Relation

Previous12345Next

रिस्ते हुए शर्मशार, दादा ने अपनी ही पोती को बनाया हवस का शिकार, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

Date : 22-Jan-2022

बलौदाबाजार। जिले से शर्मशार करने वाली खबर सामने आ रही है। यहाँ एक दादा ने अपनी ही पोती को हवस का शिकार बनाया है। जिससे वह 7 माह की गर्भवती हो गई। पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी दादा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

घर में अकेला पाकर किया दुष्कर्म 

मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली निरीक्षक विजय चौधरी (Inspector Vijay Choudhary) ने बताया कि पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि जून 2021 में छेदूराम तुरकाने जो मेरे रिश्ते में दादा लगतें हैं। जो ग्राम गैतरा आए थे। पीड़िता के घर में अकेली पाकर उसका फायदा उठाकर धमकाकर उसके साथ लगातार 2 बार बलात्कार किया। इतना ही नहीं कलयुगी दादा ने घटना की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी दी थी, जिससे पीड़िता 7 माह की गर्भवती हो गई। जिसके बाद घटना का खुलासा हुआ।

 गिरफ्तार आरोपी दादा 

पीड़िता के रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कर आरोपी का पतासाजी की गई। मुखबिर की सूचना पर आरोपी का पता चलने पर आरोपी छेदूराम तुरकाने निवासी दावनबोड़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

View More...

रिश्ते हुए शर्मसार, 13 साल की बच्ची के साथ बड़े पिता ने ही किया दुष्कर्म, आरोपी को गिरफ्तार

Date : 10-Jan-2022

कोरबा। रिश्ते को शर्मसार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 13 साल की बच्ची के साथ बड़े पिता ने ही दुष्कर्म किया। आरोपी ने बच्ची की मां के साथ भी रेप किया था। रिपोर्ट पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सीएसईबी पुलिस ने कार्यवाही की है। 13 साल की नाबालिग अपने कमरे में सो रही थी। उसी समय उसके रिश्ते का बड़े पिताजी पीड़ित बालिका के कमरे अंदर आकर जबरन बलात्कार किए। प्रार्थीया की रिपोर्ट पर चौकी सीएसईबी में अपराध क्रमांक 26/2022 धारा 376(2)(च )(झ ) भा द वि एवं 6 पॉक्सो एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक कोरबा भोज राम पटेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन तथा नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू के पर्यवेक्षण में त्वरित कार्यवाही हेतु थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक रामेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक भावना खंडारे एवं चौकी प्रभारी सीएसईबी उपनिरीक्षक नवल साव को निर्देश प्राप्त हुआ था। वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देशों को अमल में लाते हुए मामले की पीड़ित बालिका का कथन उपनिरीक्षक भावना खंडारे द्वारा चौकी सीएसईबी पहुंचकर दर्ज किया गया।

मामले की वैधानिक कार्यवाही पूर्ण कर बालिका को सुरक्षार्थ बालिका गृह में रखवाया गया। मामले के आरोपी की पतासाजी हेतु चौकी प्रभारी सीएसईबी उपनिरीक्षक नवल साव अपने मातहत स्टाफ के साथ रवाना होकर सघन पतासाजी करते रहे इस दौरान आरोपी दिलीप कुमार पिता साहू राम उम्र 39 साल निवासी ढोढ़ी पारा जिला कोरबा को सीतामढ़ी बस स्टैंड कोरबा से महज 12 घंटों के भीतर ही धर दबोचा गया एवं वैधानिक कार्यवाही पूर्ण करने उपरांत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जिला न्यायालय कोरबा मे पेश किया गया तथा आरोपी का जेल वारंट बनने से जिला जेल कोरबा में दाखिल किया गया है।

View More...

