Tech News

Previous12345Next

भारत में कावासाकी ने लांच किया 2021 निंजा 300, जल्द शुरू होगी डिलीवरी, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

Date : 03-Mar-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। 2021 Ninja 300 में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है। बाइक को यूरो 5 / बीएस-6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ अपडेटेड इंजन दिया गया है।

Kawasaki (कावासाकी) ने 2021 Ninja 300 BS6 स्पोर्ट्स बाइक का हाल ही एक टीजर जारी किया था। जिसके बाद अब कंपनी ने आखिरकार अपनी इस बहुप्रतीक्षित बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। दोपहिया वाहन निर्माता ने इस मोटरसाइकिल को दिसंबर 2019 में बंद कर दिया था। अप्रैल 2020 से देश में कड़े ईंधन उत्सर्जन मानक लागू हो गए थे। जिसके बाद से इस बाइक का अपडेटेड इंजन के साथ इंतजार किया जा रहा था।

00 नए रंग
नई निंजा 300 को तीन रंगों के साथ पेश किया गया है। इसमें केआरटी (कावासाकी रेसिंग टीम) लाइवरी, लाइम ग्रीन / एबोनी डुअल-टोन और एक फुल ब्लैक पेंट स्कीम शामिल है। नए रंगों के अलावा, इस बाइक में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। नई बाइक के डिजाइन फीचर्स पिछले मॉडल के जैसे ही हैं। इसमें फ्रंट में ट्विन-पॉड हेडलाइट मिलती है, फेयरिंग इंटीग्रेटेड फ्रंट ब्लिंकर, एक मस्क्यूलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स और एग्जॉस्ट पर क्रोम हीटशील्ड दिया गया है।

00 नया इंजन
अपडेटेड 2021 Ninja 300 में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है। बाइक को यूरो 5 / बीएस-6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ अपडेटेड इंजन दिया गया है। नई निंजा 300 में 296 cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। बीएस-6 उत्सर्जन अपडेट के बावजूद, मोटरसाइकिल के समग्र आउटपुट आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यानी यह पिछले मॉडल की तरह ही 38.4 bhp का पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ एक 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है जो असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ आता है।

00 फीचर्स
नई बाइक में पिछले बीएस-4 मॉडल वाले फीचर्स दिए गए हैं। यानी इसमें पहले वाला ही सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पारंपरिक बल्ब-टाइप हेडलैंप और ब्लिंकर और एक एलईडी टेल लैंप मिलता है। बाइक के हार्डवेयर और इक्यूप्मेंट लिस्ट की बात करें तो इसमें 17 इंच अलॉय व्हील्स, 37 mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक मिलता है। बाइक में ज्यादा सुरक्षा के लिए एक डुअल चैनल ABS सिस्टम भी दिया गया है।

00 कीमत
अपडेटेड 2021 Ninja 300 BS6 स्पोर्ट्स बाइक को भारत में 3.18 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इस कीमत पर नई Ninja 300 अपने पिछले मॉडल से करीब 20,000 रुपये महंगी है।

00 जल्द शुरू होगी डिलीवरी
कावासाकी डीलरशिप ने इस मोटरसाइकिल की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी और जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। स्पोर्ट्स बाइक के लेटेस्ट मॉडल को कंपनी ने पिछले महीने टीज किया था। लॉन्च होने से पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसकी कई तस्वीरें जारी की थी।

View More...

टेलीग्राम व्हाट्सऐप के मुकाबले ज्यादा सेफ ऐप, सीक्रेट चैट करना चाहते हैं, तो ऐसे करें सेटिंग

Date : 24-Feb-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के बाद तेजी से लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं। व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी के बाद अब काफी लोग टेलीग्राम के जरिए चैट करना या लोगों से जुड़ना पसंद कर रहे हैं। इसकी बड़ी वजह है कि टेलीग्राम को व्हाट्सऐप के मुकाबले ज्यादा सेफ ऐपप माना गया है।

हालांकि अभी टेलीग्राम के बहुत से फीचर्स के बारे में लोगों को पूरी जानकारी नहीं है। भले ही टेलीग्राम भारत में व्हाट्सएप के बाद दूसरा सबसे लोकप्रिय मोबाइल मैसेजिंग ऐप बन गया हो, लेकिन इसकी सीक्रेट टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में लोगों को ज्यादा पता नहीं है। अगर आप भी टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आज हम आपको टेलीग्राम के एक खास फीचर के बारे में बता रहे हैं। जिससे आप अपनी चैट को सीक्रेट बना सकते हैं। आइये जानते हैं अपनी चैट को सीक्रेट रखने के लिए आपको क्या करना होगा।

