Relation

Previous123Next

नंनदोई भाई ने ही जान से मारने की धमकी देकर बनाया शारीरिक संबंध, मामला थाने में दर्ज

Date : 16-Oct-2020

रायपुर । जान से मारने की धमकी देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने की रिपोर्ट धरसींवा थाने में दर्ज की  गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार सिलतरा धरसींवा निवासी महिला 23 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थिया के पति का देहान्त हो गया है। ढेढवारापारा धरसींवा में 13 अक्टूबर को 11 बजे सोते समय नंनदोई विजय डहरिया ने कमरे में घूसकर जान से मारने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत बलात्कार का दर्ज कर लिया है। 
View More...

रिश्ते हुए तार तार, देर रात फूफा पहुंचा पीडिता के घर, फिर जबरदस्ती बनाया शारीरिक संबंध, आरोपी गिरफ्तार

Date : 14-Oct-2020

राजनांदगांव । जिले से फूफा द्वारा रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। 3 घंटे के भीतर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दिनांक 12.10.20 को पीडिता अपने परिजन के साथ थाना हाजिर आकर एक लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज करायी दिनांक 10.10.20 को रात्रि लगभग 11 बजे घर मे सभी लोग सो रहे थे, तभी आरोपी देव बघेल पीडिता के घर आया और उसे शादी कर के अपने साथ रखूंगा कह कर बहला फूसला कर अपने साथ मोटरसाइकिल में बैठाकर भिलाई ले गया और उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया है।

रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर घटना की जानकारी डी0 श्रवण पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, कविलाश टंडन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव, जी0सी0पति अनुविभागीय अधिकारी पुलिस खैरागढ़ को अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्गदर्शन में पतासाजी हेतु थाना स्तर पर टीम तैयार किया गया ।

आरोपी फूफा देव बघेल उर्फ देवव्रत का पता तलाश कर 3 घंटे के भीतर भिलाई खुर्सीपार से पकडा गया आरोपी द्वारा घटना में प्राप्त मोसा पैशन प्रो क सीजी-07-बीएम- 7581 को जप्त किया गया आरोपी देव बघेल उर्फ देवव्रत पिता मोहन लाल बघेल उम्र 30 साल साकिन परसबोड धाना साजा बेमेतरा हाल मानपुर धाना घुमका जिला राजनांदगांव (छग) को न्यायालय पेश करने पर माना न्यायालय द्वारा जेल भेज दिया गया ।

View More...

शर्मनाक घटना : रिश्ते हुए तार तार, 6 साल की बच्ची के साथ चचेरे भाई ने ही किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Date : 13-Oct-2020

बिहार (एजेंसी)। बिहार के जुमई में छह वर्षीय मासूम के साथ दरिंदगी की गई. चेचरा भाई चॉकलेट देने के बहाने उसे घर में ले गया और उसके साथ रेप किया. जब लड़की की हालत बिगड़ी, तो वह कमरे में उसे छोड़कर भाग निकला. परिजन लड़की को लेकर अस्पताल पहुंचे. इसके बाद थाने में सूचना दी गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की है. 20 वर्षीय आरोपी लड़की का चचेरा भाई है। घरवालों ने बताया कि जब छह वर्षीय मासूम खेल रही थी, उसी दौरान वह वहां आया और आरोपी चॉकलेट देने के बहाने मासूम को अपने साथ कमरे में ले गया. उसने छह वर्षीय लड़की के साथ रेप किया।

जब लड़की की हालत बिगड़ी तो उसे कमरे में छोड़कर भाग निकला. परिजनों ने लड़की को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. लड़की के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

6 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप 

लड़की के पिता द्वारा की गई शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पॉक्सौ एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. वहीं इस मामले में जमुई के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा 

ये घटना 12 अक्टूबर 2020 की है. लड़की के परिजनों ने रात में घटना की सूचना दी थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि लड़की को आज मेडिकल के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.

View More...

