Jobs & Career

Previous1234567Next

प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा अधिकारी के 443 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Date : 28-Sep-2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा अधिकारी के 443 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती की अभिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्छुक और पात्रताधारी उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें। उक्त पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि: 23 सितंबर 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 12 अक्टूबर 2021

रिक्तियों का विवरण

स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी -443 पद

शैक्षणिक योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस डिग्रीधारी युवा उक्त पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ भी पंजीकृत होना चाहिए। पात्रता संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

आयु सीमा:

आवेदक की आयु न्यूनतम 21 वर्ष से अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 23 सितंबर से 12 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से उक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट भी लेना चाहिए। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ जरूर पढ़ें।

View More...

वित्त विभाग ने 4 हजार पदों पर सीधी भर्ती के लिए दी सहमति

Date : 18-Sep-2021

रायपुर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में रिक्त 3 हजार 948 पदों पर सीधी भर्ती के लिए वित्त विभाग ने सहमति प्रदान कर दी है। राज्य शासन शीघ्र ही इन पदों में भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर देगा। मंत्रालय महानदी से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इस संबंध में संचालक स्वास्थ्य सेवाएं को पत्र जारी कर दिया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार जन सुविधा के दृष्टिगत रखते हुए स्वस्थ्य क्षेत्र को मजबूत करने का प्रयास कर रही है।

राज्य शासन द्वारा संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं के अतर्गत सेटअप में स्वीकृत सीधी भर्ती के निम्न रिक्त पदों को भरे जाने की अनुमति प्रदान की है। इनमें चिकित्सा अधिकारी के 143 पद, नेत्र सहायक अधिकारी के 234 पद, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के 141 पद, रोडियोग्राफर के 48 पद, स्टॉफ नर्स के 464 पद, ओटी टेक्निशियन के 18 पद, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 187 पद, मनोरोग परिचारिका के 24 पद और मनोरोग समाजिक कार्यकर्ता के 5 पदों के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।

इसी प्रकार ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक (पुरूष) के 379 पद, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक (महिला) के 210 पद, ड्रेसर ग्रेड-1 के 496 पद, डार्करूम असिस्टेंट के 14 पद, लैब असिस्टेंट के 16 पद, रेफ्रिजरेटर मैकेनिक के 4 पद, ड्रेसर ग्रेड-2 के 68 पद और चतुर्थ श्रेणी के 1497 पदों के सीधी भर्ती के लिए अनुमति प्रदान की गई है।

View More...

राज्य सरकार ने बिजली व स्वास्थ्य विभाग में निकाली बंफर नौकरी, इस मेडिकल कॉलेज में 1041 पद स्वीकृत, जल्द होगी भर्ती

Date : 15-Sep-2021

रायपुर। राज्य सरकार ने बेरोजगारों के लिए रोजगार रास्ता खोल दिया है। कांग्रेस सरकार ने हाल ही में बिजली विभाग और स्वास्थ्य विभाग में बंफर नौकरी निकाली है।

वहीं अब दुर्ग के चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण के बाद सरकार ने मेडिकल कॉलेज में 1041 पद स्वीकृत किए हैं। इन पदों पर अब जल्दी ही भर्ती होगी।

राज्य सरकार के चिकित्सा शिक्षा विभाग ने 1041 पदों के सृजन की स्वीकृति प्रदान करते हुए उनका ब्यौरा जारी किया है। इन पदों को वित्त विभाग ने स्वीकृति दे दी है।

View More...

आईआईटी हैदराबाद ने जूनियर टेक्नीशियन सहित विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका

Date : 13-Sep-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओ के लिए अच्छी खबर है, आईआईटी हैदराबाद ने जूनियर टेक्नीशियन सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट, मेडिकल ऑफिसर, साइकेट्रिक काउंसलर, जूनियर इंजीनियर, टेक्नीशियन और मल्टी स्किल असिस्टेंट के पद भरे जाने हैं। इन पदों पर कुल 24 वैकेंसी है। इनके लिए आवेदन आईआईटी हैदराबाद की वेबसाइट iith.ac.in पर जाकर 11 अक्टूबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यहां अच्छा मौका है।

वैकेंसी का विवरण

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 1 पद
सीनियर टेक्निकल सुपरीटेंडेंट- 1 पद
जूनियर मेडिकल ऑफिसर- 1 पद
जूनियर साइकोलॉजिकल काउंसलर- 1 पद
जूनियर इंजीनियर (सिविल)- 2 पद
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 2 पद
टेक्निकल सुपरीटेंडेंट- 7 पद
जूनियर टेक्निशियन- 8 पद
मल्टी स्किल असिस्टेंट (इलेक्ट्रिकल)- 1 पद

