष से 30 वर्ष, वेतन 6 हजार से 15 हजार रूपये तक देय होगा, कार्य़क्षेत्र बलौदाबाजार होगा।

बासीन मोटर्स बलौदाबाजार द्वारा सेल्स एक्सक्यूटिव के 03 पद, योग्यता स्नातक एवं अनुभव। उम्र 21 वर्ष से 35 वर्ष, वेतन 7 हजार से 12 हजार रूपये तक देय होगा, कार्य़क्षेत्र भाटापारा, कसडोल होगा। इच्छुक आवेदक अनिवार्य रूप से समस्त प्रमाण,पत्र आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो सहित कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए उपस्थित हो सकते है।

View More...

शिक्षा विभाग में 10वीं, ग्रेजुएट पास के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Date : 19-Sep-2022

लद्दाख (एजेंसी)। गर आप शिक्षा विभाग में नौकरी पाना चाहते है तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। इसके लिए समग्र शिक्षा लद्दाख ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय टाइप 1, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय टाइप IV और नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय छात्रावास के लिए रेगुलर टीचर, वार्डन, अकाउंटेंट, प्रधान रसोइया, सहायक रसोइया, सहायक कर्मचारी, चौकीदार और स्वीपर सह मेहतर के पदों  को भरने के आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे समग्र शिक्षा लद्दाख की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://dse.ladakh.gov.in/index.html पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक KGBV Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं। इस भर्ती  प्रक्रिया के तहत कुल 194 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 22 सितंबर 2022

रिक्ति विवरण

वार्डन – 26
रेगुलर शिक्षक – 20
अकाउंटेंट – 22
हेड कुक – 23
असिस्टेंट कुक – 46
सपोर्टिंग स्टाफ – 38
चौकीदार – 04
स्वीपर – मेहतर – 15

योग्यता मानदंड – 

वार्डन – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट (प्रबंधन और प्रशासन में अनुभव वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी) की डिग्री होनी चाहिए।
पूर्णकालिक शिक्षक – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट (बी.एड योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी) की डिग्री होनी चाहिए।
फुल-टाइम अकाउंटेंट – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट के साथ सांख्यिकी/आर्थिक/लेखा एक विषय के रूप में होना चाहिए।
हेड कुक – किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।
सहायक रसोइया- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।
सपोर्टिंग स्टाफ- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट के साथ सांख्यिकी/आर्थिक/लेखा एक विषय के रूप में होना चाहिए।

चौकीदार- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।
स्वीपर – किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।

आयु सीमा – 

वार्डन, शिक्षक और लेखाकार – 21 से 40 वर्ष
प्रधान रसोइया, सहायक रसोइया, सहायक कर्मचारी, चौकीदार और स्वीपर – मेहतर -21 से 45 वर्ष

वेतन –

वार्डन, रेगुलर शिक्षक और अकाउंटेंट – रु. 20,000/- रुपये
हेड कूक, असिस्टेंट कूक, सहायक कर्मचारी, चौकीदार और स्वीपर मेहतर- रु. 10,000/- रुपये

View More...

स्वामी आत्मानंद स्कूल में 167 पदों पर मांगे गए आवेदन

Date : 14-Sep-2022

बलरामपुर। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय बलरामपुर के प्राचार्य ने जानकारी दी है कि संस्था में अध्यापन कार्य के लिए शिक्षकों के 4 पद तथा कक्षा पहली से 8वीं तक छात्रों के 167 सीट रिक्त हैं। उन्होंने बताया कि अध्यापन कार्य के लिए जीव विज्ञान के 1, कृषि संकाय के 2 तथा कम्प्यूटर शिक्षक के 1 पद भरने के लिए प्रतिनियुक्ति के माध्यम से किया जाना है।

संस्था मंन सेवा प्रदान करने के लिए जिले में कार्यरत संबंधित विषय के शिक्षक से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 15 सितंबर 2022 तक सहमति पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। इसी प्रकार कक्षा पहली में 12, दूसरी में 37, तीसरी में 39, चौथी में 37, पांचवी में 30, छठवीं में 6, सातवीं में 2 तथा आठवीं में 4 सीटों में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र-छात्राएं व अभिभावक 15 सितम्बर 2022 तक स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय में आवेदन दे सकते हैं।

View More...

