Jobs & Career

Previous123Next

स्कूल शिक्षा विभाग ने 14 हजार 580 पदों पर शिक्षकों की होगी भर्ती, आदेश जारी

Date : 16-Sep-2020

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग ने 14 हजार 580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आदेश जारी कर दिया है। कोरोना काल में शिक्षक अभ्यर्थियों को तोहफा देते हुए वित्त विभाग ने इसकी सहमति दे दी है। सरकार का आदेश था कि किसी भी नियुक्ति के लिए कोरोना काल में वित्त विभाग की सहमति जरूरी है। नियुक्ति के लिए शिक्षक अभ्यर्थी लगातार आंदोलन कर रहे थे। स्कूल शिक्षा के प्रमुख सचिव ने बताया कि राज्य सरकार ने नियुक्ति से लेकर प्रमाण पत्र सत्यापन तक के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। राज्य सरकार ने नियुक्ति को लेकर आठ अलग-अलग बिंदु तैयार किए हैं। शिक्षकों की नियुक्ति पहले तीन साल की परिवीक्षा अवधि की होगी।

00आठ बिंदुओं की प्रमुख शर्तें.
व्यापमं की मेरिट सूची से भर्ती, कार्यालय बुलाकर दस्तावेजों का सत्यापन, मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र, नियुक्तिकर्ता अधिकारी कार्यालय से दस्तावेज सत्यापन, सत्यापन के लिए लिखित सूचना देंगे, पुलिस जांच होगी। नियुक्ति आदेश अलग-अलग जारी होंगे और वरिष्ठता का निर्धारण व्यापमं की मेरिट सूची के आधार पर होगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रस्तावित 14 हजार, 580 शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची की वैधता को एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया था। आदेश में उल्लेख किया गया था कि लोक शिक्षण संचालनालय ने नौ मार्च, 2019 को 14 हजार, 580 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इस विज्ञापन में यह उल्लेख था कि व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची, परीक्षाफल जारी होने के दिन से एक वर्ष तक वैध होगी, अतः कोरोना संक्रमण काल में नियुक्ति नहीं हो पाने से पात्रता की अवधि एक साल बढ़ाई जाती है। इस आदेश के बाद भी अभ्यर्थी अधिक परेशान थे। उन्हें लग रहा था कि उनकी पात्रता ही खत्म हो जाएगी। फिलहाल सरकार के इस आदेश के बाद अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है।

View More...

इस जिले में आंगनबाड़ी कार्यक​र्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 15 सितंबर तक

Date : 12-Sep-2020

कांकेर । जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी ने जानकारी दी है कि जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 35 तथा आंगनबाड़ी सहायिका के 96 और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 28 रिक्त पदो पर भर्ती के लिए 15 सितम्बत तक आवेदन आमंत्रित किया गया है।

महिला एवं बाल विकास परियोजना कांकेर के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 05 पद और सहायिका के 06 पद तथा मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा। इसी प्रकार चारामा परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 05 पद तथा सहायिका के 09 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 01 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा।

नरहरपुर परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 06 पद एवं सहायिका के 24 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा। भानुप्रतापपुर परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 01 पद तथा सहायिका के 05 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 01 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा।

दुर्गूकांदल परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 पद तथा सहायिका के 10 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 07 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा। अंतागढ़ परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 06 पद तथा सहायिका के 14 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 09 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा तथा कोयलीबेड़ परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 04 पद तथा सहायिका के 08 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 01 रिक्त पद पर भर्ती किया जायेगा।

पखांजूर परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 06 पद तथा सहायिका के 20 पद और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 05 रिक्त पदों पर भर्ती किया जायेगा। जिसके लिए 15 सितम्बत तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी से संपर्क किया जा सकता है।

View More...