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल )- अभ्यर्थी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. बीई या बीटेक फर्स्ट क्लास पास होना जरूरी है. साथ ही कम से कम 10 साल का अनुभव होना चाहिए।

सीनियर टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट- पावर इलेक्ट्रॉनिक्स में फर्स्ट क्लास एई या एमटेक होना चाहिए. साथ में बीई या बीटेक भी फर्स्ट क्लास पास होना जरूरी है. साथ ही संबंधित फील्ड में आठ साल का अनुभव भी होना चाहिए।

जूनियर मेडिकल ऑफिसर- न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ एमबीबीएस होना चाहिए। साथ ही संबंधित फील्ड में कम से कम छह साल का अनुभव होना चाहिए।

जूनियर साइकोलॉजिकल काउंसलर- साइकोलॉजी में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री. साथ ही संबंधित फील्ड में दो साल का अनुभव जरूरी है।

जूनियर इंजीनियर सिविल/इलेक्ट्रिकल- सिविल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास बीई या बीटेक। साथ ही तीन साल का अनुभव।

टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट- संबंधित डिसिप्लिन में फर्स्ट क्लास बीई/बीटेक। विस्तृत डिटेल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

जूनियर टेक्नीशियन- संबंधित डिसिप्लिन में फर्स्ट क्लास बीई/बीटेक। विस्तृत डिटेल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

मल्टी स्किल असिस्टेंट- 10वीं पास होने के साथ इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में आईटीआई और वायरमैन लाइसेंस होना चाहिए। साथ ही कम से कम पांच साल का अनुभव भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क

500 रुपये. एससी, एसटी, दिव्यांग और इडब्लूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन नि:शुल्क है।

View More...

बिजली विभाग में निकली 3000 पदों पर निकली भर्तियां जल्द करें आवेदन

Date : 07-Sep-2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी 3 हजार पर भर्ती प्रक्रियां शुरू हो गई है। इससे पहले छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने 1500 पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसके बाद अब 3 हजार पदों पर संशोधित विज्ञापन जारी किया है।

बता दें संविदाकर्मियों ने पिछले महिने से लगातार आंदोलन कर रहे थे। जिसके बाद जिसके बाद विद्युत वितरण कंपनी ने आश्वासन दिया था कि पदों को दोगुना कर दिया जायेगा।

चेयरमेन अंकित आनंद ने बताया, छत्तीसगढ़ के स्थायी निवासी ही आवेदन करेंगे। आदेवन की अंतिम तारीख 20 सितंबर तक आनलाइन भरे जा सकते है। रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव और दुर्ग जिलों के लिए सर्वाधिक 2434 पदों पर लाइनमैनों की भर्ती होगी। वहीं बस्तर के लिए 261 और सरगुजा के लिए 305 पदों पर भर्ती होगी। नियमावली के मुताबिक अनुभवी और संविदा पर काम कर रहे लाइनमैनों को अनुभव के आधार पर अंक दिये जायेंगे। 1 से 3 साल के अनुभव वालों को 20 अंक और 3 साल से ज्यादा अनुभव वालों को 30 अंक दिये जायेंगे। इन पदों के लिए पे-मैट्रिक्स एस-1 14800-33000 वेतन दिया जायेगा।

इन पदों के लिए सामान्य वर्ग के 1374 पद, ओबीसी के लिए 479, अनुसूचित जाति के लिए 334, अनुसूचित जनजाति के लिए 813 पदों पर भर्तियां होगी।

View More...

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लाइन के 1500 पदों पर सीधी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 20 सितंबर तक

Date : 13-Aug-2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी ने परिचारक (लाइन) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए है। मैदानी अमले के रूप में 1500 पदों पर सीधी भर्ती की जाएंगी। इसमें छत्तीसगढ़ के मूलनिवासियों को नौकरी मिलेगी। सीधी भर्ती के लिए कक्षा दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन 21 अगस्त से 20 सितंबर 2021 तक जमा किये जा सकेंगे।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के चेयरमेन अंकित आनंद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 1500 परिचारक की भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती से जहां एक ओर स्थानीय निवासियों को नौकरी मिल सकेगी, वहीं विद्युत संबंधी कार्यों के लिये मैदानी स्तर पर कुशल अमला तैयार होगा। इससे उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति के साथ उनकी समस्याओं के निराकरण में आसानी होगी। उन्होंने बताया कि पॉवर कंपनी ने 1500 परिचारक की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी कर दिया है। राज्य शासन के नियमों के अनुसार आरक्षण का प्रावधान किया गया है। इसमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 174 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 426 पद तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 232 पद आरक्षित होंगे, शेष 668 पद अनारक्षित रहेंगे।