यहां हो रही सुरक्षा जवानों की बम्पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

Date : 13-Sep-2022

बालौद। एसपी बालोद जितेन्द्र कुमार यादव के निर्देशन पर जिला बालोद में जिजीविषा के तहत जिले के बेरोजगार शिक्षित युवको के लिए रोजगार हेतु एस.आई.एस सुरक्षा एंजेसी प्रायवेट लिमिटेड में सुरक्षा जवान के 250 पद व सुरक्षा सुपरवाईजर के 50 पद लिया जाना है। जिसमें जिला बालोद के थाना गुरूर, कंवर, पुरूर क्षेत्र के ग्राम बोहारडीह मैदान में 13. सितम्बर को सुबह 9 से 4 बजे तक आयोजित किया जा रहा है।

थाना गुण्डरदेही , रनचिरई, अर्जुन्दा के युवको के लिए भर्ती स्थल गुण्डरदेही हाईस्कूल मैदान में दिनांक 14 सितम्बरको सुबह 9 से 4 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। थाना बालोद के युवको के लिए भर्ती स्थल बालोद सरयू प्रसाद स्टेडियम मैदान में 15 जून को सुबह 9 से 4 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। थाना राजहरा, डौण्डी, माहामाया के युवको के लिए भर्ती स्थल राजहरा फुटबाल मैदान में दिनांक 16 सितम्बर को सुबह 9 से 4 बजे तक आयोजित किया जा रहा है।

इसी प्रकार थाना डौण्डीलोहारा, मंगचुवा, देवरी, सूरेगांव के युवको के लिए भर्ती स्थल थाना डौण्डीलोहारा के पास ग्राम बटेरा मैदान में दिनांक 17 सितम्बर को सुबह 9 से 4 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। सुरक्षा एंजेसी द्वारा जिला बालोद में शिक्षित बेरोजगार युवको को रोजगार का सुनहर अवसर प्रदाय किया जा रहा है योेग्यता रखने वाले उम्मीदवार अपने आवश्यक दस्तावेज के साथ निर्धारित दिनांक में उपस्थितहोने के निर्देश दिए गए है।

View More...

प्लेसमेंट कैम्प 12 सितम्बर को

Date : 10-Sep-2022

रायपुर। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर द्वारा स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने 12 सितम्बर को रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, रायपुर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्लेसमेंट कैम्प आयोजित होगा। इसमे निजी क्षेत्र के नियोजक रिलायंस निप्पोन लाईफ इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड रायपुर द्वारा लाईफ प्लानिंग ऑफिसर के 20 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके लिए 30 से 45 वर्ष की विवाहित एवं स्नातक उत्तीर्ण महिलाओं की भर्ती होगी। नव अंकुर फाउंडेशन द्वारा कुक, पियुन, सिक्यूरिटी गार्ड, मार्केटिंग एक्सीक्यूटीव, टायपिस्ट, डिलीवरी व्याय, हेल्पर आदि के 30 पदों पर 4थी से स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।

ओमकारा सॉल्यूशन्स, रायपुर द्वारा व्हीकल टेक्निशियन (गुजरात एवं पुर्ण प्लांट के लिए), सेल्समेन (सुमीत बाजार, रायपुर के लिए) के 650 पदों पर एवं लॉण्ड्रीहाउस रायपुर द्वारा स्टोर मैनेजर, डिलीवरी मैन, वॉशिंग मशीन ऑपरेटर, स्टीमऑयरन पर्सन के कुल 8 पदों पर योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इन पदो के लए आवेदक निर्धारित तिथि एवं स्थान पर पर उपस्थित होकर, साक्षात्कार प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते है।

View More...

भारतीय खाद्य निगम में मैनेजर सहित 113 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Date : 06-Sep-2022

न्युज डेस्क (एजेंसी)। भारतीय खाद्य निगम  में मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे FCI की ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

खास तारीखें

आवेदन की शुरुआती तारीख : 27 अगस्त 2022

आवेदन की आखिरी तारीख : 26 सितंबर 2022

आयु सीमा( age limit) 

मैनेजर हिंदी – 35 वर्ष

अन्य – 28 वर्ष

सैलरी

40000 से 140000 रुपये

सिलेक्शन प्रोसेस

मैनेजर (जनरल/डिपो/मूवमेंट/अकाउंट्स/टेक्निकल/सिविल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग)

चयन ऑनलाइन टेस्ट, इंटरव्यू और ट्रेनिंग के आधार पर किया जाएगा।

प्रबंधक (हिंदी)

ऑनलाइन टेस्ट, इंटरव्यू

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं) का भुगतान करना होगा।

View More...

