Relation

Previous123456Next

इन आदतों से बिगड़ने लगता है परिवार का माहौल

Date : 09-Jan-2023

न्युज डेस्क (एजेंसी)। व्यक्ति को अपने जीवन में कर्मों के अनुसार ही फल की प्राप्ति होती है। व्यक्ति यदि जीवन में सद्कर्म करता है तो उसे सदा सुख ही मिलता है। लेकिन वह कुकर्म में लिप्त रहता है तो वह पाप का भोगी होता है और उसे जीवन में व मृत्यु के उपरांत भी कई प्रकार के कष्टों को भोगना पड़ता है। हिंदू धर्म में 18 महापुराण हैं जिनमें से गरुड़ पुराण को भगवान विष्णु का रूप माना जाता है। मान्यता है कि जो व्यक्ति समय रहते गरुड़ पुराण में दी गई शिक्षा का पालन करता है, वह न केवल इस जीवन में सुख भोगता है, बल्कि मृत्यु के उपरांत उसे स्वर्ग की प्राप्ति होती है।

जिस घर में स्वच्छता पर ध्यान नहीं दिया जाता है, वहां सदैव बीमारियां बनी रहती है। जिससे परिवार का माहौल बिगड़ने लगता है। साथ ही ऐसे घर में माता लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। जिसके कारण आर्थिक स्थिति भी खराब होने लगती है। फिजूलखर्ची बढ़ने के कारण परिवार में मतभेद भी बढ़ने लगता है। इसलिए घर को हमेशा साफ रखें।

जिस घर में रात के समय झूठे बर्तन छोड़ दिए जाते हैं, वहां समस्याएं और मतभेद उत्पन्न होने लगता है। साथ ही ऐसे घर से माता लक्ष्मी रूठ जाती है और व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सोने से पहले जूठे बर्तन जरूर साफ करें और रसोईघर को भी पूरी तरह साफ करें।

लोग घर में कबाड़ इकट्ठा करते हैं। लेकिन ऐसा करना व्यक्ति के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि गरुड़ पुराण में बताया गया है कि जिस घर में कबाड़ का जमावड़ा होता है, वहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है। जिससे आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है और परिवार में मतभेद बढ़ने लगता है। इसलिए घर में कभी भी जंग लगे लोहे या कबाड़ हो चुके सामान को ना रखें।

View More...

कलयुगी बेटे ने पिता की हत्या कर नदी में फेका शव, गिरफ़्तार

Date : 15-Dec-2022

बेमेतरा। जिले के शिवनाथ नदी किनारे अमोरा घाट में बोरी में एक व्यक्ति की लाश मिली थी। लाश के हाथ पर गोदना से दो नाम लिखे हुए थे। इसी के जरिए पुलिस, हत्यारों तक पहुंची। हत्यारे कोई और नहीं, बल्कि मृतक के दोनों बेटे हैं। आरोपी बेटों ने हत्या के बाद पिता की लाश को बोरी में बांध कर शिवनाथ नदी में फेंक दिया था।

थाना प्रभारी अंबर सिंह भारद्वाज के मुताबिक मृतक की पहचान आदो सिंह वर्मा के रूप में हुई। शव के हाथ पर गोदना (टैटू) से आदो सिंह वर्मा और अनिता बाई नाम लिखा हुआ था। साथ ही ओम का चिन्ह था। मृतक के बेटे डालेन्द्र वर्मा, सूर्या वर्मा और भांजा विष्णु वर्मा से पूछताछ की, तो वे पुलिस को गुमराह करने लगे। इससे पुलिस को उन पर शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ में तीनों ने हत्या करना स्वीकार किया है।

View More...

रिस्ते हुए शर्मशार, दो बहनों पर बिगड़ी सगे फूफा की नियत, भाग कर गई पिता के पास, पिता ने भी...

Date : 27-Nov-2022

भिलाई। इस्पात नगरी भिलाई में सगे फूफा दो सगी बहनों का इज्जत लूट लिया जब उन्होंने पिता को ये सच्चाई बताई तो वो अपनी ही बेटियों को नशे की दवा देता था और रात भर उनके साथ छेड़छाड़ करता था। पुलिस ने आरोपी पिता और फूफा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ बलात्कार, दैहिक शोषण और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। ये पूरा मामला भिलाई के जामूल का है।