आज से शुरू हो जाएंगें से सभी मांगलिक कार्य

Date : 16-Nov-2021

 न्युज डेस्क (एजेंसी)। चुतुर्मास के बाद शादी-विवाह, गृह प्रवेश और मुंडन जैसे तमाम शुभ कार्य तकरीबन चार महीने के लिए बंद हो जाते हैं। देवउठनी पर जब भगवान विष्णु योग निद्रा से जागते हैं तब सभी शुभ कार्य पुन: प्रारंभ होते हैं। 14 नवंबर को देवउठनी एकादशी के बाद शादियों का शुभ मुहूर्त खुल गया है। अब नवंबर-दिसंबर का महीना शादियों की शुभ तारीखों से भरा रहेगा। ज्योतिषविदों के अनुसार, इस दौरान कई शुभ तारीखें आएंगी जिनमें विवाह जैसे शुभ कार्यक्रम संपन्न किए जा सकेंगे।

चातुर्मास के दौरान बंद रहे शादी-विवाह, मुंडन जैसे शुभ काम अब देवउठनी एकादशी (14 नवंबर 2021) से शुरू हो जाएंगे। आइए जानते हैं कि नवंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक के शादी के कितने और कौन-से शुभ मुहूर्त हैं।

14 दिसंबर तक शादियां ही शादियां- देव उठनी से लेकर 14 दिसंबर तक यानी पूरे एक महीने शादी-विवाह के लिए अच्छा समय रहेगा। 14 दिसंबर से 14 जनवरी तक मलमास लगेगा जिसमें शादियां नहीं होंगी। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, मलमास में सभी प्रकार के शुभ कार्य वर्जित होते हैं। 14 जनवरी को मलमास समाप्त होने के बाद शादी-विवाह जैसे शुभ काज फिर से किए जा सकेंगे।

नवंबर 2021 में विवाह की शुभ तारीखें: ज्योतिषियों के अनुसार, नवंबर में विवाह का पहला शुभ मुहूर्त 14 नवंबर को था। अब 15, 16, 20, 21, 22, 28, 29 और 30 नवंबर की तारीख को विवाह की शुभ घड़ी आ रही है।

दिसंबर 2021 में विवाह की शुभ तारीखें: नवंबर के बाद दिसंबर में 1, 2, 6, 7, 8, 9, 11 और 13 को विवाह का शुभ मुहूर्त बन रहा है। दिसंबर की ये सभी तारीखें शादी-विवाह के लिए उत्तम हैं।

जनवरी 2022 में विवाह की शुभ तारीखें:

साल 2022 में 14 जनवरी तक मलमास रहेगा। इसके बाद 22, 23, 24 और 25 जनवरी को विवाह के लिए शुभ तारीखें आएंगी।

फरवरी 2022 में विवाह की शुभ तारीखें:

इसके बाद फरवरी 2022 में फिर से जमकर शादियां होंगी। 5, 6, 7, 9, 10, 11, 12, 18, 19, 20 और 22 तारीख को शादी करना शुभ रहेगा। आप किसी भी शुभ तिथि में ये शुभ कार्य कर सकते हैं।

मार्च 2022 में विवाह की शुभ तारीखें:

साल की तीसरे महीने मार्च में विवाह के लिए केवल 2 शुभ मुहूर्त बनेंगे। इस महीने केवल 4 मार्च औ 9 मार्च को शादी करना शुभ रहेगा।

अप्रैल 2022 में विवाह की शुभ तारीखें: अप्रैल का महीना भी विवाह की शुभ तारीखों से भरा रहेगा। इस महीने 14, 15, 16, 17,19, 20, 21, 22, 23, 24 और 27 अप्रैल विवाह की शुभ तिथियां होंगी।

नोट– उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

View More...

गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, हेडमास्टर ने 7 नाबालिग के साथ किया घिनौना हरकत

Date : 06-Oct-2021

चंद्रपुर (एजेंसी)। रेप और छेड़छाड़ के कड़े कानून बनाए गए है। बावजूद, इसके ऐसी घटनाएं कम होने के बजाए और बढ़ते ही जा रहे है। आए दिन दरिंदे दुष्कर्म जैसी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसा ही गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना महाराष्ट्र के चंद्रपुर से आया हैं। जहां सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने 7 नाबालिग छात्राओं के साथ घिनौने हरकत की घटना को अंजाम दिया हैं।

