Relation

Previous1234Next

यौन संबंध आपको शारीरिक व मानसिक रूप से करता है फायदे प्रदान, यौन संबंध बनाने के बाद भूलकर भी ना करें ये काम

Date : 24-Jun-2021

यौन संबंध आपको शारीरिक व मानसिक रूप से फायदे प्रदान करता है. लेकिन अगर आप यौन संबंध बनाने के बाद कुछ गलतियां कर बैठते हैं, तो आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर भी पड़ सकता है. इन कामों या गलतियों को करने से आप अपने गले मुसीबत पड़वा सकते हैं और खुद को संक्रमण व यौन रोगों का शिकार बनवा सकते हैं. आइए जानते हैं कि सेक्शुअल इंटरकोर्स के बाद आपको क्या-क्या नहीं करना चाहिए।

सेक्शुअल इंटरकोर्स के बाद ना करें ये गलतियां 
यौन संबंध बनाने के बाद कुछ बातों का बहुत ज्यादा ख्याल रखना चाहिए, ताकि आप किसी भी आशंकित खतरे से दूर रह सकें.

हाथ ना धोना
यौन संबंध बनाने के बाद आपको अपने हाथों से मुंह, नाक, आंख या किसी अन्य चीज को छूने से पहले हाथों को साबुन से अच्छी तरह धो लेना चाहिए. क्योंकि, सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान आपके हाथ जननांगों के संपर्क में आते हैं. जिस कारण प्राइवेट पार्ट के बैक्टीरिया आपके हाथों पर मौजूद हो सकता है और आपको बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है।

टाइट कपड़े पहनकर सोना
सेक्शुअल इंटरकोर्स के बाद आपका दिमाग और शरीर रिलैक्स हो जाता है और आपको नींद आने लगती है. लेकिन आपको सोते हुए टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए. क्योंकि यौन संबंध बनाने के बाद आपका शारीरिक तापमान ज्यादा रहता है और काफी देर तक पसीना निकलता रहता है. अगर आप टाइट कपड़े पहनकर सोएंगे, तो जननांग व त्वचा पर खुजली या एलर्जी होने का खतरा हो सकता है।

यौन संबंध के बाद महिलाएं ना करें ये गलती: जननांग को धोने का तरीका
हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक महिलाएं यह गलती अक्सर करती हैं. आपको यौन संबंध बनाने के तुरंत बाद किसी हार्श प्रॉडक्ट (केमिकल वाले उत्पाद) या साबुन से जननांग की सफाई नहीं करनी चाहिए. क्योंकि इंटरकोर्स के बाद महिलाओं का जननांग संवेदनशील हो जाता है और हार्श प्रॉडक्ट से उसके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है. इसकी जगह वे कुछ मिनट रुककर गर्म पानी से धो सकते हैं।

वेट वाइप्स का इस्तेमाल
कुछ लोग इंटरकोर्स के बाद जननांगों की सफाई करने के लिए वेट वाइप्स का इस्तेमाल कर लेते हैं. जो कि नुकसानदायक हो सकता है. वेट वाइप्स में आर्टिफिशियल खुशबू और केमिकल होते हैं, जो आपके जननांग को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इससे आपको एलर्जी व रैशेज हो सकते हैं.

यौन संबंध के बाद की गलती: पेशाब ना करना
महिला हो या पुरुष, यौन संबंध बनाने के एक घंटे के भीतर पेशाब जरूर करना चाहिए. क्योंकि इंटरकोर्स के बाद कई बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीव मेल और फीमेल पार्टनर के प्राइवेट पार्ट पर मौजूद हो सकते हैं. जिससे उन्हें यौन संक्रमण हो सकता है. इन संक्रमण को यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन कहा जाता है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है।

View More...