जानकारी के मुताबिक गौतम नगर निवासी एक 49 वर्षीय युवक ने अपनी 15 साल और 21 साल की बेटियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट खुर्सीपार थाने में दर्ज कराई थी। उसने बताया कि 25 अक्टूबर 2022 से उसकी बेटियों का कहीं पता नहीं चल रहा है। पुलिस ने दोनों की खोजबीन शुरू की तो दोनों लड़कियां रायपुर में पाई गई। वो वहां किराए का कमरा लेकर रह रही थीं और वहीं काम भी खोजा था। पुलिस ने जब दोनों लड़कियों को घर से भागने का कारण पूछा तो वो फफक फफक रोने लगी। उन्होंने कहा कि वो अपने पिता और फूफा के अत्याचारों से तंग आकर भागी थीं।

पुलिस के मुताबिक भागी लड़कियों में एक 15 साल की और एक 21 साल की लड़की है। दोनों सगी बहनें है। उन्होंने बताया कि उनकी मां मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पिता कारपेंटर का काम करता है। वह जहां पढ़ती हैं वहीं उनकी बुआ का घर है।

View More...

सेक्स के दौरान 67 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

Date : 25-Nov-2022

कर्नाटक (एजेंसी)। बीते सप्ताह बेंगलुरु में एक शख्स का शव जेपी नगर इलाके में सड़क के किनारे मिला था. 67 वर्षीय शख्स की मौत को लेकर अब पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि 17 नवंबर को जिस शख्स का शव मिला था, उसकी मौत का राज सामने आ गया है. पुलिस ने कहा कि 67 साल के कारोबारी की सेक्स के दौरान एपिलेप्टिक (मिर्गी) अटैक यानी ब्रेन स्ट्रोक के चलते मौत हो गई थी. इसके बाद उसकी गर्लफ्रेंड और उसके पति ने कारोबारी की लाश को ठिकाने लगाते हुए एक प्लास्टिक बैग में भऱकर सड़क पर फेंक दिया था. पुलिस ने कारोबारी की फोन कॉल की जांच के आधार पर यह खुलासा किया है.

इसके बाद शाम को बुजुर्ग के घर न लौटने पर बेटे-बहू ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ मिला. देर रात तक उनका घर पर इंतजार होता रहा. आखिरकार बेटे ने सुब्रमण्य नगर थाने जाकर अपने बुजुर्ग पिता की गुमशुदगी दर्ज कराई. उधर, दूसरे दिन यानी 17 नवंबर को जेपी नगर 6 फेज के पास पुलिस को एक शव मिला. शव संदिग्ध हालत में प्लास्टिक कवर और बेडशीट में लिपटा हुआ था. पड़ताल करने पर शव की शिनाख्त गुमशुदा बाला सुब्रमण्यन के रूप में हुई. परिवार को भी मौके पर बुलाकर मृतक की पहचान कराई गई. फिर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पीएम रिपोर्ट में पता चला कि दिल का दौरा पड़ने से बुजुर्ग की मौत हुई है.

View More...

सऊदी अरब के एक व्यक्ति ने 43 साल में 53 बार शादी करने का बनाया रिकॉर्ड, कहा शारीरिक सुख नहीं सुकून चाहिए

Date : 17-Sep-2022

रियाद (एजेंसी)। सऊदी अरब के एक व्यक्ति ने 43 साल में 53 बार शादी करने का ‘रिकॉर्ड’ बनाया है। उसने इतनी ज्यादा शादी करने की वजह भी बताई है। शख्स का कहना है कि वह सुकून की तलाश में शादी करता गया। शख्स का दावा है कि उसने व्यक्तिगत सुख नहीं बल्कि ‘स्थिरता’ और मन की शांति पाने के उद्देश्य से 53 बार शादी की है। 63 वर्षीय अबू अब्दुल्ला को “सदी में सबसे ज्यादा शादी” करने वाला व्यक्ति कहा जाता है।

अब्दुल्ला ने सऊदी के स्वामित्व वाले टेलीविजन एमबीसी को बताया, “मैंने लंबे समय के दौरान 53 महिलाओं से शादी की। जब मैंने पहली बार शादी की थी तब मैं 20 साल का था और वह (पत्नी) मुझसे छह साल बड़ी थी।” उन्होंने कहा, “जब मैंने पहली बार शादी की थी तब मेरे जहन में एक से अधिक महिलाओं से शादी करने की कोई योजना नहीं थी। क्योंकि तब मैं सहज महसूस कर रहा था और मेरे बच्चे थे।”

