Relation

Previous123Next

बॉयफ्रेंड के साथ दुल्हन हुई फरार, तो दूल्हे ने नाबालिग साली संग रचाई शादी

Date : 20-Feb-2021

भवानीपटना (एजेंसी)। 17 फरवरी ओडिशा के कालाहांडी जिले में इंतजार कर रहे दूल्हे को छोड़कर एक दुल्हन अपने प्रेमी के साथ भाग गई, जिसके बाद उसकी 15 वर्षीय छोटी बहन की शादी दूल्हे के साथ हो गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि बाल-विवाह गैरकानूनी है इसीलिए पुलिस ने लड़की को उसके ससुराल में रहने की अनुमति नही दी। अधिकारी ने कहा कि जयपटना पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में मालपाड़ा गांव की दुल्हन मंगलवार शाम को 26 वर्षीय दूल्हे के साथ शादी से कुछ घंटे पहले अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई जिसके बाद उसके माता-पिता उसकी नाबालिग बहन की दूल्हे से शादी करने को राजी हो गए।

कालाहांडी जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुकांति बेहरा ने बताया कि कक्षा 10 की परीक्षा की तैयारी कर रही बच्ची को छुड़ाकर उसके भाई को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि दुल्हन के माता-पिता और दूल्हे के परिवार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बाल विवाह गैरकानूनी है। सीडीपीओ ने कहा कि लड़की ने अपने माता-पिता के घर में रहने और परीक्षा में बैठने का विकल्प चुना ।

बेहरा ने कहा,”दोनों परिवारों के लिए एक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया था। उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। वे 18 वर्ष की विवाह योग्य आयु प्राप्त करने से पहले लड़की की शादी को गंभीरता से नहीं लेने पर सहमत हुए।’

अधिकारी ने कहा कि घटना के बारे में पूछे जाने पर लड़की के पिता ने दावा किया कि वह साथियों के दबाव के कारण अपनी छोटी बेटी की शादी कराने के लिए सहमत हो गए।

View More...

वैलेंटाइन्स डे आज, बन रहें है ये शुभ संयोग, प्यार के अलावा इन मामलों में भी शुभ

Date : 14-Feb-2021

वैलेंटाइन्स डे 14 फरवरी को इस बार कई ऐसे संयोग बने हैं जो ना केवल प्रेमियों के लिए शुभ हैं बल्कि अन्य कार्यों के लिए भी ये योग शुभ फलदायी रहने वाले हैं। इस शुभ योगों की वजह से 14 फरवरी ना सिर्फ प्रेमियों के लिए खास है बल्कि अन्य लोगों के लिए भी इस दिन का अपना विशेष महत्व बन गया है।

दरअसल 14 फरवरी वैलेंटाइन्स डे को प्यार और भौतिक सुखों को प्रभावित करने वाले ग्रह गुरु का उदय हो रहा है। गुरु का उदय ना सिर्फ प्रेम के मामले में अनुकूल फलदायी होगा बल्कि सात्विक और धार्मिक भाव को भी बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में जो लोग प्यार को मजाक में ले रहे हैं उन्हें संभल जाना चाहिए नहीं तो आपका पोल खुल सकता है। आइए जानें वैलेंटाइन्स डे के दिन और कौन-कौन से संयोग बन रहे हैं।

00 बुध का उदय
इस वैलेंटाइन्स डे पर शाम 6 बजकर 20 मिनट पर मकर राशि में बुध भी उदित हो रहे हैं। बुध का उदित होना बिजनस और कारोबार से जुड़े लोगों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। रुठे हुए प्रेमियों को मनाने में भी बुध प्रेमियों के मददगार बनेंगे। मिथुन और कन्या राशि के प्रेमी अगर प्यार का इजहार करने में हिचक रहे हैं तो उनका आत्मबल बढ़ेगा और साथी के सामने प्यार का इजहार कर पाएंगे।

00 वैलेंटाइन्स डे पर रवियोग का शुभ संयोग
अबकी बार वैलेंटाइन्स डे रविवार को है और इस दिन रवि योग बना है जो कई अशुभ योगों के प्रभाव को दूर कर देता है। ऐसे में इस दिन कुछ नया काम शुरू करना चाह रहे हैं या किसी नए रिश्ते की शुरुआत करना चाह रहे हैं तो यह शुभ फलदायी रहेगा। इस योग में कोई बड़ी ख़रीददारी भी वैलेंटाइन्स डे पर कर सकते हैं। जो लोग वाहन खरीदने की सोच रहे हैं उनके लिए भी दिन अच्छा है।