कलयुगी बेटे ने अपने पिता की गला काटकर बेरहमी से की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Date : 01-Jun-2021

बिलासपुर। कलयुगी बेटे ने अपने पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। ये मामला रतनपुर थाना क्षेत्र के ही ग्राम पंचायत रिंगवार के आश्रित ग्राम पिपरपारा का है।

जहां रहने वाले भावन सिंह पिता गुलाब सिंह उम्र 60 को बीती रात उसके ही बेटे सियाराम उम्र 30 वर्ष ने बसुले से गला काटकर मौत के घाट उतार दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पिता और पुत्र दोनों आंगन में सोए हुए थे।

आज सुबह जब घर के अन्य सदस्य सोकर उठे तो उनके होश उड़ गए, खून से तथपथ लाश बाड़ी में देखते ही सनसनी फैल गई। तभी परिजनों को पता चला हत्या करने वाला कोई और नहीं उनका बेटा ही है। मामले में रतनपुर पुलिस ने बेटे को अपनी हिरासत में ले लिया है और पूछताछ में जुट गई है।

View More...

शर्मनाक : रिस्ते हुए तार तार, सौतेला पिता ने 16 वर्षीय बेटी को धमकाकर कई माह से कर रहा था दुष्कर्म, मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Date : 25-May-2021

कोरबा। दर्री की फर्टिलाइजर बस्ती में सौतेला पिता 16 वर्षीय बेटी को धमकाकर कई माह से उससे दुष्कर्म कर रहा था। किशोरी को पेट दर्द होने लगा तो उसकी मां को 4 माह के गर्भ ठहरने का पता चला। मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार दर्री फर्टिलाइजर बस्ती निवासी महिला ने पहले पति की मौत के बाद दूसरा पति बनाया। कुछ साल के बाद उसने महिला को छोड़ दिया। फिर महिला ने 8 साल पहले सालिकराम यादव को तीसरा पति बनाया। तब पहले पति से 8 साल की बेटी थी। सालिकराम ने उसे बेटी की तरह स्वीकार किया। सालिकराम से दो बच्चे हुए। सालिकराम की सौतेली बेटी के 16 साल की होने पर नीयत खराब हो गई। 5-6 माह से वह पत्नी की गैर मौजूदगी में बेटी को धमकाकर उससे दुष्कर्म करने लगा। डर से किशोरी चुप रहीए लेकिन 2 दिन पहले किशोरी ने अपनी मां को पेट में दर्द होने की जानकारी दी। पेट फूलने और दर्द बताने पर मां को उसके गर्भवती होने का संदेह हुआ। उसने बेटी से जब कारण पूछा तो उसने सौतेले पिता की करतूत बताई। माहवारी रुकने की तिथि बताने पर 4 माह के गर्भ होने का पता चला।

शनिवार को मां अपनी बेटी को लेकर दर्री थाना पहुंचीए जहां उसने अपने पति और आरोपी पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी सालिकराम को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता का नाना गांव अजगरबहार.बालको में है। पीडि़ता ने बताया कुछ माह पहले वह अजगरबहार गई थी तो वहां के एक किशोर ने उससे दुष्कर्म किया था। दर्री पुलिस ने शून्य पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण की डायरी बालको थाना भेज दी है। किशोरी के पेट में ठहरे गर्भ किस ओर से हैए यह उसकी डिलवरी के बाद होने वाले शिशु के डीएनए टेस्ट से पता चलेगा।

View More...

इंसानियत हुई शर्मसार : 2 वर्ष की मासूम बेटी से उसके सौतेले पिता ने ही किया बलात्कार

Date : 15-Apr-2021

रायपुर । राजधानी रायपुर में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जहां 2 वर्ष की मासूम बेटी से उसके सौतेले पिता ने बलात्कार जैसे अमानवीय कृत्य को अंजाम दिया है।

मामले की जानकारी देते हुए पुरानी बस्ती सीएसपी मनोज ध्रुव ने बताया कि घटना 5-6 दिन पूर्व की है जब रावतपुरा कालोनी में आरोपी पिता ने सौतेली बेटी को घुमाने ले जाने के बहाने भांटागांव इलाके में ले गया और उसका बलात्कार किया। घर आने पर मासूम ने अपनी आपबीती माँ को इशारे में बताते हुए दर्द होना बताया जिसके बाद मासूम को इलाज के लिए लेकर पहुँची माता के होश उड़ गए।