अंकित आनंद ने बताया कि बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के विद्युत कार्यालयों के लिए होने वाली भर्ती में वहीं के मूल निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। इससे आदिवासी अंचल के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। शेष सभी जिलों के विद्युत कार्यालयों में होने वाली भर्ती के लिये पूरे प्रदेश के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। लाइनमेन की भर्ती में कुशल संवर्ग के अनुभवी संविदाकर्मियों को अनुभव का लाभ दिया जाएगा।

जगदलपुर क्षेत्र में अनुसूचित जाति के 05, अनुसूचित जनजाति के 83, ओबीसी के 32 पद आरक्षित और 18 पद अनारक्षित वर्ग के लिए हैं। अंबिकापुर क्षेत्र के लिए अनुसूचित जाति के 07, अनुसूचित जनजाति के 84, ओबीसी के 30 पद आरक्षित और 41 पद अनारक्षित वर्ग के लिए हैं।

रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, राजनांदगांव तथा दुर्ग क्षेत्र के लिये अनुसूचित जाति के 162, अनुसूचित जनजाति के 259, ओबीसी के 170 पद आरक्षित और 609 पद अनारक्षित वर्ग के लिए हैं। आवेदन शुल्क, पात्रता, स्टायफंड, दायित्व, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया एवं अन्य शर्तों की जानकारी पॉवर कंपनी की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

View More...

सेवानिवृत्त प्राध्यापकों के लिए सुनहरा मौका, आवेदन 13 अगस्त तक

Date : 03-Aug-2021

रायपुर। राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की एजेंसी छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इसके लिए कार्यपालन अभियंता या इससे उच्च पद से सेवानिवृत्त सिविल अभियंताओं तथा छत्तीसगढ़ व पड़ोसी राज्यों के इंजीनियरिंग या पॉलिटेक्निक कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राध्यापकों (सिविल इंजीनियरिंग) से आवेदन मंगाया गया है।

आवेदकों को इन व्यावसायिक योग्यताओं के साथ ही सड़क या पुल या दोनों के निर्माण और रखरखाव का अनुभव होना आवश्यक है। आवेदन 13 अगस्त 2021 तक जमा किए जा सकते हैं। आवेदकों को मैदानी अनुभव से संबंधित दस्तावेज भी आवेदन के साथ संलग्न करने कहा गया है।

इम्पैनलमेंट के लिए पात्रता की शर्तें, स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के कर्तव्य (Duty) और आवेदन पत्र का प्रारूप वेबसाइट www.pmgsy.nic.in (डब्लूडब्लूडब्लू डॉट पीएमजीएसवाई डॉट एनआईसी डॉट इन) पर ‘डीओ एंड एसक्यूएम सलेक्शन एंड परफॉर्मेंस इवेल्यूएशन (DO and SQM selection and performance evaluation)’ शीर्षक के तहत देखी जा सकती है।

स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के रूप में कार्य करने के इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन मुख्य कार्यपालन अधिकारी, छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, विकास भवन, सिविल लाइन, रायपुर को 13 अगस्त तक भेज सकते हैं। अभिकरण ने एनआरआईडीए (NRIDA) में नेशनल क्वालिटी मॉनिटर और दूसरे राज्यों में स्टेट क्वालिटी मॉनिटर के रूप में इम्पैनल्ड अधिकारियों तथा 13 अगस्त 2021 को 70 साल की उम्र पूरी कर रहे अधिकारियों को आवेदन नहीं करने कहा है।

View More...

यूपीएससी के 34 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 12 अगस्त तक, ऐसे करें आवेदन

Date : 26-Jul-2021

UPSC ने भारतीय सूचना सेवा के सीनियर ग्रेड पद के लिए यह भर्ती निकाली है। संघ लोक सेवा आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में 34 पदों पर भर्तियों के लिए पत्रकारों के आवेदन मंगाए हैं। कुल 34 पद रिक्त हैं जिनमें दो पदों को दिव्यांग वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। भारतीय सूचना सेवा के तहत ग्रुप ‘बी’ गजटेड श्रेणी में आने वाले यह स्थाई पद हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त 2021 है। पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन भाषा के आधार पर किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी के पास पत्रकारिता में डिप्लोमा/पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन जर्नलिज्म/ मास काम्युनिशेन या जर्नलिज्म और मास काम्युनिकेशन में डिग्री होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास पात्रकारिता/ किसी मीडिया संस्थान में कम-से-कम दो साल का अनुभव होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

आईआईएस के रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन लैग्वेजवाइज किया जाएगा। इस सेलेक्शन में किसी अन्य प्रकार का आरक्षण लागू नहीं होगा।

आयु सीमा

30 वर्ष अधिकतम।

आवेदन की अंतिम तिथि

12 अगस्त 2021

वेबसाइट

upsc.gov.in

ऑनलाइन आवेदन का लिंक

इंडियन इन्फॉर्मेशन सर्विस के तहत आने वाले ये पद स्थाई हैं और ग्रुप ‘बी’ गजटेड श्रेणी के हैं। आईआईएस की भर्तियां 10 भाषाओं- हिन्दी, अंग्रेजी, पंजाबी, ओडिया, तेलगू, बेंगाली, मराठी, गुजराती, असामीज और मणिपुरी के अभ्यर्थियों के चयन के लिए हैं।

View More...