हेडमास्टर पर सरकारी स्कूल के 7 नाबालिग छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत हेडमास्टर को हिरासत में ले लिया है। छात्राओं की शिकायत के बाद गांव वालों ने शिक्षक को स्कूल में ही बंधक बनाकर रखा और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

इस इलाके में सरकार की ओर से बेेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर जन जागरूकता पर कार्यक्रम लिया जा रहा था। उसी समय हेडमास्टर ने इस घिनौने हरकत को अंजाम दे रहा ​था।

महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर सोमवार से स्कूल शुरू होते ही बल्लारपुर तहसील के केम तुकूम गांव के जिला परिषद स्कूल में 57 वर्षीय हेडमास्टर भाऊराव तुमडे ने पांचवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ की, इस पर ग्रामीणों ने स्कूल में ही हेडमास्टर को बंधक बनाकर रखा। बल्लारपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करते हुए हेडमास्टर को अरेस्ट कर ल‍िया गया।

दरअसल, हेडमास्टर ने कक्षा के अन्य बच्चों को साफ-सफाई के लिए बाहर भेजा और 5वीं कक्षा की छात्रा को कमरे में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। आदिवासी छात्रा ने इसका विरोध किया और अपने माता-पिता को घटना से अवगत करवाया।

जानकारी मिलते ही छात्रा के परिजन व ग्रामीणों ने हेडमास्टर तुमडे को कमरे में बंधक बनाकर पंचायत समिति बल्लारपुर की गट शिक्षण अधिकारी वर्षा पिपरे को घटना की जानकारी दी। वर्षा पीपरे ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी पुल‍िस को दी।

जानकारी मिलते ही पुलिस भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से हेडमास्टर को छुड़ाया और हिरासत में लेकर थाने पहुंची। पुलिस की छानबीन में जो सामने आया वो बेहद ही डरावना और चौंकाने वाला निकला। पुलिस के मुताबिक, छात्राओं ने बताया कि ये सिलसिला लंबे समय से चल रहा था। तीसरी से पांचवीं तक की कुल 7 छात्राओं के साथ ये हेडमास्टर अश्लील हरकतें करते आ रहा है। फिलहाल पुलिस ने हेडमास्टर के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है। हेडमास्टर को अरेस्ट कर ल‍िया गया।

View More...

यौन समस्या से जूझ रहे पुरुषों के लिए लौंग का सेवन बेहद फायदेमंद

Date : 06-Oct-2021

हेल्थ न्युज (एजेंसी)। अगर आप शारीरिक कमजोरी की समस्या से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम की है. हम आपके लिए लौंग के फायदे लेकर आए हैं. लौंग का इस्तेमाल मसाले के तौर पर किया जाता है. यह हर रसोई में आराम से मिल जाती है. इसका यौन समस्या से जूझ रहे पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद है. 

देश के मश्हूर आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि आयुर्वेद में लौंग का अपना महत्व है. आयुर्वेद में अनेक दवाइयां हैं, जो सेहत की कई परेशानियों को दूर कर सकती हैं. इन्ही में से एक लौंग भी है, जो कोरोना काल में हमारी सेहत के लिए बेहद लाभकारी है.

लौंग में पाए जाने वाले पोषक तत्व 

लौंग में पाए जाने वाले पोषक तत्वों की बात करें तो यह जिंक, कॉपर, मैग्नीशियम से भरपूर होती है. लौंग में प्रोटीन, आयरन, कार्बोहाइड्रेट्स, कैल्शियम और सोडियम एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है. 

पुरुषों के लिए कैसे फायदेमंद है लौंग

डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, लौंग कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, सोडियम और जिंक जैसे खनिज से भरपूर होती है. लौंग का नियमित सेवन करने से यौन संबंधित समस्या से राहत मिलती है. यह पौरुष शक्ति बढ़ाने का काम करती है. लौंग में इय्जुनॉल और इय्जुनाइल तत्व होते हैं, जो हमारे माइंड को उत्तेजित व एनर्जी देते हैं. लौंग कोल्ड, लू व थकान में बहुत फायदेमंद है. इसके नियमित सेवन से स्टेमिना को बढ़ाया जा सकता है.