Telegram के सेफ्टी एंड सीक्रेट फीचर्स

Telegram अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कई सेफ्टी फीचर्स प्रदान करता है। यही वजह है कि इन दिनों ज्यादातर लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं।Telegram App में यूजर्स को कई बिल्ट-इन सिक्योरिटी फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा आपको डेटा प्राइवेसी एन्क्रिप्शन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। अगर बात करें इसकी सिक्योरिटी की तो आपको टेलीग्राम में 2FA यानि टू-फ्कैटर ऑथेंटिकेशन जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। यानि आप अपनी चैट को भी प्राइवेट बना सकते हैं। इसके साथ ही आपको टेलीग्राम में लोकल पासकोड जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Telegram में चैट को ऐसे रखें सीक्रेट

अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर अपनी चैट को सीक्रेट रखना चाहते हैं को इसके लिए टेलीग्राम पर एक सीक्रेट चैट फीचर भी दिया गया है। इस फीचर से यूजर्स को अतिरिक्त डेटा सेफ्टी ऑफर मिलता है। ऐसे में अगर आप भी टेलीग्राम पर सीक्रेट चैट फीचर को ऐनेबल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको दो बातें ध्यान में रखनी होंगी। इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा

1- सबसे पहले आपको अपने फोन में टेलीग्राम का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा या ऐप को अपडेट करना होगा।

2- दूसरा आपके फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी होनी चाहिए।

3- अब आप अपने स्मार्टफोन में टेलीग्राम एप को ओपन कर लीजिए।

4- एप के खुलने के बाद उस यूजर के चैट को ओपन करें जिसके साथ आप सिक्रेट चैट करना चाहते हैं।

5- अब आपको यूजर के प्रोफाइल पर टैप करना होगा।

6- यहां यूजर की प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद, राइट साइड में दिखने वाले तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक करें।

7- अब आपको सिक्रेट चैट का ऑप्शन नजर आएगा।

8- आप इस फीचर को इनेबल कर सकते हैं।

View More...

सिर्फ 10000 रुपए में बुक करें देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, साल होगी 3 लाख रुपए की बचत

Date : 23-Feb-2021

न्यूज डेस्क (एजेंसी)। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर की एंट्री होने जा रही है। मुंबई बेस्ड स्टॉर्ट-अप कंपनी Strom Motors ने अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार Strom R3 की प्री-बुकिंग शुरु कर दी है। इस कार को बुक करने के लिए आपको 10,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। बताया जा रहा है कि देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी।

दरअसल, Strom R3 टू डोर (दो दरवाजों वाली) और तीन पहियों वाली कार है। इसके पिछले हिस्से में एक पहिया और आगे की तरफ दो पहिए दिए गए हैं। इस कार को खास कर मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे शहरों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। कंपनी ने इसे मसक्यूलर लुक के साथ LED लाइट्स, डुअल टोन और सनरूफ से सजाया है।

आकार: जहां तक इस कार के साइज की बात है तो इस कार की लंबाई 2,907mm, चौड़ाई 1,405mm, उंचाई 1,572mm और इसमें 185mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इस कार का कुल वजन महज 550 किलोग्राम है, और इसमें 13 इंच के स्टील व्हील का प्रयोग किया गया है। देखने में ये कार काफी आकर्षक है।

बैटरी और ड्राइविंग रेंज: Strom R3 में कंपनी ने 13 kW की क्षमता का हाई इफिसिएंशी मोटर का प्रयोग किया है। जो कि 48 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ एक फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा जिसकी मदद से इस कार की बैटरी महज 2 घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। इस कार को फुल चार्ज होने में तकरीबन 3 घंटे का समय लगेगा। इसे सामान्य 15 एम्पीयर की क्षमता के घरेलू सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी का दावा है कि Strom R3 सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इस कार को चलाने का खर्च महज 40 पैसे प्रति किलोमीटर है। इस कार को तीन वैरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जो कि अलग अलग ड्राइविंग रेंज प्रदान करते हैं। जिसमें 120 km, 160km और 200 km ड्राइविंग रेंज शामिल है। यह कार कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें इलेक्ट्रिक ब्लू, नियॉन ब्लू, रेड और ब्लैक कलर शामिल है।

फीचर्स: देखने में ये कार भले ही छोटी हो लेकिन कंपनी इसमें बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर रही है। इस कार में 12-वे एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, 4.3 का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाइमेट कंट्रोल, रिमोट कीलेस एंअ्री, 7 इंच का वर्टिकल ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, IOT इनेबल्ड कंटिन्यूअस मॉनिटरिंग सिस्टम, 4G कनेक्टिविटी, वॉयस कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

होगी 3 लाख रुपये की बचत: कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस कार की राइडिंग कॉस्ट भी बेहद ही किफातयी होगी। सामान्य कार की तुलना में Strom R3 इलेक्ट्रिक कार 400% ज्यादा इफिशिएंसी प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि इसका रेगुलर कार के मुकाबले इसका मेंटेनेंस 80% तक कम हो जाता है। वहीं 3 सालों की ड्राइविंग के बाद आप इस कार से तकरीबन 3 लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

क्या होगी कीमत: हालांकि लॉन्च से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दाव किया जा रहा है कि कंपनी इस कार को 4.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में बाजार में उतार सकती है। इस लिहाज से ये देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। फिलहाल कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरु कर दी है, तो उम्मीद है कि इसे जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए उतारा जाएगा।

View More...