हालांकि, कुछ वर्षों के बाद, रिश्ते में समस्याएं आईं और अब्दुल्ला ने 23 साल की उम्र में फिर से शादी करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी पहली पत्नी को अपने फैसले के बारे में बताया। जब उनकी पहली और दूसरी पत्नियों का आपस में विवाद हुआ तो अब्दुल्ला ने तीसरी और चौथी बार शादी करने का फैसला किया। बाद में उन्होंने अपनी पहली दो पत्नियों को तलाक दे दिया।

अब्दुल्ला ने कहा कि उनके कई विवाहों का सीधा सा कारण एक ऐसी महिला की तलाश थी जो उन्हें खुश रख सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी सभी पत्नियों के प्रति निष्पक्ष रहने की पूरी कोशिश की। अब्दुल्ला ने कहा कि सबसे छोटी शादी सिर्फ एक रात चली। वैसे तो 63 वर्षीय अब्दुल्ला ने ज्यादातर सऊदी महिलाओं से ही शादी की थी, लेकिन उन्होंने अपनी विदेश में बिजनेस ट्रिप के दौरान विदेशी महिलाओं से भी शादी करने की बात स्वीकार की है।

उन्होंने कहा, “मैं तीन से चार महीने तक रहता था। इसलिए मैंने खुद को बुराई से बचाने के लिए शादी की।” उन्होंने आगे कहा, चाह”दुनिया में हर पुरुषता है कि एक महिला हो और वह हमेशा उसके साथ रहे। स्थिरता एक युवा महिला के साथ नहीं, बल्कि एक बड़ी के साथ मिलनी है।” उन्होंने अब एक महिला से शादी कर ली है और अगली शादी करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

View More...

मामा मामी के धर आता जाता था नाबालिक भांजा, मामा से हो गया प्यार, रचाई शादी

Date : 17-Sep-2022

चूरू (एजेंसी)। कहते हैं प्‍यार अंधा होता है. ऐसा एक मामला राजस्‍थान के चूरू जिले के सदर थाने में सामने आया है. यहां एक नाबालिग लड़के और उसकी 35 साल की मामी के बीच प्रेम हो गया. जब इसका पता महिला के पति को चला तो मामला थाने तक पहुंच गया. इस संबंध में पति की ओर से सदर थाने में शिकायत की गयी. मामला बीनासर का है.

विवाहिता के पति ने बताया कि उसकी शादी करीब 10 साल पहले नेशल की महिला के साथ हुई थी. उनके दो बच्चे भी हैं. उसने बताया कि कारंगो बड़ा निवासी उसके नाबालिग भांजे का उसके घर पर आना-जाना था. बताया जा रहा है कि इसी दौरान मामी व भांजे के बीच नजदीकियां प्रेम में बदल गईं और दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया.

नहीं हुआ पति-पत्नी में तलाक

पीड़ित पति ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी पत्नी ने बताया था कि उसने भांजे के साथ विवाह कर लिया है, अब उसके साथ ही घर बसाएगी. पीड़ित के मुताबिक, दोनों के बीच अभी तक कोई तलाक नहीं हुआ है. मामले को लेकर सदर थाने भी पहुंचा है. पति ने बताया कि विवाह कानूनी रूप से सही नहीं है.

परिजनों ने काफी समझाया

शादी न करने के लिए परिवार के लोगों ने महिला व नाबालिग लड़के को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों एक साथ रहने पर अड़े रहे. महिला ने स्पष्ट कह दिया कि वे दोनों साथ जिएंगे और मरेंगे. पहले पति के साथ जाने से महिला ने मना कर दिया.

कानूनी रूप से यह रिश्ता वैध नहीं

इस रिश्ते में सिर्फ सामाजिक हानि नहीं हो रही, बल्कि मामी-भांजे के बीच उम्र का भी एक बड़ा अंतराल है. विवाहिता पूनम जहां 35 वर्ष की है तो उसका भांजा महज 17 साल का है. ऐसे में कानूनी रूप से भी यह रिश्ता वैध नहीं है.

View More...

अनोखी शादी : एक आदमी ने रचाई किन्नर से शादी, पत्नी ने भी दे दी मंजूरी

Date : 13-Sep-2022

भुवनेश्वर (एजेंसी)। कहते है प्यार अंधा होता है, न जात न ही धर्म प्यार तो बस प्यार ढूंढ़ता है और हो जाता है. हुए आज हम आपको प्यार की ही एक ऐसी कहानी बताने वाले है जिसके बारे में सुन कर आपको जरूर थोड़ी हैरानी होगी। क्योकि यहां एक शादीशुदा शख्श और 2 बच्चो के पिता को प्यार हो गया किसी अन्य महिला से नहीं बल्कि एक किन्नर से और तो और उनके इस रिश्ते को उस शख्स की पत्नी ने भी स्वीकार कर लिया है. कोई भी महिला सौतन को स्वीकार नहीं करती, लेकिन ओडिशा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