सर्वे : देश में इस बार 15 साल में सबसे कम रहीं नौकरियां

Date : 09-Sep-2020

दिल्ली (एजेंसी)। भारत में नियुक्तियों या भर्तियों के हालात देखा जाए तो यह 15 साल के सबसे कमजोर स्तर पर पहुंच गया है। 800 से अधिक नियोक्ताओं के सर्वे में सिर्फ तीन फीसद कंपनियों ने ही अगले तीन माह के दौरान नई नियुक्तियां करने की इच्छा जताई है। यह सर्वे मंगलवार को जारी किया गया। मैनपावरग्रुप के रोजगार हालात सर्वे में देशभर की 813 कंपनियों की राय ली गई थी। सर्वे के अनुसार भारतीय नियोक्ता 2020 की पहली तिमाही में नियुक्तियों को लेकर सतर्कता का रुख अपना रहे हैं।

सर्वे के अनुसार सात फीसद नियोक्ताओं ने कहा कि वे कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं। वहीं तीन फीसद का कहना था कि वे कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेंगे। 54 फीसद ने कहा कि कर्मचारियों की संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा। इन आंकड़ों को ‘सीजनल बदलाव’ के हिसाब से एडजस्ट करने के बाद हालात सिर्फ तीन फीसद ही बैठता है। यानी तीन सिर्फ तीन फीसद कंपनियों का मानना है कि कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

मैनपावरग्रुप ने कहा, ‘यह सर्वे 15 साल पहले शुरू किया गया था। नियुक्ति को लेकर धारणा 15 साल में सबसे कमजोर है। पिछली तिमाही से तुलना की जाए, तो यह स्थिर है। लेकिन यदि पिछले साल की समान अवधि से तुलना की जाए, तो इसमें 16 फीसद अंक की गिरावट है।’ सर्वे के अनुसार, छोटे आकार के संगठनों में नियुक्ति का परिदृश्य सबसे मजबूत है। उसके बाद मध्यम आकार और बड़े आकार के संगठनों का नंबर आता है।

View More...

इस बैंक ने मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पद पर निकाली वैकेंसी

Date : 09-Sep-2020

पंजाब एंड सिंड बैंक, पीएनबी ने मैनेजर और सीनियर मैनेजर के 535 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार बताए गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. यहां यह भी बताना आवश्यक हो जाता है कि ये आवेदन केवल ऑनलाइन हो सकते हैं. इसके लिए पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाएं. इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2020 है, साथ ही यह भी जान लें कि आवेदन अभी आरंभ नहीं हुए हैं. आवेदन आरंभ होंगे कल यानी 08 सितंबर से. डीए, सीसीएस लीव फेयर, मेडिकल इंश्योरेंस, रिटायरमेंट बेनिफिट्स आदि बैंक के नियमों के आधार पर कैंडिडेट को दिया जाएगा. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए पीएनबी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर लें.

पीएनबी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 08 सितंबर 2020

पीएनबी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 29 सितंबर 2020

पीएनबी पदों के लिए परीक्षा आयोजित होने की संभावित तारीख – अक्टूबर/नवंबर 2020

वैकेंसी डिटेल –

प्रबंधक (रिस्क) - 160 पद, प्रबंधक (क्रेडिट) - 200 पद, प्रबंधक (ट्रेजरी) - 30 पद,  प्रबंधक (कानून) - 25 पद, प्रबंधक (वास्तुकार) - 2 पद,  प्रबंधक (सिविल) - 8 पद,  प्रबंधक (आर्थिक) - 10 पद,  प्रबंधक (एचआर) - 10 पद, वरिष्ठ प्रबंधक (रिस्क) - 40 पद, वरिष्ठ प्रबंधक (क्रेडिट) - 50 पद.

न्यूनतम योग्यता –

इन पदों क लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार भिन्न है, जिसके बारे में विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. अगर बात करें आयु सीमा की तो आयु सीमा 25 से 35 वर्ष रखी गयी है. सीनियर मैनेजर के लिए आयु सीमा 25 से 37 वर्ष तय की गई है. अगर कैंडिडेट को संबंधित क्षेत्र में अनुभव हो तो और भी अच्छा है.

चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा ऑनलाइन होगी जिसमें कुल 200 प्रश्न आएंगे 200 अंक के. परीक्षा की अवधि होगी 120 मिनट. आवेदन फीस की अगर बात करें तो सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट के लिए आवेदन फीस है 850 रुपए.