अपने वॉट्सऐप को हैंक होने से बचाने के लिए जल्द ही कर लें ये बदलाव

Date : 21-Feb-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। वॉट्सऐप की ओर से प्राइवेसी में बदलाव किए जाने के बाद इसको लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी लगातार अपने ग्राहकों को डेटा को सिक्योर रखने की बात कर रही है और ना ही इसे किसी से शेयर करने की बात कर रही है।

वहीं दूसरी ओर इन दिनों हैकर्स ने व्हाट्सएप अकाउंट का एक्सेस पाने का नया तरीका खोज लिया है। साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट Zak Doffman की मानें तो इस तरीके से हैकर्स अपने डिवाइस में आपका व्हाट्सएप लॉगिन कर लेंगे। साइबर एक्सपर्ट ने इस तरीके को विस्तार से समझाया है।

किस तरह काम करता है यह ‘खतरनाक’ तरीका

दरअसल जब भी आप किसी नए डिवाइस में व्हाट्सएप अकाउंट लॉगिन करते हैं, तब व्हाट्सएप आपके रजिस्टर्ड फोन नंबर पर एक वेरिफिकेशन एसएमएस भेजता है। गलती से अगर किसी जालसाज के हाथ में आपका फोन है और आपने एसएमएस का Preview लॉक स्क्रीन पर भी दिखाने की सेटिंग रखी हुई है तो आप बड़े खतरे में पड़ सकते हैं।

इतना ही नहीं, इन दिनों ऐसे कई मैलवेयर आ गए हैं, जिनके जरिए हैकर्स दूर बैठकर भी आपके फोन पर आने वाला यह 6 डिजिट का कोड हासिल कर सकते हैं। यह कोड डालते ही आपका व्हाट्सएप अकाउंट उनके डिवाइस पर लॉगिन हो जाएगा। आपके अकाउंट का इस्तेमाल करके जालसाज आपके करीबी लोगों से पैसे तक मांग सकते हैं।

इस स्कैम का खुलासा Express.co.uk ने पिछले साल अपनी रिपोर्ट में भी किया था। हालांकि पिछले कुछ दिनों में इस तरह की वारदात काफी बढ़ गई हैं। हालांकि एक व्हाट्सएप सेटिंग के जरिए आप इस खतरे से बच सकते हैं।

बड़े काम की यह WhatsApp Settings

व्हाट्सएप में यूजर्स को टू-स्टेप वेरिफिकेशन (Two-Step Verification) नाम का एक फीचर दिया जाता है। इसमें आपको एक 6 डिजिट का कोड सेट करना होता है। इस फीचर का फायदा यह है कि जब भी आप किसी नए डिवाइस पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट लॉगिन करते हैं तो आपसे यह कोड मांगा जाएगा। इतना ही नहीं, यह कोड आपसे बीच में भी कभी पूछा जा सकता है।

ऐसे एक्टिवेट करें यह सेटिंग

-टू-स्टेप वेरिफिकेशन एक्टिवेट करने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप ओपन करना होगा।
-इसके बाद Settings और फिर Account में जाएं।
-यहां आपको Two-Step Verification नाम का विकल्प दिखाई देगा।
-Enable का ऑप्शन चुनने के बाद अपनी पसंद का एक कोड सेट कर लें।

View More...

भारत में इस साल कई सारी इलेक्ट्रिक कारें हो सकती है लॉन्च, इसमें कई विदेशी कंपनियों की भी हैं कारें

Date : 18-Feb-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत में इस साल कई सारी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया जाने वाले है, जिनमें कई विदेशी कंपनियों की भी कारें हैं। इन कारों में कुछ देसी इलेक्ट्रिक कारें भी हैं, जिनका भारत में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। दरअसल इन कारों को लेकर ग्राहक इतने उत्साहित इसलिए हैं, क्योंकि भारत में निर्माण होने की वजह से इसकी कीमत काफी कम हो सकती है। ऐसे में ग्राहकों की जेब पर बोझ नहीं पड़ेगा। आज हम आपको ऐसी ही कुछ देसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra XUV300 Electric