रिश्ते हुए शर्मशार, सेना का मेजर करता था अपनी ही बेटी का यौन शोषण, मामला दर्ज

Date : 05-Oct-2020

भोपाल (एजेंसी)। बैरागढ़ थाना पुलिस ने 17 वर्ष की किशोरी की शिकायत पर उसके पिता के खिलाफ यौन शोषण, पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी पिता सेना में सीएचएम (कंपनी हवलदार मेजर) है। पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में रहने वाली किशोरी 11वीं की छात्रा है।

उसने पुलिस को दर्ज कराई शिकायत में बताया कि वर्ष 2007 से पिता उसके साथ अश्लील हरकत कर रहे हैं। इस वर्ष मई में वह छुट्टी पर घर आए थे। आते ही उसका यौन शोषण करना शुरू कर दिया था। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। फोन पर शिकायत करने पर पुलिस घर आकर पिता को समझाइश देकर चली गई थी। पिता  ने अक्टूबर में ड्यूटी से वापस आने पर देख लेने की धमकी दी थी।

भयभीत किशोरी ने 28 सितम्बर को गूगल पर चाइल्ड लाइन का पता हासिल किया। अगले दिन वह चाइल्ड लाइन संचालक अर्चना सहाय से मिली। अर्चना सहाय ने बताया कि किशोरी की काउंसिलंग में पता चला कि उसकी मां, बड़ी बहन सब कुछ जानते हुए भी चुप रहने को कहते थे। आरोपी पिता जम्मू-कश्मीर में तैनात है। बाल कल्याण समिति ने किशोरी को आश्रय गृह भज दिया है।

View More...

लिवइन रिलेशन में रही महिला के साथ गाली-गलोच व मारपीट करने की रिपेार्ट थाने में दर्ज

Date : 10-Sep-2020

भिलाई। लिवइन रिलेशन में रही महिला के साथ गाली-गलोच व मारपीट करने की रिपेार्ट नेवई थाने में आज दर्ज की गर्ई  है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्टेशन मरौदा ईतवारी बाजार निवासी शबनम शेख ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि पीडि़ता के दो बच्चे है। दिसंबर 2019 से आकाश शर्मा के साथ पति-पत्नी की तरह लिवइन रिलेशन में रह रही थी। 29 अगस्त को आकाश शर्मा का भाई गजेन्द्र वर्मा एवं मामा संतोष वर्मा व राकेश वर्मा घर आकर जबरन आकाश शर्मा को अपने साथ ले गये व पीडि़ता के साथ गाली-गलोच कर साथ रहने से मना किया। इसके बाद से आकाश शर्मा का मोबाईल नंबर बंद बता होने की वजह से पीडि़ता ने आकाश शर्मा की मां को कॉल किया जिस पर वह नाराज होकर गाली-गलोच करते हुये दोबारा कॉल करने से मना किया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने बटंग थाना अमलेश्वर जिला दुर्ग निवासी गजेन्द्र वर्मा,संतोष वर्मा,राकेश वर्मा एवं सांस मालती वर्मा के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

View More...

अंतरजाति विवाह किए पति ने अपने ही पत्नी का अश्लील वीडियो बनाकर कर दिया वायरल, पति गिरफ्तार

Date : 05-Sep-2020

धमतरी । भखारा, अंतरजाति विवाह कर पति पत्नी के रूप में रह रहे प्रेमी जोड़े ने नहाते वक्त एक दूसरे का नग्न वीडियो बनाया और पत्नी से अनबन हुआ तो पति ने पत्नी का अश्लील वीडियो वायरल कर दिया । इस मामले में भखारा पुलिस ने पति के खिलाफ धारा 509 ख आईपीसी एवं आईटी एक्ट 67 के तहत के तहत कार्यवाही कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर कुरुद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे उप जेल धमतरी भेज दिया गया है।