10वीं.12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, यहा इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Date : 18-Jul-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर, लैंसडाउन उत्तराखंड के कमांडेंट ने स्टेनोग्राफर, क्लर्क, ब्लैकस्मिथ, कुक, बूटमेकर, वाशरमैन, बारबर, स्वीपर और रेंज चौकीदार पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इसका भर्ती विज्ञापन 17 से 23 जुलाई के रोजगाार समाचार में प्रकाशित हुआ है। आवेदन विज्ञापन जारी होने के तीन सप्ताह तक किया जा सकता है। इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं और 12वीं पास के साथ आयु 18 से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

अधिकतम आयु सीमा में एससी/एसटी को 05 साल, ओबीसी को तीन साल, दिव्यांग को दस साल और एक्स सर्विसमैन को तीन साल की राहत मिलेगी। इसके लिए आवेदन रजिस्टर्ड डाक/स्पीड पोस्ट के जरिए करना है। अधिक जानकारी के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

वैकेंसी का विवरण

स्टेनोग्राफर- 01 पद
क्लर्क- 02 पद
ब्लैकस्मिथ- 01 पद
कुक- 05 पद
बूटमेकर- 01 पद

वाशरमैन- 01 पद
बारबर- 04 पद
स्वीपर- 02 पद
रेंज चौकरीदार- 01 पद

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

स्टेनोग्राफर- 12वीं पास होने के साथ 80 शब्द प्रति मिनट की दर से हिंदी और अंग्रेजी में शॉर्टहैंड. कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 50 मिनट और हिंदी में 65 का मिनट ट्रांसक्रिप्शन।

क्लर्क- 10वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में न्यूनतम 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग स्पीड।
ब्लैकस्मिथ- 10वीं पास होने के सा संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा।

कुक- 10वीं पास होने के साथ कुकरी ट्रेड में प्रोफिएंसी

बूटमेकर- 10वीं पास होने के साथ कैनवास, टेक्सटाइल और लेदर कैरीआउट करने में सक्षम, बूट मेकिंग में दक्ष

वाशरमैन- 10वीं पास होने के साथ सिविलियन/मिलिट्री कपड़े धुलने में दक्ष।

बारबर- 10वीं पास होने के साथ हेयरकटिंग में दक्ष होना चाहिए।

स्वीपर और रेंज चौकीदार- 10वीं पास होना चाहिए।

इतनी मिलेगी सैलरी-

स्टेनोग्राफर- 25900 से 81100 रुपये प्रति माह

क्लर्क, कुक और बूटमेकर- 19900 से 63200 रुपये प्रति माह

ब्लैकस्मिथ और अन्य पद- 18000 से 56900 रुपये प्रति माह

View More...

प्रदेश के पुलिस विभाग में इन पदों पर निकलीं भर्ती, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

Date : 25-Jun-2021

भोपाल (एजेंसी)। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने मध्य प्रदेश सरकार के गृह विभाग में उप पुलिस अधीक्षक (रेडियो) और उप पुलिस अधीक्षक (कंप्यूटर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं। 23 जून 2021 को जारी अधिसूचना (संख्या 05/2021) के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार के गृह विभाग में उप पुलिस अधीक्षक (रेडियो) और उप पुलिस अधीक्षक (कंप्यूटर) के 15 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.mponline.gov.in या www.mppsc.com या www.mppsc.nic.in के जरिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 5 जुलाई 2021 को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी और उम्मीदवार 4 अगस्त 2021 की रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। योग्यता की बात करें तो कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिकी/टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डीग्री या उसके समकक्ष डीग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डीग्री या उसके समकक्ष डीग्री या एमसीए डिग्री होनी चाहिए। नौकरी के लिए चयन केवल इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा की बात करें तो दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से 33 वर्ष तक होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपए की आवेदन फीस देनी है। वहीं एससी, एसटी, ओबीसी (एनसीएल) और दिव्यांग उम्मीदवार को 500 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। इन पदों पर सलेक्शन के बाद कैंडिडेट्स को 56,100 रुपए से लेकर 1,77,500 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

View More...
Previous1234567Next