View More...

खुशखबरी : इस साल 14,000 लोगों को नौकरी देगा एसबीआई, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग

Date : 08-Sep-2020

दिल्ली (एजेंसी)।  भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सोमवार को कहा कि वो इस साल 14,000 नई भर्तियां करेगा. इसके पहले देश के सबसे बड़े बैंक द्वारा 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिग सेवानिवृत्ति योजना यानी वीआरएस लाने का ऐलान किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एसबीआई कॉस्ट कटिंग के लिए इन कर्मचारियों के लिए वीआरएस लेकर आ रही है. इस पर एसबीआई ने कहा है कि वो अपने ऑपरेशंस का विस्तार कर रही है और इसके लिए वर्कफोर्स की जरूरत होगी. यही कारण है कि बैंक 14 हजार नई भर्तियां करने वाला है.

एसबीआई ने सोमवार को बयान जारी कर कहा, ‘हमारी मौजूदा वर्कफोर्स करीब 2.50 लाख कर्मचारियों की है. हम अपने कर्मचारियों के लिए हमेशा आगे आये हैं. हम अपने कर्मचारियों के प्रति प्रतिबद्ध हैं. हम देश के युवाओं की स्किलिंग प्रक्रिया में भागीदार बनना चाहते हैं. हम देश के इकलौ​ता बैंक है जो भारत सरकार की नेशनल आपरेंटिसशिप स्कीम के युवाओं को काम दे रहे हैं.

View More...

बैंक में क्लर्क के 1557 पदों पर निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर तक

Date : 05-Sep-2020

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल सेलेक्शन {IBPS} ने विभिन्न बैंक में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए {IBPS CRP Clerks X recruitment} वैकेंसी निकाली हैं. इस भर्ती के जरिए 1557 क्लर्क्स की भर्तियां की जायेगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2020 है. सभी स्नातक इसके लिए कर सकते हैं अप्लाई.

महत्वपूर्ण तिथियाँ
• ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तिथि- 2 सितंबर 2020
• ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 23 सितंबर 2020
• ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि - 23 सितंबर 2020
• ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को एडिटिंग करने की अंतिम तिथि - 23 सितंबर 2020
• परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 23 सितंबर 2020
• प्री एग्जाम ट्रेनिंग के कॉल लेटर - 17 नवंबर 2020 से डाउनलोड कर सकेंगे.
• प्री एग्जाम ट्रेनिंग - 23 नवंबर से 28 नवंबर
• प्रीलिम्स परीक्षा के कॉल लेटर डाउनलोड करने की शुरुआत की तारीख- 18 नवंबर 2020
• ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा - 5, 12 व 13 दिसंबर 2020
• प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट - 31 दिसंबर 2020
• ऑनलाइन मेन एग्जाम के कॉल लेटर - 12 जनवरी से डाउनलोड कर सकेंगे.
• ऑनलाइन मेन एग्जाम- 24 जनवरी 2021
• प्रोविजनल अलॉटमेंट - 1 अप्रैल 2021
आईबीपीएस क्लर्क के रिक्त पदों कुल संख्या: 1556 पद

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता : क्लर्क के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेटस को किसी भी स्ट्रीम या विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविदयालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन पास होना चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट्स जिस स्टेट के लिए आवेदन कर रहा है, उसे वहां की स्थानीय भाषा लिखनी व बोलनी आनी चाहिए. कैंडिडेट्स को कंप्यूटर का ज्ञान एवं कंप्यूटर ऑपरेशन/लेंग्वेज में सर्टिफिकेट/डिप्लोमा/डिग्री हो.