भखारा थाना से मिली जानकारी के अनुसार सुनील कुमार डोमा निवासी ने एक अन्य जाति की युवती से प्रेम विवाह किया था। बहुत दिनों तक दोनों पति पत्नी के रूप में एक साथ रहते थे । कुछ दिन पहले दोनों ने नहाते नहाते एक दूसरे का नग्न वीडियो बनाया और अपने अपने पास रख लिए । इसी बीच दोनों एक दूसरे से अलग हो गए और दोनों अलग-अलग स्थान में रहने लगे ।

अनबन होने पर आरोपी ने अपनी पत्नी को बदनाम करने के लिए साजिश रची और अपनी पत्नी का अश्लील वीडियो वायरल कर दिया । पत्नी को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत भखारा थाने में की । भखारा थाना प्रभारी कोमल नेताम ने अश्लील वीडियो की तफ्तीश करने पश्चात मामला सही पाए जाने पर आरोपी पति के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर कुरूद न्यायालय में पेश किया जहां से उसे धमतरी जेल भेज दिया गया है।

View More...

एक व्यक्ति ने एचआईवी संक्रमित होने की बात छुपाकर की शादी की, पत्नी भी हुई संक्रमित

Date : 03-Sep-2020

जींद (एजेंसी)। हरियाणा के जींद में एक सनसनखेज मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने एचआईवी संक्रमित होने की बात कथित तौर पर छुपाकर शादी की और बाद में उसकी पत्नी भी इससे संक्रमित हो गयी। जबकि पीडि़ता की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, दहेज उत्पीडऩ समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ऐसे खुली पति के एचआईवी संक्रमित होने की पोल

महिला द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, उसकी शादी पिछले साल कैथल निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसे दहेज को लेकर प्रताडि़त करने लगे इसी दौरान उसका स्वास्थ्य खराब हो गया और जांच में पता लगा कि एचआईवी संक्रमित हो गयी है। जबकि बाद में पता लगा कि उसका पति शादी से पहले ही एचआईवी संक्रमित था। इसके बाद ससुराल के लोगों ने समाज का भय दिखाते हुए चुप रहने के लिए कहा और साथ ही बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने कही ये बात

पीडि़त महिला की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने उसके पति, ननद, ससुर सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत, दहेज उत्पीडऩ समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. जबकि इस मामले पर महिला थाना प्रभारी शीला देवी ने बताया कि शिकायत के बाद पति समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

View More...

जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और बंदरों की साथ दोस्ती चर्चा में, मन के मौजी व बेहद चंचल प्रकृति के बंदर एएसपी के साथ मिलकर हुए अनुशासित

Date : 02-Sep-2020

गरियाबंद। बंदरों की टोली आफ़त का सरमाया होती है, जहां जाते है मुसीबतें खड़ी करते है। लोगों से प्राय: दूर रहने वाले बन्दर आम तौर पर इंसान देख कर भाग जाते है, या आक्रामक हो जाते है। लेकिन गरियाबंद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और बंदरों की साथ दोस्ती चर्चा में है। इंसान और जानवर की दोस्ती का यह आलम है कि मन के मौजी और बेहद चंचल प्रकृति के बंदर एएसपी के साथ रहते हुए अनुशासित से हो गए हैं।
बेहद चंचल प्रजातियों में बंदर की गिनती होती है, ये जितने चंचल होते हैं अपने बच्चों के प्रति उतने ही संवेदनशील। बंदर अपने बच्चों को अकेला नहीं छोड़ते। लेकिन एएसपी सुखनंदन राठौड़ से दोस्ती पर भरोसा कुछ ऐसा है कि बंदर अपने बच्चों को भी सुखनंदन तक पहुँचने देते हैं। सुबह का वक्त हो और दरवाजा खुलने में देर हुई तो बंदर बाक़ायदा दरवाजा खटखटा कर खुलवाते हैं, और शाम को सुखनंदन राठौड़ की गाड़ी का इंतज़ार करते हैं, बंदरों की यह टोली सुखनंदन राठौड़ की गाड़ी भी मुकम्मल पहचानती है।
अपने ट्वीटर अकाउंट में उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है जिसमे बन्दर उनके घर के अंदर बैठे है ।उन्होंने बंदरों की टोली को दुलारते हुए कहा "मुझे डेढ़ साल हो चुके, और दोस्ती को एक बरस.. शुरु में धमा चौकड़ी मचाते थे, फिर मैंने इन्हें खिलाना शुरु किया, धीरे से वे अनुशासित हुए, मेरे लिए अनूठा था मगर मैंने पाया कि वे अपने बच्चों को निश्चिंत मेरे पास आने देते हैं.. ये टोली आती है सुबह शाम.. जो दो चुपचाप खाती है.. और फिर चली जाती है.. अब धमाचौकड़ी नहीं करती"