लौंग के फायदे 

  1. लौंग पाचन एंजाइमों के स्राव को बढ़ाती है, जो कब्ज और अपच जैसे पाचन संबंधी विकारों को रोकती है. 
  2. अगर किसी को डायबिटीज बनती है तो रोज 2 लौंग का सेवन जरूर करना चाहिए. इससे डायबिटीज कंट्रोल रहती है. 
  3. लौंग में विटामिन सी और कुछ एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो शरीर में सफेद रक्त कोशिकाओं को बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं.
  4. लौंग में फ्लेवोनॉयड्स, मैंगनीज और यूजेनॉल होते हैं, जो हड्डी और संयुक्त स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए जाने जाते हैं. लौंग का सेवन हड्डियों के घनत्व को बढ़ाने में मदद करता है. 

इस समय करें लौंग का सेवन

डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, अगर आप रोज रात को सोने से पहले 2 लौंग खाकर एक गिलास गुनगुना पानी पी लेते हैं, तो इससे पेट संबंधी कई रोग दूर हो जाते हैं. इसके अलावा आप खाली पेट भी लौंग का सेवन कर सकते हैं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

View More...

यौन समस्या से परेशान पुरुष करें मेथी का इस तरह सेवन, मिलेंगे शानदार फायदे

Date : 05-Oct-2021

हेल्थ न्युज (एजेंसी)। अगर आप कमजोर यौन क्षमता से परेशान हैं तो मेथी दाने आपकी मदद कर सकते हैं. यह एक ऐसी चीज है, जो हर घर में आसानी से मिल जाती है. इसके सेवन से स्वास्थ्य के लिए जबरदस्त लाभ मिलते हैं. जाने माने आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि छोटे-छोटे मेथी के दाने हमे्ं कई बड़ी बीमारियों से दूर रखने में मदद करते हैं. 

मेथी का सेवन जोड़ों के दर्द से राहत दिलाने के साथ वजन कम करने में मददगार है. जिन पुरुषों को यौन संबंधित समस्या  है उनके लिए मेथी बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है. आप रोज हल्के चम्मच से एक चम्मच मेथी दाने का सेवन कर सकते हैं.

जाने माने आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, कई शोध में पता चला है कि 'मेथी के बीज में पाया जाने वाला सैपोनीन पुरुषों में पाए जाने वाले टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन्स में उत्तेजना पैदा करता है. इससे दूसरी तरह की सैक्शुल समस्याएं भी खत्म होती हैं. 

मेथी के सेवन के अन्य फायदे 

1. वजन कम करती है

डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, मेथी में कई तरह के पॉलीफेनॉल्स  पाए जाते हैं, जो वजन कम करने में कारगर हैं. इसके साथ ही मेथी शरीर में फैट को जमा होने से रोकने का काम भी बखूबी करती है. 

2. कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल रहता है

मेथी के दानों में नारिंगेनिन नामक फ्लेवोनोइड होता है, जो ब्लड में लिपिड के लेवल को कम करने में मदद करता है. इसके साथ ही इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण भी पाये जाते हैं, जो बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं.

3. सूजन कम करती है

डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि, मेथी दानों में लिनोलेनिक और लिनोलिक एसिड काफी मात्रा में पाया जाता है. इस एसिड के पेट्रोलियम ईथर के अर्क में एंटी-इंफ्लेमेटरी एक्टिविटी पाई जाती है, जो शरीर की सूजन से निजात दिलाने में मदद करती है.

4. जोड़ों के दर्द से राहत

मेथी में आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-ऑक्सीडेंट जैसे गुण होते हैं. जो जोड़ों के दर्द से निजात पाने में मदद करते हैं.

5. डाइबिटीज मरीजों के लिए फायदेमंद

मेथी दानों के सेवन से ब्लड में शुगर के लेवल (Blood sugar level) को कंट्रोल करने में मदद मिलती है. मेथी के दानों में मौजूद हाइपोग्लिसेमिक प्रभाव की वजह से यह हो सकता है. इसे ब्लड में शुगर की मात्रा को कम करने के लिए जाना जाता है.