आयु सीमा:
• कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. अर्थात कैंडिडेट्स का जन्म 09.1992 से पहले और 01.09.2000 के बाद नहीं होना चाहिए.
• ओबीसी के कैंडिडेट्स को 3 साल की जबकि एससी/एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क :
1. SC/ST/PWBD/EXSM वर्ग के लिए - 175/ रुपये
2. अन्य सभी वर्गों के लिए – 850/- रुपये
3. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाना है. कैंडिडेट्स आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं.
चयन प्रक्रिया: इन पदों पर चयन के लिए प्रीलिम्स और मेन परीक्षा आयोजित की जायेगी. 

 

View More...

स्कूल शिक्षा विभाग में 14 हजार 580 पदों पर निकली भर्ती

Date : 03-Sep-2020

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग में 14 हजार 580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापम से प्राप्त परीक्षाफल सूची की वैधता में एक वर्ष की वृद्धि कर दी है। राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में आज मंत्रालय से आदेश जारी कर दिया है। 

जारी आदेश में उल्लेख किया गया है लोक शिक्षण संचालनालय ने 9 मार्च 2019 को 14 हजार 580 पदों पर सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया था। इस विज्ञापन की कण्डिका में यह उल्लेख था कि व्यापम से प्राप्त परीक्षाफल सूची, परीक्षाफल जारी होने के दिनांक से एक वर्ष तक वैध होगी। कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति के कारण वर्तमान में भर्ती की कार्यवाई पूर्ण नहीं हो सकी है, इसलिए विशेष परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए राज्य शासन द्वारा व्यापम से प्राप्त परीक्षाफल की सूची में एक वर्ष की वृद्धि की है।

View More...

कोविड अस्पताल संचालन के लिए उत्तीर्ण प्रशिक्षित युवाओं की आवश्यकता, जल्द करें आवेदन

Date : 28-Aug-2020

रायपुर। भारत सरकार के 'ट्यूलिपÓ योजना के अंतर्गत रायपुर स्मार्ट सिटी लि. को नगर निगम सीमा क्षेत्र में स्वैब टेस्ट के सैम्पल कलेक्शन व कोविड अस्पताल संचालन के लिए जीएनएम./एएनएम./एमपीडब्ल्यू उत्तीर्ण प्रशिक्षित युवाओं की आवश्यकता है। इच्छुक युवा 'ट्यूलिपÓ पोर्टल की लिंक द्धह्लह्लश्चह्य://द्बठ्ठह्लद्गह्म्ठ्ठह्यद्धद्बश्च.ड्डद्बष्ह्लद्ग-द्बठ्ठस्रद्बड्ड.शह्म्द्द पर जाकर कर तत्काल आवेदन कर सकते हैं। चयनित युवाओं को कोविड अस्पताल और कोविड स्वैब टेस्ट के सैम्पल कलेक्शन में काम करने का अवसर मिलेगा। इस इंटर्नशिप कार्यक्रम के दौरान युवाओं को प्रत्येक माह स्टाइपेंड के तौर पर 11330 रुपए भी प्रदान किए जाएंगे। 
आवेदन करने के लिए युवाओं को 'ट्यूलिपÓ पोर्टल की लिंक द्धह्लह्लश्च://द्बठ्ठह्लद्गह्म्ठ्ठह्यद्धद्बश्च.ड्डद्बष्ह्लद्ग-द्बठ्ठस्रद्बड्ड.शह्म्द्द पर जाना होगा। लिंक पर जाकर युवाओं को 'रजिस्टरÓ पर क्लिक करना होगा और उपलब्ध विकल्पों में अपनी श्रेणी का चयन करना है। इसके बाद संस्थान का नाम, नामांकन संख्या, नाम, ईमेल आईडी जैसे मूल विवरण भरकर खुद को पंजीकृत करना होगा। साथ ही सत्यापन लिंक के लिए अपने ईमेल की जांच कर सत्यापन के लिए क्लिक करना है। ईमेल आईडी का उपयोग करके लॉगिन कर और विवरण फॉर्म भरने व आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के लिए पासवर्ड बनाना है। उपलब्ध विकल्पों की सूची से इंटर्नशिप कार्यक्रम का चयन कर आवेदन करना है। अधिक जानकारी के लिए मो: 7970003285 या
ईमेल : ष्द्गश.ह्म्ह्यष्द्यञ्चद्दद्वड्डद्बद्य.ष्शद्व संपर्क किया जा सकता है।

View More...