यहां एक शख्स को एक किन्नर से प्यार था, जिसे उसकी पत्नी ने भी स्वीकार कर लिया है और शादी की इजाजत दे दी है। यही नहीं कालाहांडी की महिला ने पति को यह अनुमति भी दे दी है कि वह किन्नर को भी अपने ही घर में रख ले यानी तीनों ही एक छत के नीचे रहेंगे। किन्नर से शादी रचाने वाले शख्स का दो साल का बेटा भी है। वह पिछले एक साल से किन्नर के साथ अफेयर में था। यह बात जब उसकी पत्नी को पता चली तो उसने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और किन्नर के साथ पति को उसी घर में रहने की मंजूरी दे दी। हालांकि कानूनी रूप से पहली पत्नी से तलाक लिए बिना कोई शख्स दूसरा विवाह नहीं कर सकता।

रविवार को महिला के पति ने किन्रर के साथ ब्याह रचा लिया। इस दौरान किन्नर समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद थे। सेबकारी किन्नर महासंघ की अध्यक्ष कामिनी ने विवाह की सारी रस्मों को पूरा कराया। उन्होंने कहा कि हम दोनों के लिए खुश हैं और उन्हें सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हैं। कामिनी ने कहा कि हम जानते हैं कि हिंदू मैरिज ऐक्ट के तहत एक पत्नी के रहते हुए कोई पुरुष दूसरा विवाह नहीं कर सकता है। लेकिन यह तो दोनों पार्टनर्स की सहमति का मामला है। इस शादी के लिए तो शख्स की पत्नी ने भी मंजूरी दे दी है और उसके बाद ही यह विवाह किया गया है।

कामिनी ने कहा कि हमें भी इस शादी को लेकर शुरुआत में संशय था और हमने दोनों से विचार करने की बात कही थी। इस पर उन्होंने कहा कि हम पूरे मन से शादी कर रहे हैं। इसके अलावा शख्स की पत्नी ने भी जब शादी को स्वीकार कर लिया तो फिर कोई दिक्कत नहीं हुई। वहीं इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि यदि किसी भी पक्ष की ओर से शादी को लेकर कोई ऐतराज सामने आता है या फिर शिकायत की जाती है तो फिर ऐक्शन लिया जाएगा।

वहीं कानून के जानकारों का कहना है कि इस शादी को कानूनी वैधता नहीं मिल सकती। एक अधिवक्ता ने कहा कि पहली शादी के बरकरार रहते हुए दूसरी शादी को मंजूरी नहीं मिल सकती। भले ही वे लोग शादी करके ही रह रहे हों, लेकिन पहली पत्नी के रहते हुए इस रिश्ते को लिव-इन रिलेशनशिप या फिर विवाहेतर संबंध के तौर पर ही जाना जाएगा।

View More...

बेडरूम में सोने के वक्त पति.पत्नी भूलकर भी न करें ये गलतियां, पड़ सकता है महंगा

Date : 09-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी) । आपको पता है कि वास्तु दोष भी पति-पत्नी के बीच दूरियों का एक कारण हो सकता है. इसका कनेक्शन आपके बेडरूम में सोने के तरीके से भी हो सकता है. अगर आप गलत दिशा में सो रहे हैं तो यह दांपत्य जीवन में दरार पैदा कर सकता है. तो आइए जानते हैं कि पति-पत्नी को अपने बेडरूम में कैसे सोना चाहिए

वास्तु शास्त्र में पति-पत्नी के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. इनका पालन करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहता है. शास्त्रों में कहा गया है कि पत्नी को धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के लिए दाहिनी ओर बैठना चाहिए. जबकि अन्य सांसारिक कार्यों में पत्नी का स्थान पति की बाईं ओर होना चाहिए.

वास्तु शास्त्र क्या कहता है

वास्तु कहता है कि घर के मुखिया को हाई एनर्जी जोन यानी दक्षिण दिशा में सोना चाहिए. बिस्तर इस तरह से लगाना चाहिए कि सोते हुए पति-पत्नी के पैर दक्षिण दिशा में न हों. दक्षिण दिशा में सिर और उत्तर दिशा में पैर रखना सबसे अच्छा माना जाता है.

दक्षिण दिशा में सोने के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से पति-पत्नी के जीवन में खुशी-समृद्धि बढ़ती है और न ही घर में कभी भी धन की कोई कमी होती है.