यहां बरते सावधानी

डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि मेथी तासीर गर्म होती है, इसके ज्यादा सेवन से यह त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए लिमिट में ही इसका सेवन करें. यदि आपको सेक्स से संबंधित समस्या है, तो मेथी का इस्तेमाल अपने खानपान में जरूर करें. आप इसे सब्जी में डालकर खा सकते हैं. 

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

View More...

पुरुष सोने से पहले चबा लें 3 लौंग, फायदे चौंका देंगे!

Date : 02-Sep-2021

हेल्थ डेस्क (एजेंसी)। हम आपके लिए लेकर आए हैं लौंग के फायदे. वैसे तो लौंग का इस्तेमाल मसाले के रूप में किया जाता है, लेकिन इसका सीधा सेवन सेहत के लिए बेहद लाभकारी है. आयुर्वेद के अनुसार, लौंग प्रमुख तौर पर पाचन शक्ति को बढ़ाने का काम करती है. लौंग हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म करती है और शरीर में हुए जख्मों को भरने में भी मददगार है. जिन लोगों के लिए पेट फूलने जैसी दिक्कतें हैं वह लौंग का सेवन जरूर करें, आराम मिलता है. 

लौंग में पाए जाने वाले पोषक तत्व 
लौंग में विटमिन-B1,B2,B4,B6,B9 और विटमिन-सी तथा बीटा कैरोटीन जैसे तत्व शामिल हैं. इसके अलावा विटमिन-K, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट जैसे कई तत्व भी हमें लौंग से मिलते हैं.

सेहत के लिए क्यों खास है लौंग का सेवन
जाने माने आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मल्तानी के अनुसार, लौंग फाइबर से भरा होता है, जो आपके पाचन स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है. इसके अलावा डायबिटीज मरीजों के लिए लौंग खाना चाहिए. इससे फायदा मिलता है. लौंग का सेवन पुरुषों के लिए बेहद लाभदायक माना जाता है. लौंग पाचन एंजाइमों के स्राव को बढ़ाती है, जो कब्ज और अपच जैसे पाचन संबंधी विकारों को रोकती है. 

रात को सोने से पहले करें सेवन
अगर आप रोज रात को सोते समय 3 लौंग खाकर एक गिलास गुनगुना पानी पी लेते हैं, तो इससे पेट संबंधी कई रोग दूर हो जाते हैं.

पुरुषों के लिए फायदेमंद है लौंग
लौंग का सेवन पुरुषों के लिए फायदेमंद है. इसके सेवन से यौन संबंधित समस्या खत्म होती हैं. जिन पुरुषों को यौन संबंधित कोई समस्या है, उन्हें लौंग का सेवन जरूर करना चाहिए, क्योंकि लौंग कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, सोडियम और जिंक जैसे खनिज से भरपूर होता है. यह सभी यौन सेहत के लिए जरूरी तत्व माने जाते हैं. 

आयुर्वेदाचार्य की देखरेख में करें लौंग का सेवन
लौंग का सेवन करने से स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद मिलती है. हालांकि आपको अधिक मात्रा में इसका सेवन करने से बचना चाहिए, क्योंकि अधिक मात्रा में इसके सेवन से मेल हॉर्मोन टेस्टोस्टेरॉन गड़बड़ा सकता है, इसलिए लौंग और इससे जुड़े प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल किसी आर्युवेदाचार्य की देखरेख में ही करना चाहिए.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

View More...