उसे पता चला कि उसके पति ने ही उसकी बेटी के साथ इस अमानवीय कृत्य को अंजाम दिया है जिसके बाद मां की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ बलात्कार सहित गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि महिला को पहले पति से बच्चे नहीं थे इसलिए उसने दूसरी शादी की जिससे उसे बेटी हुई, जिसके बाद किसी कारणवश वह वापस पहले पति के पास लौट आयी और साथ रहने लगी।

लेकिन उसे इस बात का जरा भी अंदाज नहीं था कि उसकी मासूम बेटी अपने पिता के ही हवस का शिकार हो जाएगी। अपने पति के इस कुकृत्य के खिलाफ पत्नी ने शिकायत तो दर्ज करा दी है, लेकिन अपनी बेटी की हालत देखकर उसकी ममता, उस शख्स को माफ नहीं कर पा रही है।

View More...

शादी के 4 ही दिन बाद भांजे को दिल दे बैठी मामी, पति के नींद में सोते ही भांजा के साथ हो गई फरार

Date : 19-Mar-2021

गोपालगंज (एजेंसी)। कहते हैं कि जब इश्क का भूत सर पर सवार होता है तो इंसान कुछ भी करने से नहीं डरता और प्यार में पड़ा इंसान वो कर गुजरता है, जिसकी आम तौर पर उम्मीद नहीं किया जाता. प्यार में इंसान रिश्ते-नाते, घर परिवार सब भूल जाता है. ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है, जहां शादी के बाद ही मामी अपने भांजे को दिल दे बैठी। इसके बाद भांजे और मामी ने मामा की गैरमौजूदगी में वो कांड कर डाला कि आज पूरा परिवार शर्मसार है. दरअसल शादी के 4 ही दिन बाद भांजे को दिल दे बैठी मामी पति के नींद में सोते ही भांजा के साथ फरार हो गई. पीड़ित मामा ने इस घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत की है। पुलिस आरोपी भांजे और महिला की तलाश में जुट गई है।

दरअसल पूरी घटना गोपालगंज जिले की है, जहां मांझा थाना क्षेत्र के एक गांव में मामी अपने भांजे के साथ फरार हो गई है. वैसे तो कहा जाता है कि मामी और भांजे का रिश्ता पाक होता है लेकिन इस केस में इन्होने इस रिश्ते को ही दागदार बना दिया है। बताया है रहा है कि हाल ही में महिला की शादी हुई थी. मायके से विदाई कर ससुराल आये अभी हफ्ते दिन भी नहीं हुए कि महिला अपने पति की बहन के बेटे को दिल दे बैठी. भांजा उसे इतना पसंद आया कि वह अपने पति से रिश्ता तोड़कर भांजे के साथ फरार हो गई।

इलाके में स घटना की चर्चा जोरो पर है. पीड़ित पति ने मांझा थाना में भांजा समेत कुल 4 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पति ने आरोप लगाया है कि उसके भांजे ने पति का अपहरण कर लिया है. पति की ओर से आवेदन मिलने के बाद मांझा थाना की टीम आरोपी भांजे के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि सुरवनिया गांव के रहने वाले प्रकाश कुमार (बदला हुआ नाम) की शादी थावे थाना के हरपुर गांव के रहने वाले आकाश प्रसाद की बेटी रीना कुमारी (बदला हुआ नाम) के साथ हुई थी। शादी के बाद बरौली के रहने वाला प्रकाश का भांजा विवेकानंद अपने ननिहाल बार-बार आने लगा. जब प्रकाश दूकान चला जाता था तो विवेकानंद घर पर ही रहता था।

इस बीच मामी के साथ उसकी नजदीकियां बढ़ गईं. इस दौरान मामी और भांजा एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए और उन्होंने रिश्ते और समाज की फिक्र न करते हुए घर से फरार हो गए। इस घटना के संबंध में मांझा थानाध्यक्ष विशाल आनंद ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। महिला की तलाश में छानबीन शुरू कर दी गई है. पुलिस के अनुसार आरोपित घर से फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

View More...