00 सर्वार्थ सिद्धि योग भी वैलेंटाइन्स डे के साथ
14 फरवरी को इस बार सर्वार्थ सिद्धि योग भी बना हुआ है। इसके अलावा सिद्धि योग भी इस दिन बना रहेगा। ऐसे में वैलेंटाइन्स डे की शाम इस बार खास रह सकती है सभी के लिए। जो लोग प्यार का इजहार करना चाह रहे हैं वह शाम 6 बजे के बाद साथी से दिल की बात करें। 4 बजकर 30 मिनट से 6 बजे तक का समय अनुकूल नहीं रहेगा।

View More...

चॉकलेट डे आज, आखिर जाने क्यों मनाया जाता है चाॅकलेट डे

Date : 09-Feb-2021

न्युज डेस्क (एजेंसी)। आप यदि किसी अपने या खास के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं तो चॉकलेट से बेहतर कुछ भी नहीं। बच्चों से लेकर युवाओं तक हर किसी को चॉकलेट की मिठास पसंद है। वैलेंटाइन वीक पर तो चॉकलेट की डिमांड जोरों पर होती है। लेकिन सिर्फ वैलेंनटाइन ही नहीं दूसरे मौकों पर भी ये किसी के भी जीवन में मिठास लाने के लिए काफी है।

लेकिन वैलेंटाइन डे पर चाकलेट डे का अपना महत्व है। पहले रोज डे फिर प्रपोज़ डे के बाद हर किसी के लिए अपने खास के लिए चाकलेट देकर उसका मुंह मीठा करने की परंपरा शुरु हुई। ताकि नए रिश्तों की शुरुआत मिठास के साथ हो। चॉकलेट का रिश्ता अमेरिका देश से हैं। इसे बनाने का श्रेय अमेरिका को ही जाता है। शुरुआती दौर में इसका स्वाद कसेला और तीखा हुआ करता था। चॉकलेट कोको से बनायी जाती है। अमेरिका में इसके पेड़ बड़ी संख्या में पाए जाते हैं। लेकिन दुनियाभर में चॉकलेट की आपूर्ति करने वाला देश अफ्रीका है। मार्केट की 70 फीसदी कोको की आपूर्ति अफ्रीका से ही होती है।

लव लाइफ पर चॉकलेट का असर

वैसे कई रिसर्च कहती है कि चॉकलेट खाना लव लाइफ के लिए अच्छा होता है। दरअसल चॉकलेट में थियोब्रोमीन और कैफीन होते है। चॉकलेट खाने से हमारे दिमाग में एंडोरफिन रिलीज होता है, जिससे हम काफी रिलैक्स महसूस करते हैं। चॉकलेट बहुत टेस्टी होती है इसके साथ-साथ ये शरीर को एनर्जी भी देती है। चॉकलेट सेहत के लिए लाभदायक भी होती है। चॉकलेट कोलेस्ट्रोल की मात्रा को भी कंट्रोल करती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पश्चिमी देशों के लोग एक दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट के रूप में देते थे और अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए एक कदम बढ़ाकर अपने नए रिश्ते को जोड़ते थे। इन सभी को ध्यान में रखते हुए 9 फरवरी को चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है, ताकि चॉकलेट देकर एक दूसरे के बीच प्यार को और मजबूत किया जा सके।

View More...

रिश्ते हुए तारतार, बेटे ने अपने ही मां की गला घोटकर हत्या की हत्या

Date : 06-Jan-2021

कोंडागांव। ग्राम कौंदकेरा निवासी साठ वर्षीय महिला की हत्या के मामले में बेटा ही निकला हत्यारा है। डीएसपी दीपक मिश्रा के नेतृत्व में 24 घण्टे के भीतर विश्रामपुरी पुलिस ने सुलझाया मामला है।

जानकारी के मुताबिक विश्रामपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम कौंदकेरा में एक हत्या का मामला सामने आया है सोमवार सुबह तकरीबन साढ़े दस बजे थाना प्रभारी विश्रामपुरी को दूरभाष के माध्यम से सूचना मिली कि गांव की महिला हेमबाई ठाकुर उम्र लगभग 62 वर्ष की अचानक मृत्यु हो गई है जिसके अंतिम संस्कार हेतु सभी एकत्र हो रहे हैं।