फ्रेंडशिप डे आज, जाने फ्रेंडशिप डे का पूरा इतिहास

Date : 01-Aug-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। आज फ्रेंडशिप डे है आज बहुत ही अनोखे ढंग से लोग दोस्ती का त्योहार मनाते है दोस्ती का रिश्ता बेहद खूबसूरत रिश्ता होता है. ये रिश्ता हर जाती धर्म से परे होता है. दोस्ती एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे बिना किसी शर्त के दिल से निभाया जा सकता है. दुनियाभर में हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है यानी इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त को मनाया जाएगा।

आधिकारिक स्तर पर इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे 30 जुलाई को मनाया जाता है. भारत और बांग्लादेश सहित कई अन्य देशों में फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाते हैं. पर क्या आपने कभी सोचा है दोस्ती के इस त्योहार की शुरुआत कब और कैसे हुई थी. तो आइए जानते हैं फ्रेंडशिप डे के इतिहास के बारे में पढ़ते है

एक और कहानी
इतिहास के पन्नों में फ्रेंडशिप डे से जुड़ी कई कहानियां देखने को मिलती हैं. माना जाता है कि पराग्वे के डॉक्टर रमन आर्टेमियो ने 20 जुलाई 1958 को एक डिनर पार्टी का आयोजन किया, जिसके दौरान उन्होंने अपने दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे मनाने का विचार रखा. इसके बाद से दुनियाभर में फ्रेंडशिप डे मनाया जाने लगा.

फ्रेंडशिप डे का इतिहास
फ्रेंडशिप डे की शुरुआत साल 1958 में हुई थी. कहा जाता है कि साल 1958 के अगस्त महीने के पहले रविवार को एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. अपने दोस्त की याद में मरने वाले व्यक्ति के एक दोस्त ने आत्महत्या कर ली थी. तभी से अमेरिकी सरकार ने अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाने का निर्णय लिया था.

ऐसे बनाएं खास
दोस्ती के त्योहार को खास बनाने के लिए इस दिन सभी दोस्त एक साथ पार्टी का आयोजन करते हैं. इसके अलावा, दोस्त एक-दूसरे को कार्ड, ग्रीटिंग, गिफ्ट आदि देकर हर पल को एंजॉय करते हैं. कुछ लोग इस दिन को यादगार बनाने के लिए हिल स्टेशन या अपनी मनपसंद जगहों पर जाना पसंद करते हैं।

View More...

देवर पर आया भाभी दिल, पति ने कर दी शादी, पढे पूरी खबर

Date : 30-Jul-2021

गिरिडीह (एजेंसी)। शादीशुदा जिंदगी में कई बार ऐसे मोड़ आ जाते हैं, जब इंसान को रास्ता नजर नहीं आता। खासतौर पर जब लाइफ पार्टनर ही साथ निभाने की कसमें खाकर बेवफाई पर उतर जाता है। आमतौर पर पोस्ट मैरिटल रिश्तों का अंत बहुत ही खतरनाक और दर्दनाक होता है, लेकिन यह एक ऐसा मामला है, जिसमें समझदारी और बलिदान का समावेश है।

गिरिडीह झारखंड के गिरिडीह से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने अपनी पत्नी की शादी छोटे भाई से करा दी। ये शादी चर्चा का विषय बनी हुई है।

पत्नी की देवर से करवाई शादी
ये मामला गिरिडीह जिले में तीसरी प्रखंड के लचकन गांव का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद इस शख्स की पत्नी को अपने देवर से प्यार हो गया था, जिसके बाद उसने ऐसा कदम उठाया है। जब उसे पत्नी और अपने भाई के संबंधों के बारे में पता चला तो उसने सहमति से भाई की शादी अपनी पत्नी से करा दी। महिला दो बच्चों की मां भी है।

अपने देवर के घर चली गई
रिपोर्ट के मुताबिक, महिला अचानक गुजरात के सूरत जा पहुंची थी, जहां उसके पति और देवर काम करते थे, लेकिन सूरत में पति के यहां जाने के बजाय वह अपने देवर के घर चली गई। दोनों साथ रहने लगे थे और इस बीच दोनों ने अपनी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर अपलोड की।

एक दूसरे के साथ रहने का फैसला
जब पति को इसकी जानकारी मिली, तो वो अपने भाई के घर पहुंचा और वहां दोनों से बात की। शख्स ने भाई और पत्नी का पक्ष जानना चाहा और तब दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने का अपना फैसला सुना दिया।

इसके बाद उसने खुद पति ने अपनी पत्नी और भाई की शादी करा दी और दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट कर दीं। महिला के पति ने कहा कि शादी के बाद मुझे पता चला कि मेरी पत्नी गांव में रिश्ते के मेरे भाई को पसंद करती थी। जब मुझे इसके बारे में पता चला, तो मैंने दोनों के बीच न आने का फैसला किया और उनकी शादी करा दी।

View More...