रिस्ते हुए शर्मसार, राजधानी रायपुर में सौतेले बेटे ने 45 वर्षीय अपनी माँ के साथ किया बलात्कार

Date : 17-Mar-2021

रायपुर। राजधानी रायपुर में शर्मसार कर देने वाली एक बेहद ही चौका देने वाली घटना सामने आई है जहां सौतेले बेटे ने अपनी माँ के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है।

मामला देवेंद्र नगर इलाके के त्रिमूर्ति नगर का है जहां आरोपी युवक चित्रसेन ने घर में घुसकर जबरदस्ती अपनी माँ के साथ शारिरिक संबंध बनाया। यह वारदात सौतेले बेटे चित्रसेन ने 12-13 मार्च की दरमियानी रात को घर में घुसकर अंजाम दिया। 45 वर्षीय पीड़िता का सखी सेंटर में कॉउंसलिंग हुआ जहां से सखी सेंटर प्रबंधक द्वारा पीड़िता को पुलिस के पास लाकर पूरी घटना की जानकारी दी गयी जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर आरोपी युवक उसके सौतेले बेटे के खिलाफ बलात्कार सहित अन्य गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज कर युवक को हिरासत में लिया गया।

View More...

बॉयफ्रेंड के साथ दुल्हन हुई फरार, तो दूल्हे ने नाबालिग साली संग रचाई शादी

Date : 20-Feb-2021

भवानीपटना (एजेंसी)। 17 फरवरी ओडिशा के कालाहांडी जिले में इंतजार कर रहे दूल्हे को छोड़कर एक दुल्हन अपने प्रेमी के साथ भाग गई, जिसके बाद उसकी 15 वर्षीय छोटी बहन की शादी दूल्हे के साथ हो गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि बाल-विवाह गैरकानूनी है इसीलिए पुलिस ने लड़की को उसके ससुराल में रहने की अनुमति नही दी। अधिकारी ने कहा कि जयपटना पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में मालपाड़ा गांव की दुल्हन मंगलवार शाम को 26 वर्षीय दूल्हे के साथ शादी से कुछ घंटे पहले अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई जिसके बाद उसके माता-पिता उसकी नाबालिग बहन की दूल्हे से शादी करने को राजी हो गए।

कालाहांडी जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुकांति बेहरा ने बताया कि कक्षा 10 की परीक्षा की तैयारी कर रही बच्ची को छुड़ाकर उसके भाई को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि दुल्हन के माता-पिता और दूल्हे के परिवार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बाल विवाह गैरकानूनी है। सीडीपीओ ने कहा कि लड़की ने अपने माता-पिता के घर में रहने और परीक्षा में बैठने का विकल्प चुना ।

बेहरा ने कहा,”दोनों परिवारों के लिए एक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया था। उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। वे 18 वर्ष की विवाह योग्य आयु प्राप्त करने से पहले लड़की की शादी को गंभीरता से नहीं लेने पर सहमत हुए।’

अधिकारी ने कहा कि घटना के बारे में पूछे जाने पर लड़की के पिता ने दावा किया कि वह साथियों के दबाव के कारण अपनी छोटी बेटी की शादी कराने के लिए सहमत हो गए।

View More...

वैलेंटाइन्स डे आज, बन रहें है ये शुभ संयोग, प्यार के अलावा इन मामलों में भी शुभ

Date : 14-Feb-2021

वैलेंटाइन्स डे 14 फरवरी को इस बार कई ऐसे संयोग बने हैं जो ना केवल प्रेमियों के लिए शुभ हैं बल्कि अन्य कार्यों के लिए भी ये योग शुभ फलदायी रहने वाले हैं। इस शुभ योगों की वजह से 14 फरवरी ना सिर्फ प्रेमियों के लिए खास है बल्कि अन्य लोगों के लिए भी इस दिन का अपना विशेष महत्व बन गया है।