View More...

देशभर में आज मनाया जा रहा रक्षाबंधन का त्योहार, जानें किस मुहूर्त पर राखी बांधें बहनें

Date : 11-Aug-2022

दिल्ली (एजेंसी)। आज देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। भाई-बहन के रिश्ते में इस पर्व का बेहद खास महत्व है। रक्षाबंधन का पर्व प्रतिवर्ष हिन्दू कैलेंडर के अनुसार सावन महीने के शुक्‍ल पक्ष की पूर्णिमा पर मनाया जाता हैं। यह त्‍योहार इस बार बेहद खास होने जा रहा है। इस दिन ऐसा महासंयोग बन रहा है, जो करीब 200 साल बाद बना है।

ज्योतिषशास्त्रियों का कहना है कि इस साल रक्षाबंधन पर ग्रहों की एक विशेष स्थिति बन रही है। दरअसल इस बार गुरुदेव बृहस्पति और ग्रहों के सेनापति शनि वक्री अवस्था में अपनी-अपनी राशियों में विराजमान रहेंगे। साथ ही आयुष्मान, सौभाग्य और ध्वज योग रहेगा। इसके अलावा शंख, हंस और सत्कीर्ति नाम के राजयोग भी बन रहे हैं। ग्रहों का ऐसा अद्भुत संयोग करीब 200 साल बाद बन रहा है।

भद्राकाल में न बांधे राखी

ज्योतिषियों के अनुसार, गुरुवार को भद्रा काल सुबह 10:39 पर शुरू होगा और रात 8:52 पर खत्म होगा। ऐसा माना जाता है कि भद्रा का वास चाहे आकाश में रहे या स्वर्ग में, जब तक भद्रा काल पूरी तरह खत्म न हो जाए तब तक रक्षा बंधन नहीं करना चाहिए। वही ज्योतिषियों का मानना हैं कि भद्रा काल का प्रभाव इस बार नहीं पड़ने वाला हैं।

क्या है शुभ मुहूर्त?

11 अगस्त- पुच्छ काल में शाम 5: 07 से 6: 19
11 अगस्त- चर चौघड़िया में रात 8:52 से 9:48 तक
11 अगस्त- प्रदोष काल में रात 8:52 से 9:15 तक

View More...

रिश्ते हुए शर्मशार, पिता ने बाप.बेटी के रिश्तों को किया कलंकित, अपनी ही तेरह साल की बेटी के साथ करता रहा दुष्कर्म

Date : 26-Jul-2022

गौरैला-पेंड्रा-मरवाही। जिले में एक शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। नराधम पिता ने बाप-बेटी के रिश्तों को कलंकित कर दिया। पिता अपनी ही 13 साल की बेटी से एक माह से दुष्कर्म कर रहा था। आरोपी बच्ची को स्कूल भी नहीं जाने देता था। विरोध करने पर उससे बेरहमी से मारपीट भी करता था। प्रताड़ना से तंग आकर नाबालिग ने सारी बात अपने दादा को बताई, जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा है। उसके खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

एएसपी अर्चना झा ने बताया कि गौरेला थाना क्षेत्र अंतर्गत पिता द्वारा बच्ची से दुष्कर्म की घटना सामने आई है। 13 साल की बच्ची की मां की मौत हो चुकी है। बच्ची को उसका पिता और दादा 5 साल की उम्र से पाल रहे हैं। 2 दिन पहले बच्ची घर पर अकेली थी। लड़की का दादा किसी काम से बाहर गया था, तब पिता ने बच्ची के साथ फिर दुष्कर्म किया। बच्ची का दादा जब घर लौटा तो उसने सारी बात बताई। इसके बाद पुलिस के हेल्पलाइन नंबर डायल-112 पर फोन कर सूचना दी गई। नाबालिग की बात सुनकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने लड़की के दादा का बयान लिया।

शराब पीने का आदी है आरोपी पिता 

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पिता शराब पीने का आदी है। वह नशे की हालत में हमेशा घर आता और नाबालिग से मारपीट करता। लड़की को स्कूल में भर्ती कराने को लेकर आरोपी का अपने पिता से भी कई बार विवाद भी हो चुका है। पुलिस ने बताया कि बच्ची से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपी एक माह से उसका रेप कर रहा था। बच्ची का मेडिकल कराया गया है। इसके बाद उसे काउंसिलिंग के लिए भेजा जाएगा। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा गया है। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के साथ ही पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

View More...
Previous123456Next