यौन संबंध आपको शारीरिक व मानसिक रूप से करता है फायदे प्रदान, यौन संबंध बनाने के बाद भूलकर भी ना करें ये काम

Date : 24-Jun-2021

यौन संबंध आपको शारीरिक व मानसिक रूप से फायदे प्रदान करता है. लेकिन अगर आप यौन संबंध बनाने के बाद कुछ गलतियां कर बैठते हैं, तो आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर भी पड़ सकता है. इन कामों या गलतियों को करने से आप अपने गले मुसीबत पड़वा सकते हैं और खुद को संक्रमण व यौन रोगों का शिकार बनवा सकते हैं. आइए जानते हैं कि सेक्शुअल इंटरकोर्स के बाद आपको क्या-क्या नहीं करना चाहिए।

सेक्शुअल इंटरकोर्स के बाद ना करें ये गलतियां 
यौन संबंध बनाने के बाद कुछ बातों का बहुत ज्यादा ख्याल रखना चाहिए, ताकि आप किसी भी आशंकित खतरे से दूर रह सकें.

हाथ ना धोना
यौन संबंध बनाने के बाद आपको अपने हाथों से मुंह, नाक, आंख या किसी अन्य चीज को छूने से पहले हाथों को साबुन से अच्छी तरह धो लेना चाहिए. क्योंकि, सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान आपके हाथ जननांगों के संपर्क में आते हैं. जिस कारण प्राइवेट पार्ट के बैक्टीरिया आपके हाथों पर मौजूद हो सकता है और आपको बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है।

टाइट कपड़े पहनकर सोना
सेक्शुअल इंटरकोर्स के बाद आपका दिमाग और शरीर रिलैक्स हो जाता है और आपको नींद आने लगती है. लेकिन आपको सोते हुए टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए. क्योंकि यौन संबंध बनाने के बाद आपका शारीरिक तापमान ज्यादा रहता है और काफी देर तक पसीना निकलता रहता है. अगर आप टाइट कपड़े पहनकर सोएंगे, तो जननांग व त्वचा पर खुजली या एलर्जी होने का खतरा हो सकता है।

यौन संबंध के बाद महिलाएं ना करें ये गलती: जननांग को धोने का तरीका
हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक महिलाएं यह गलती अक्सर करती हैं. आपको यौन संबंध बनाने के तुरंत बाद किसी हार्श प्रॉडक्ट (केमिकल वाले उत्पाद) या साबुन से जननांग की सफाई नहीं करनी चाहिए. क्योंकि इंटरकोर्स के बाद महिलाओं का जननांग संवेदनशील हो जाता है और हार्श प्रॉडक्ट से उसके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है. इसकी जगह वे कुछ मिनट रुककर गर्म पानी से धो सकते हैं।

वेट वाइप्स का इस्तेमाल
कुछ लोग इंटरकोर्स के बाद जननांगों की सफाई करने के लिए वेट वाइप्स का इस्तेमाल कर लेते हैं. जो कि नुकसानदायक हो सकता है. वेट वाइप्स में आर्टिफिशियल खुशबू और केमिकल होते हैं, जो आपके जननांग को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इससे आपको एलर्जी व रैशेज हो सकते हैं.

यौन संबंध के बाद की गलती: पेशाब ना करना
महिला हो या पुरुष, यौन संबंध बनाने के एक घंटे के भीतर पेशाब जरूर करना चाहिए. क्योंकि इंटरकोर्स के बाद कई बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीव मेल और फीमेल पार्टनर के प्राइवेट पार्ट पर मौजूद हो सकते हैं. जिससे उन्हें यौन संक्रमण हो सकता है. इन संक्रमण को यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन कहा जाता है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है।

View More...
Previous12345Next