View More...

लॉक डाउन की वजह से पति-पत्नी के बीच रिश्तों में कड़वाहट,काउंसलिंग और योग से सुलझ सकते हैं...

Date : 19-Aug-2020

रायपुर। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच घरों में बंद लोग परेशान हो रहे हैं,जिसके कारण बेवजह परिवार में झगड़े होने लगे हैं। झगड़े पति-पत्नि के रिश्तों में दूरियां और कड़वाहट भी पैदा कर रहे हैं। ज्यादातर मामलों में पति और पत्नी को लेकर आपसी विवाद सामने आ रहे हैं,जो मामूली बात से शुरू होकर विवाद बनकर उभर रहे हैं। शिकायतों में काउंसलिंग से 75 फीसदी मामले सुलझ जाते हैं तो लगभग 20 से 25 फीसदी मामलों में कोर्ट जाने की नौबत आ जाती हैं। अब तक 17 मामलों में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। मनोचिकित्सक डॉ. अविनाश शुक्ला बताते हैं कि लॉक डाउन के बीच परिवार में लोग डिप्रेशन के  शिकार हो रहे हैं। डिप्रेशन या मानसिक अवसाद के कारण परिवार के सदस्य एक दूसरे पर गुस्सा कर चिल्लाने लगते हैं, बाहर घूमने व मनोरंजन के अवसर नहीं होने और लंबे वक्त से घर में रहने से ऐसा हो रहा है, लोग ज्यादातर समय छोटे कमरों में जीवन व्यतीत कर रहे हैं, जिस वजह से नकारात्मक विचार आ रहे हैं और इमोशनल लगाव पीड़ा में बदल रहा है। डॉ. शुक्ला के मुताबिक स्पर्श क्लीनिक में हर महीने 60 से अधिक लोग डिप्रेशन का इलाज कराने पहुंच रहे हैं। ऐसे में इस स्थिति को बदलने पर काम करने की ज़रुरत है,जिससे विवाद को कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर परिवार में झगडा भी होता है तो भी पॉजीटिव रहने की ज़रुरत है, झगडऩे की बजाय शांत होकर एक दूसरे की भावनाओं व परेशानियों को समझे, विवाद को हल करने के लिए काउंसलर का सहारा ले सकते हैं। सबसे बेहतर है आपस में बात करें।