रेलवे भर्ती सेल पर अलग.अलग स्पोर्ट्स कोटा पदों की भर्ती, आवेदन ऑनलाइन आवेदन 4 अक्टूबर तक

Date : 04-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अलग-अलग स्पोर्ट्स कोटा पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। लिंक 5 सितंबर 2022 को एक्टिव होगा। आवश्यक पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार 04 अक्टूबर 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

कुश्ती, पावरलिफ्टिंग, निशानेबाजी, कबड्डी, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, बॉल बैडमिंटन और हॉकी के लिए खाली पद उपलब्ध हैं। उम्मीदवार जो किसी भी विषय में ग्रेजुएट हैं या 12 वीं पास दोनों रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऐसे उम्मीदवारों के पास उक्त क्षेत्र में खेल उपलब्धियां होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 साल है। 

उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट : डब्ल्यूआर वेबसाइट- https://www.rrcwr.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के समय उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड होना चाहिए। उम्मीदवारों को 12 डिजिट का आधार नंबर भरना होगा। जिन उम्मीदवारों के पास आधार संख्या नहीं है और जिन्होंने आधार के लिए नामांकन किया है, लेकिन आधार कार्ड नहीं बना है, वे आधार नामांकन पर्ची पर दी गई आधार नामांकन आईडी दर्ज कर सकते हैं। 

आवेदन फीस की बात करें तो एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक / महिला, अल्पसंख्यक और आर्थिक पिछड़ा वर्ग  के कैंडिडेट्स को 250 रुपये की आवेदन फीस देनी है। वहीं अन्य किसी भी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। 

रेलवे में भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के टेस्ट और मूल्यांकन पर आधारित होगी. ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले राउंट के लिए विचार किया जाएगा। पात्र उम्मीदवारों को ट्रायल से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://www.rrc-wr.com/rrwc/Files/195.pdf है।

View More...

एम्स बिलासपुर में 50 एमटीएस पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Date : 11-Aug-2022

बिलासपुर । ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, (AIIMS), बिलासपुर के ऑफिस में तैनाती के लिए 50 एमटीएस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी।

उम्र सीमा 

उम्मीदवार की उम्र 18 अगस्त 2022 को 45 वर्ष तक होनी चाहिए।

अप्लीकेशन फीस 

जनरल / ओबीसी / एक्स सैनिक / महिला उम्मीदवारों को 750 रुपये अप्लीकेशन फीस देना होगा। जबकि एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस / पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये अप्लीकेशन फीस है।

योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से मैट्रिक। कम से कम एक वर्ष के लिए 100 बेड वाले अस्पताल में काम किया होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट becilregistration.com पर क्लिक करें।

स्टेप 2- नए रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के साथ आगे बढ़ें।

स्टेप 3- पोर्टल पर लॉग इन करें और पदों के लिए आवेदन करें।

स्टेप 4- जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें, फीस का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

View More...

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 800 पदों पर की जा रही भर्ती

Date : 09-Aug-2022

रायपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया नियमानुसार जारी है। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती परीक्षा के लिये न्यूनतम योग्यता बी.एस.सी. नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग/जी.एन.एम. डिग्री/डिप्लोमा रखी गई थी। इसमें प्राप्त अंकों के आधार पर ही उम्मीदवारों की चयन सूची तैयार कर भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने और पर्याप्त संख्या में मानव संसाधन उपलब्ध कराने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 800 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर भर्ती की जा रही है। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने बताया कि मिशन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के कुल 800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। जिसके लिये 17 हजार 784 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन आवेदनों के परीक्षण के बाद पात्र एवं अपात्र अभ्यर्थियों की सूची राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी की गई थी। अभ्यर्थियों से इस सूची पर दावा-आपत्ति आमंत्रित की गई थी, जिस पर ई-मेल के माध्यम से 620 आवेदकों द्वारा दावा-आपत्ति प्रस्तुत की गई थी। विज्ञापन में इस बात का स्पष्ट रूप से जिक्र था कि कुल पदों के विरूद्ध एक तिहाई परीक्षार्थियों को ही लिखित परीक्षा हेतु मेरिट के आधार पर आमंत्रित किया जायेगा। मिशन द्वारा दावा-आपत्ति के निराकरण के बाद विज्ञापन के नियमानुसार कुल पदों के विरूद्ध एक तिहाई अभ्यर्थियों को वर्गवार पात्रता अनुसार प्रवेश परीक्षा के लिए बुलाया गया।

आज विभिन्न संस्थाओं से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय आए जनप्रतिनिधियों को सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद में हो रही भर्ती प्रक्रिया एवं उसके नियमों एवं वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा पूरी भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन में प्रकाशित नियमानुसार एवं पारदर्शी रूप से की जा रही है।

View More...