उक्त घटना की सूचना थाना प्रभारी रविशंकर ध्रुव द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, पुलिस अधीक्षक कोंडागांव सिद्धार्थ तिवारी (आईपीएस) ने मामले को गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक दीपक मिश्रा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर मौके पर भेजा।

प्रारंभिक पूछताछ में मृतक महिला के बेटे हरेश ठाकुर उम्र लगभग 30 वर्ष ने समाज के सभी लोगों को अपनी माँ की मृत्यु का कारण अत्यधिक शराब सेवन करना बताया था पुलिस ने भी वहां पहुंचकर देखा कि, समाज के लोग अंतिम संस्कार के लिये इकट्रठे हो रहें थे परन्तु घटना स्थल का निरीक्षण करनें एवं शव परीक्षण बाद समय चक्र पूछने से मृतिका के बेटे हरेश ठाकुर द्वारा पुलिस को संतोषप्रद जवाब न दे पाने पर पुलिस को संदेह हुआ।

हरेश ये बताने की कोशिश कर रहा था कि उसकी मां की प्राकृतिक मृत्यु हुई है इस तरह हरेश घटना को छुपाने की कोशिश कर रहा था। फौरेंसिक टीम ने भी बताया कि मृत्यु सामान्य प्रतीत नहीं हो रहीं है, बाद पुलिस द्वारा आसपास के लोगो से पूछताछ करनें पर पता चला कि मृतिका अत्यधिक शराब का सेवन करती थी व उसका बेटा भी शराब पीने का आदी और आपराधिक प्रवृित्त का था एवं उनके बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होते रहता था।

कड़ाई से पूछताछ करने पर हरेश ठाकुर ने अपना जूर्म कबूल किया और पूरा घटना क्रम बताया कि दिनांक 03.01.21 को दोपहर लगभग 03.00 बजे हरेश ठाकुर का उसकी मां के साथ विवाद हुआ जिससे हरेश ठाकुर तैश में आकर अपनी मां हेमबाई ठाकुर का पटका से गला घोटकर हत्या किया है।

जिससे पुलिस ने आरोपी हरेश के निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पटका भी जप्त कर लिया, जिसके बाद थाना विश्रामपुरी ने मामले में तत्काल सुसंगत धाराओं में अपराध दर्ज कर आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

View More...

भोपाल : पत्नी ने डेढ़ करोड़ रुपये लेकर प्रेमिका को सौंपा अपना पति

Date : 05-Jan-2021
भोपाल (एजेंसी)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक लव ट्राएंगल का मामला सामने आया है जहां पत्नी ने डेढ़ करोड़ रुपये लेकर प्रेमिका को अपना पति सौंप दिया है। फैमिली कोर्ट में कुछ दिनों पहले एक शिकायत में एक नाबालिग ने आरोप लगाया था कि पापा के ऑफिस में काम करने वाली एक महिला के साथ अफेयर के कारण घर में झगड़े होते रहते हैं. इसकी वजह से घर का माहौल खराब रहता है और शिकायत करने वाली बच्ची और उसकी बहन का पढ़ाई में मन नहीं लगता।
 
नाबालिग की शिकायत के बाद पति-पत्नी को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया तो पता चला कि पति का जिस महिला के साथ अफेयर चल रहा है वो उम्र में उससे बड़ी है और उसके ऑफिस में ही काम करती है। पति और उसकी प्रेमिका साथ में रहना चाहते हैं लेकिन पत्नी को यह मंजूर नहीं। कई चरणों की काउंसलिंग के बाद आखिरकार समस्या का समाधान निकल गया। प्रेमिका ने अपना एक फ्लैट और करीब 27 लाख रुपये अपने प्रेमी की पत्नी को दिए जिसके बाद उसे अपना प्यार मिल गया।
 
काउंसलर के मुताबिक पत्नी का कहना था कि शादी के इतने सालों के बाद जब पति और उसके बीच में मधुर संबंध नहीं रहे तो उसके साथ रहना उसे पसंद नहीं था, इसलिए उसने फैसला किया कि आगे के जीवन को अपनी बेटियों के भविष्य को सुधारने में बिताएगी इसलिए वह इस कठिन फैसले के लिए तैयार हो पाई।
View More...