इस वर्ष लॉक डाउन के बाद ऐसी शिकायतों में इजाफा हुआ है और पति-पत्नी के बीच विवाद सहित घरेलू हिंसा के ज्यादा प्रकरण सामने आ रहे हैं। आंकडों के अनुसार इस वर्ष में जनवरी में 260, फरवरी में 240, मार्च में 50, अप्रेल में 80, मई में 100, जून में 350 तो जुलाई में 300 शिकायतें दर्ज की गई हैं। लॉक डाउन में नौकरी चली जाना और आर्थिक तंगी भी मानसिक रुप से तनाव पैदा कर रही है। इससे आपसी रिश्तों में कड़वाहट बढ़ रही है। महिला थाना टीआई मंजू राठौर से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतों में पत्नी के चरित्र पर शंका, शराब पीकर मारपीट, सास बहू में अनबन सहित आर्थिक तंगी भी परिवारों के बीच कलह की वजह बन रही है। राजधानी के महिला थाने में दर्ज शिकायतों के अनुसार इस वर्ष जनवरी से जुलाई तक घरेलू विवाद के 1380 मामले सामने आए हैं जबकि वर्ष 2019 में राजधानी के महिला थाने में इस प्रकार की 2000 शिकायतें आई थी। सामाजिक कार्यकर्ता काउंसलर अनिता खंडेलवाल भी काउंसलिंग कर रिश्तों को मजबूत करने में योगदान देती हैं। लॉक डाउन के बीच एकल परिवार में कोई समझाने वाला बड़ा बुजुर्ग नहीं होने से झगड़े सुलझने की बजाय बढ़ रहे हैं। शहरी कल्चर की जीवन शैली और लोगों का रोजगार चला जाना,कमाई से ज्यादा खर्च भी तनाव के मुख्य कारण बनते हैं। ऐसे में मानसिक तनाव को दूर करने के लिए और एकाग्रता के लिए मेडिटेशन व योग करना जरुरी है। काउंसलिंग से ज्यादातर मामले सुलझ जाते हैं।

View More...

अगर दोस्त की गर्लफ्रेंड पर आपका आ गया है दिल तो ये खबर आपके लिए

Date : 27-Jul-2020

कई बार एक ही नजर में अट्रेक्शन हो जाती है तो कई लंबे समय तक साथ रहने के बाद इस बात का एहसास होता है। हांलाकि आपको किसी पर क्रश होना बुरी बात नहीं है। लेकिन अगर यह अट्रेक्शन दोस्त की गर्लफ्रेड पर हो तो आपको मुश्किल हो सकती है। अगर आप भी कुछ ऐसी सिच्यूएशन से गुजर रहे हैं तो आपके लिए हम कुछ जरूरी बताने जा रहे हैं। 

अट्रेक्शन एक ऐसी चीज है जो इंसान को कभी भी किसी से हो सकती है। इस पर इंसान का कोई जोर नहीं होता है। कई बार एक ही नजर में अट्रेक्शन हो जाती है तो कई लंबे समय तक साथ रहने के बाद इस बात का एहसास होता है। हांलाकि आपको किसी पर क्रश होना बुरी बात नहीं है। लेकिन अगर यह अट्रेक्शन दोस्त की गर्लफ्रेड पर हो तो आपको मुश्किल हो सकती है। अगर आप भी कुछ ऐसी सिच्यूएशन से गुजर रहे हैं तो आपके लिए हम कुछ जरूरी बताने जा रहे हैं। आपको इन बातों पर ध्यान देना चाहिए।

फील करें कि यह गलत है

सबसे पहले आपके लिए जरूरी है कि इस बात का एहसास दिलाएं कि आपकी यह फीलिंग्स सही नहीं है। दोस्त की गर्लफ्रेंड पर क्रश होना सही नहीं है। इस बात का एहसास करने से आप खुद को अट्रेक्शन से लाइक तक पहुंचने के लिए खुद को रोक पाएंगे। इस बात का एहसास करने से आप खुद की फीलिंग्स को रोक पाएंगे

डिस्टेंस बनाएं

दोस्त की गर्लफ्रेंड से फ्रेंडली टम्र्स होना आम बात है। लेकिन जब यह अट्ररेक्शन होने लगे तो दूरी बनाने में ही भलाई है। आप दोस्त और उसकी गर्लफ्रेंड के साथ घूमना फिरना कम कर दें। अगर आप सोशल मीडिया पर उससे कनेक्ट हैं तो उनके स्टेटस म्यूट कर दें।

दोस्ती ज्यादा जरूरी है

इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपकी यह अट्रेक्शन दोस्ती से बढ़कर नहीं हैं। आपकी इस फीलिंग्स को आगे बढ़ाने का मतलब है कि दोस्ती खत्म करना। आपकी इस गलती से आपकी दोस्ती हमेशा के लिए टूट सकती है।

 

View More...
Previous123Next