यदि आपके पास है स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट तो आप भी बन सकते हैं दारोगा

Date : 15-Jul-2020

पटना (एजेंसी) : बिहार के खिलाड़ियों के लिए पुलिस में दारोगा- सिपाही बनने का सुनहरा मौका है. पुलिस स्पोर्ट्स कोटा में दारोगा के 20 और सिपाही के 120 पदों पर बहाली कर रही है. 15 जुलाई से 24 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है. इस बहाली में कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी. अभ्यर्थी का खेल रिकॉर्ड और ट्रायल के आधार पर चयन किया जायेगा. खिलाड़ी जितना बड़ा होगा उसको उतने ही अतिरिक्त अंक दिये जायेंगे. इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मेडल जीतने वाले को 35 और प्रतिभाग करने वाले को 32 अंक दिये जायेंगे.

इस तरह मिलेंगे अंक

राज्य अथवा विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए मेडल लेने वाले को 25 अंक और प्रतिभाग करने वाले को 14 अंक दिये जायेंगे. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के मेडलधारी को दस अंक मिलेंगे. पुलिस की विभिन्न खेलों की टीम के लिए खिलाड़ियों की बहाली होने जा रही है.

बीस पदों में सात पद महिला खिलाड़ियों के लिए आरक्षित

बहाली के लिए आइजी बीएमपी की अध्यक्षता में प्रतिभा खोज समिति का गठन किया गया है. स्नातक या इसके समकक्ष शैक्षिक योग्यता वाले दारोगा के लिए आवेदन कर सकते हैं. बीस पदों में सात पद विभिन्न वर्ग की महिला खिलाड़ियों के लिए आरक्षित हैं. वहीं, सिपाही (खिलाड़ी) के लिए इंटरमीडिएट अथवा इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.

इन 14 खेलों में होनी है बहाली


बास्केटबॉल फुटबाल, हाकी, वालीबॉल, हैंडबॉल, कबड्डी, कुश्ती, मुक्केबाजी, एथलेटिक्स, भारोत्तोलन, जल क्रीड़क (एक्वेटिक्स), घुड़सवारी, जिमनास्टिक, जूडो , तीरंदाजी, ,शूटिंग, ताइक्वांडो.

View More...

राष्ट्रीय बीज निगम में निकली है बंपर भर्ती, 220 पदों पर करें आवेदन

Date : 14-Jul-2020

नईदिल्ली (एजेंसी)। राष्ट्रीय बीज निगम (NSCL) ने 220 सहायक, प्रशिक्षु, प्रबंधन प्रशिक्षु पदों के  पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12th/ ITI/ डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन/ इंजीनियरिंग डिग्री/ B.E/ B.Tech/ LLB/ होना अनिवार्य है।

पदों का नाम (Post Details)

पदों की संख्या – 220 पद
1. सहायक (कानूनी) ग्रेड 1 – 03
2. प्रबंधन प्रशिक्षु – 36
3. वरिष्ठ प्रशिक्षु – 59
4. डिप्लोमा ट्रेनी – 07
5. प्रशिक्षु – 112
6. प्रशिक्षु मेट – 03

Important Dates For NSCL Job

नौकरी प्रकाशित होने की तिथि: 09-07-2020
आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि: Coming Soon

आयु सीमा (Age Details)

उम्मीदवार की आयु 25 – 30 वर्ष के अंदर होनी चाहिए।

सिलेक्शन (Selection Process)

इस Govt Job में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT), स्किल टेस्टडॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, में प्रदर्शन के अनुसार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा।

सैलरी कितनी मिलेगी (Salary Details In NSCL)

वेतनमान 19,586 – 77,000/-

आवेदन कैसे करें (Application Process)

इच्छुक उम्मीदवार Online आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस (Application Fees Details)

Gen/OBC: ₹1000/- SC/ST/PWD: ₹500/-, अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल Notification जरूर चेक करें।

View More...
Previous123Next