शर्मनाक : एक कलयुगी पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया हवश का शिकार

Date : 21-Nov-2020

दुर्ग । जिले के पाटन विकासखण्ड के अमलेश्वर थाना अंतर्गत ग्राम पाहन्दा के साईंविला में निवासरत एक कलयुगी पिता ने अपनी ही बेटी को अपने हवश का शिकार बना डाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात घर पर पीडिता अकेली थी जिसका फायदा उठाकर आरोपी पिता ने घटना को अंजाम दिया। पीडिता तलाकशुदा है। अमलेश्वर पुलिस ने मामले की गम्भीर को देखते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार पीडि़ता विवाहित है और उसकी तलाक हो चुकी है। तलाक के बाद पीडिता पाहन्दा में अपनी माँ के साथ रह रही थी। पीडिता के आरोपी पिता भी वही दूसरे कमरे में रहते थे। बीती रात पीडिता की माँ कही बाहर गई हुई थी। पीडिता को घर मे अकेली पाकर आरोपी पिता ने पीडिता के साथ जबरदस्ती की। सुबह पीडिता ने घटना की जानकारी अपनी माँ को दी। उसके बाद अमलेश्वर थाना को सूचना दी गई। पुलिस ने तत्परता के साथ आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया हैै।

View More...

सगे चाचा-ताऊ, मामा-बुआ और मौसी के बच्चों के बीच शादी गैरकानूनी : हरियाणा हाई कोर्ट

Date : 21-Nov-2020

चंडीगढ़ (एजेंसी)। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने कहा है कि सगे चाचा-ताऊ, मामा-बुआ और मौसी के बच्चों के बीच शादी गैरकानूनी होती है। अदालत ने गुरुवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता अपने पिता के भाई की बेटी से शादी करना चाहता है, जो उसकी रिश्ते की बहन है और ऐसा करना अपने आप में गैरकानूनी है।

न्यायाधीश ने कहा, ‘इस याचिका में दलील दी गयी है कि जब भी लड़की 18 साल की हो जाएगी तो वे शादी करेंगे लेकिन तब भी यह गैरकानूनी है।’ मामले में 21 वर्षीय युवक ने 18 अगस्त को लुधियाना जिले के खन्ना शहर-2 थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 363 और 366ए के तहत दर्ज मामले में अग्रिम जमानत का अनुरोध करते हुए पंजाब सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट का रुख किया।

राज्य सरकार के वकील ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए दलील दी थी कि लड़की नाबालिग है और उसके माता-पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उसके और लड़के के पिता भाई हैं। युवक के वकील ने न्यायमूर्ति अरविंद सिंह सांगवान से कहा कि याचिकाकर्ता ने भी जीवन और स्वतंत्रता के लिए लड़की के साथ आपराधिक रिट याचिका दाखिल की है।

इसके अनुसार, लड़की 17 साल की है और याचिकाकर्ता ने याचिका में दलील दी थी कि दोनों ‘लिव-इन’ रिश्ते में हैं। लड़की ने अपने माता-पिता द्वारा दोनों को परेशान किये जाने की आशंका जताई थी। अदालत ने सात सितंबर को याचिका का निपटारा कर दिया था। राज्य को निर्देश दिया गया था कि यदि युवक और लड़की को किसी तरह के खतरे की आशंका है तो सुरक्षा प्रदान की जाए। हालांकि न्यायाधीश ने स्पष्ट कर दिया कि यह आदेश याचिकाकर्ताओं को कानून के किसी तरह के उल्लंघन की स्थिति में कानूनी कार्रवाई से नहीं बचाएगा।

View More...

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक भाई-दूज का त्यौहार, जाने भाई दूज का शुभ मुहूर्त, पूजन विधि व मंत्र

Date : 16-Nov-2020

रायपुर। भाई-बहन के प्यार का प्रतीक भाई-दूज का त्यौहार सोमवार को है। इस दिन भाई अपनी बहनों के घर जाते हैं और बहनें उन्हें टीका लगाकर प्यार से खाना खिलाती हैं। भाई दूज विक्रमी संवत नववर्ष का दूसरे दिन भी कहा जाता है। जाने भाई दूज का शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, मंत्र इत्यादि।
 