दरअसल 14 फरवरी वैलेंटाइन्स डे को प्यार और भौतिक सुखों को प्रभावित करने वाले ग्रह गुरु का उदय हो रहा है। गुरु का उदय ना सिर्फ प्रेम के मामले में अनुकूल फलदायी होगा बल्कि सात्विक और धार्मिक भाव को भी बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में जो लोग प्यार को मजाक में ले रहे हैं उन्हें संभल जाना चाहिए नहीं तो आपका पोल खुल सकता है। आइए जानें वैलेंटाइन्स डे के दिन और कौन-कौन से संयोग बन रहे हैं।

00 बुध का उदय
इस वैलेंटाइन्स डे पर शाम 6 बजकर 20 मिनट पर मकर राशि में बुध भी उदित हो रहे हैं। बुध का उदित होना बिजनस और कारोबार से जुड़े लोगों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। रुठे हुए प्रेमियों को मनाने में भी बुध प्रेमियों के मददगार बनेंगे। मिथुन और कन्या राशि के प्रेमी अगर प्यार का इजहार करने में हिचक रहे हैं तो उनका आत्मबल बढ़ेगा और साथी के सामने प्यार का इजहार कर पाएंगे।

00 वैलेंटाइन्स डे पर रवियोग का शुभ संयोग
अबकी बार वैलेंटाइन्स डे रविवार को है और इस दिन रवि योग बना है जो कई अशुभ योगों के प्रभाव को दूर कर देता है। ऐसे में इस दिन कुछ नया काम शुरू करना चाह रहे हैं या किसी नए रिश्ते की शुरुआत करना चाह रहे हैं तो यह शुभ फलदायी रहेगा। इस योग में कोई बड़ी ख़रीददारी भी वैलेंटाइन्स डे पर कर सकते हैं। जो लोग वाहन खरीदने की सोच रहे हैं उनके लिए भी दिन अच्छा है।

00 सर्वार्थ सिद्धि योग भी वैलेंटाइन्स डे के साथ
14 फरवरी को इस बार सर्वार्थ सिद्धि योग भी बना हुआ है। इसके अलावा सिद्धि योग भी इस दिन बना रहेगा। ऐसे में वैलेंटाइन्स डे की शाम इस बार खास रह सकती है सभी के लिए। जो लोग प्यार का इजहार करना चाह रहे हैं वह शाम 6 बजे के बाद साथी से दिल की बात करें। 4 बजकर 30 मिनट से 6 बजे तक का समय अनुकूल नहीं रहेगा।

View More...

चॉकलेट डे आज, आखिर जाने क्यों मनाया जाता है चाॅकलेट डे

Date : 09-Feb-2021

न्युज डेस्क (एजेंसी)। आप यदि किसी अपने या खास के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं तो चॉकलेट से बेहतर कुछ भी नहीं। बच्चों से लेकर युवाओं तक हर किसी को चॉकलेट की मिठास पसंद है। वैलेंटाइन वीक पर तो चॉकलेट की डिमांड जोरों पर होती है। लेकिन सिर्फ वैलेंनटाइन ही नहीं दूसरे मौकों पर भी ये किसी के भी जीवन में मिठास लाने के लिए काफी है।

लेकिन वैलेंटाइन डे पर चाकलेट डे का अपना महत्व है। पहले रोज डे फिर प्रपोज़ डे के बाद हर किसी के लिए अपने खास के लिए चाकलेट देकर उसका मुंह मीठा करने की परंपरा शुरु हुई। ताकि नए रिश्तों की शुरुआत मिठास के साथ हो। चॉकलेट का रिश्ता अमेरिका देश से हैं। इसे बनाने का श्रेय अमेरिका को ही जाता है। शुरुआती दौर में इसका स्वाद कसेला और तीखा हुआ करता था। चॉकलेट कोको से बनायी जाती है। अमेरिका में इसके पेड़ बड़ी संख्या में पाए जाते हैं। लेकिन दुनियाभर में चॉकलेट की आपूर्ति करने वाला देश अफ्रीका है। मार्केट की 70 फीसदी कोको की आपूर्ति अफ्रीका से ही होती है।