भाई दूज शुभ मुहूर्त: भाई दूज का शुभ मुहूर्त 1:10 बजे से शुरू होकर 3:18 बजे तक है। इस दिन की तिथि 16 नवंबर को सुबह 7:06 बजे शुरू होकर 17 नवंबर को 3:56 बजे तक होगी।

भाई दूज का महत्व: रक्षाबंधन की तरह भाई दूज भी बेहद खास होता है। इस दिन बहनें अपने भाईयों के माथे पर तिलक लगाती हैं। साथ ही उनकी सुख-समृद्धि की कामना करती हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन यमुना में डुबकी भी लगाई जाती है। इस दिन यमुना में स्नान का महत्व बहुत ज्यादा है। इस दिन भगवान चित्रगुप्त की पूजा का भी विधान है। मान्यता है कि इसी दिन पूरे जगत का लेखाजोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त का जन्म हुआ था। इस दिन कलम दवात की पूजा की जाती है।

भाई दूज पूजा सामग्री: आरती की थाली तिलक (लाल रंग) चावल के बिना टूटे दानें एक साबूत श्रीफल (नारियल) कलावा दूब घास मिठाई केले

भाई दूज की पूजन विधि: इस दिन सुबह उठकर स्नान आदि से निवृत्त हो जाएं। फिर भाई-बहन दोनों मिलकर यम, चित्रगुप्त और यम के दूतों की पूजा करें। इन सभी को तथा सबको अर्घ्य दें। फिर बहन अपने भाई को घी और चावल का टीक लगाती है। इसके बाद भाई को सिंदूर, पान, सुपारी और सूखा नारियल यानी गोला दिया जाता है। इसके बाद बहन अपने भाई के हाथ में कलावा बांधती है और मुंह मीठा कराती है। इस दिन बहन अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती है।

भाई दूज मंत्र: गंगा पूजे यमुना को, यमी पूजे यमराज को।
सुभद्रा पूजे कृष्ण को, गंगा यमुना नीर बहे मेरे भाई आप बढ़ें, फूले-फलें।। 

View More...

नंनदोई भाई ने ही जान से मारने की धमकी देकर बनाया शारीरिक संबंध, मामला थाने में दर्ज

Date : 16-Oct-2020

रायपुर । जान से मारने की धमकी देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने की रिपोर्ट धरसींवा थाने में दर्ज की  गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार सिलतरा धरसींवा निवासी महिला 23 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थिया के पति का देहान्त हो गया है। ढेढवारापारा धरसींवा में 13 अक्टूबर को 11 बजे सोते समय नंनदोई विजय डहरिया ने कमरे में घूसकर जान से मारने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत बलात्कार का दर्ज कर लिया है। 
View More...

रिश्ते हुए तार तार, देर रात फूफा पहुंचा पीडिता के घर, फिर जबरदस्ती बनाया शारीरिक संबंध, आरोपी गिरफ्तार

Date : 14-Oct-2020

राजनांदगांव । जिले से फूफा द्वारा रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। 3 घंटे के भीतर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दिनांक 12.10.20 को पीडिता अपने परिजन के साथ थाना हाजिर आकर एक लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज करायी दिनांक 10.10.20 को रात्रि लगभग 11 बजे घर मे सभी लोग सो रहे थे, तभी आरोपी देव बघेल पीडिता के घर आया और उसे शादी कर के अपने साथ रखूंगा कह कर बहला फूसला कर अपने साथ मोटरसाइकिल में बैठाकर भिलाई ले गया और उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया है।

रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर घटना की जानकारी डी0 श्रवण पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, कविलाश टंडन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, जी0सी0पति अनुविभागीय अधिकारी पुलिस खैरागढ़ को अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्गदर्शन में पतासाजी हेतु थाना स्तर पर टीम तैयार किया गया ।

आरोपी फूफा देव बघेल उर्फ देवव्रत का पता तलाश कर 3 घंटे के भीतर भिलाई खुर्सीपार से पकडा गया आरोपी द्वारा घटना में प्राप्त मोसा पैशन प्रो क सीजी-07-बीएम- 7581 को जप्त किया गया आरोपी देव बघेल उर्फ देवव्रत पिता मोहन लाल बघेल उम्र 30 साल साकिन परसबोड धाना साजा बेमेतरा हाल मानपुर धाना घुमका जिला राजनांदगांव (छग) को न्यायालय पेश करने पर माना न्यायालय द्वारा जेल भेज दिया गया ।

View More...
Previous123Next