लव लाइफ पर चॉकलेट का असर

वैसे कई रिसर्च कहती है कि चॉकलेट खाना लव लाइफ के लिए अच्छा होता है। दरअसल चॉकलेट में थियोब्रोमीन और कैफीन होते है। चॉकलेट खाने से हमारे दिमाग में एंडोरफिन रिलीज होता है, जिससे हम काफी रिलैक्स महसूस करते हैं। चॉकलेट बहुत टेस्टी होती है इसके साथ-साथ ये शरीर को एनर्जी भी देती है। चॉकलेट सेहत के लिए लाभदायक भी होती है। चॉकलेट कोलेस्ट्रोल की मात्रा को भी कंट्रोल करती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पश्चिमी देशों के लोग एक दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट के रूप में देते थे और अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए एक कदम बढ़ाकर अपने नए रिश्ते को जोड़ते थे। इन सभी को ध्यान में रखते हुए 9 फरवरी को चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है, ताकि चॉकलेट देकर एक दूसरे के बीच प्यार को और मजबूत किया जा सके।

View More...

रिश्ते हुए तारतार, बेटे ने अपने ही मां की गला घोटकर हत्या की हत्या

Date : 06-Jan-2021

कोंडागांव। ग्राम कौंदकेरा निवासी साठ वर्षीय महिला की हत्या के मामले में बेटा ही निकला हत्यारा है। डीएसपी दीपक मिश्रा के नेतृत्व में 24 घण्टे के भीतर विश्रामपुरी पुलिस ने सुलझाया मामला है।

जानकारी के मुताबिक विश्रामपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम कौंदकेरा में एक हत्या का मामला सामने आया है सोमवार सुबह तकरीबन साढ़े दस बजे थाना प्रभारी विश्रामपुरी को दूरभाष के माध्यम से सूचना मिली कि गांव की महिला हेमबाई ठाकुर उम्र लगभग 62 वर्ष की अचानक मृत्यु हो गई है जिसके अंतिम संस्कार हेतु सभी एकत्र हो रहे हैं।

उक्त घटना की सूचना थाना प्रभारी रविशंकर ध्रुव द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, पुलिस अधीक्षक कोंडागांव सिद्धार्थ तिवारी (आईपीएस) ने मामले को गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक दीपक मिश्रा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर मौके पर भेजा।

प्रारंभिक पूछताछ में मृतक महिला के बेटे हरेश ठाकुर उम्र लगभग 30 वर्ष ने समाज के सभी लोगों को अपनी माँ की मृत्यु का कारण अत्यधिक शराब सेवन करना बताया था पुलिस ने भी वहां पहुंचकर देखा कि, समाज के लोग अंतिम संस्कार के लिये इकट्रठे हो रहें थे परन्तु घटना स्थल का निरीक्षण करनें एवं शव परीक्षण बाद समय चक्र पूछने से मृतिका के बेटे हरेश ठाकुर द्वारा पुलिस को संतोषप्रद जवाब न दे पाने पर पुलिस को संदेह हुआ।

हरेश ये बताने की कोशिश कर रहा था कि उसकी मां की प्राकृतिक मृत्यु हुई है इस तरह हरेश घटना को छुपाने की कोशिश कर रहा था। फौरेंसिक टीम ने भी बताया कि मृत्यु सामान्य प्रतीत नहीं हो रहीं है, बाद पुलिस द्वारा आसपास के लोगो से पूछताछ करनें पर पता चला कि मृतिका अत्यधिक शराब का सेवन करती थी व उसका बेटा भी शराब पीने का आदी और आपराधिक प्रवृित्त का था एवं उनके बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होते रहता था।

कड़ाई से पूछताछ करने पर हरेश ठाकुर ने अपना जूर्म कबूल किया और पूरा घटना क्रम बताया कि दिनांक 03.01.21 को दोपहर लगभग 03.00 बजे हरेश ठाकुर का उसकी मां के साथ विवाद हुआ जिससे हरेश ठाकुर तैश में आकर अपनी मां हेमबाई ठाकुर का पटका से गला घोटकर हत्या किया है।

जिससे पुलिस ने आरोपी हरेश के निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पटका भी जप्त कर लिया, जिसके बाद थाना विश्रामपुरी ने मामले में तत्काल सुसंगत धाराओं में अपराध दर्ज कर आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

View More...
Previous1234Next