Mahindra XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है, जो एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने के बाद 200 किलोमीटर तक चलने में सक्षम होगी। जानकारी के अनुसार, इस कार में 380 वोल्ट की बैटरी दी जा सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास होगी। कीमत की बात करें तो ये कार 15 से 20 लाख रुपये में लॉन्च की जा सकती है।

Tata Altroz EV

Tata Altroz EV को Auto Expo 2020 में पेश किया जा चुका है। Tata Altroz EV को महज 60 मिनट के समय में 0-80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, रेंज की बात की जाए तो टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार 250-300 किमी की दूरी तय कर सकती है। ये कार काफी किफायती कीमत में लॉन्च की जा सकती है। इसमें ग्राहकों को हाईटेक फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Mahindra eKUV100

Mahindra eKUV100 को 2020 में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया गया था। जानकारी के अनुसार, इसमें 15.9 किलोवाट का लिक्विड कूल मोटर दिया गया है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जेनरेट करता है। कंपनी के दावों पर नजर डालें तो फास्ट चार्जिंग फीचर की वजह से 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे महज 50 मिनट का समय लगता है। दावे के अनुसार, एक बार फुल चार्जिंग में ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 147 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। इस एसयूवी की कीमत 8 से 9 लाख रुपये तक हो सकती है।

View More...

स्टार्ट.अप कबीरा मोबिलिटी ने किया देश की सबसे तेज दो नई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च

Date : 18-Feb-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। गोवा स्थित स्टार्ट-अप कबीरा मोबिलिटी ने देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दो नई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक मेड इन इंडिया बाइक KM3000 KM4000 को लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों ही बाइक को पर्यावरण के अनुकूल बनाया गया है.

आपको बता दे ग्राहकों को दोनों ही बाइक आकर्षक कीमत पर उपलब्ध होंगी. KM3000 KM4000 की बुकिंग 20 फरवरी 2021 से शुरू होने जा रही है. कंपनी का कहना है कि दोनों बाइक देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक हैं. दोनों बाइक की डिलीवरी मई 2021 से शुरू होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक KM3000 KM4000 की कीमत क्रमश: 1,26,990 रुपये 1,36,990 रुपये (गोवा एक्स-शोरूम) रखी गई

जानकारी अनुसार दोनों ही बाइक में LFP (लिथियम आयन) बैटरी पैक का इस्तेमाल हुआ है. यूनिवर्सल टाइप 2 चार्जर की मदद से बैटरी को चार्ज किया जाता है. इसके साथ ही KM3000 KM4000 इलेक्ट्रिक बाइक्स में डेल्टाईवी स्मार्ट एफओसी कंट्रोलर डेल्टाईवी बीएलडीसी हब मोटर दिया गया है.KM 3000 इलेक्ट्रिक बाइक में पावर भी काफी दमदार है इससे 6000W का पावर मिलता है. KM 3000 का वजन 138 किलोग्राम है. वहीं दूसरी KM 4000 का वजह 147 किलोग्राम है इस बाइक मोटर 8000W की पीक पावर पैदा करता है।

वही शुरुआत में कंपनी इन बाइक की बिक्री देश के 9 शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, गोवा, पुणे, हैदराबाद, बंगलूरू धारवाड़ में होगी. दोनों ही बाइक को कंपनी की वेबसाइट से बुक करा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहकों को KM3000 KM4000 इलेक्ट्रिक बाइक्स को दो मोड के जरिए चार्ज करने का विकल्प मिलता है. बाइक में दिए गए पॉवर पैक को इको मोड पर पूरी तरह चार्ज करने में साढ़े 6 घंटे का समय लगता है. वहीं बूस्ट मोड पर बैटरी महज 50 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है.

View More...

सैमसंग अपने ग्राहकों के लिए कम दाम में लेकर आई धांसू स्मार्टफोन, 10 हजार से भी कम है कीमत

Date : 18-Feb-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। यदि आप कम बजट में फ़ोन खरीदना चाहते है तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इस खबर के माध्यम से हम आपको कम दाम में बेहतरीन फ़ोन के बारे में बताने जा रहे है। दरअसल दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग अपने ग्राहकों के लिए कम दाम में धांसू फोन लेकर आई है। आज हम आपको सैमसंग के उन स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से कम है। इनमें आपको 3 रियर कैमरा और 5,000mAh बैटरी जैसे धांसू फीचर्स मिल जाते हैं।

Galaxy M01 Core

यह कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इसकी शुरुआती कीमत 4,999 रुपये है। फोन दो वेरिएंट में आता है- 1 जीबी रैम + 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज। इसके 2 जीबी वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 5.3 इंच का डिस्प्ले, और 3000mAH की बैटरी दी गई है।

Galaxy M02

स्मार्टफोन दो रैम वेरिएंट में आता है। इसके 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपये और 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 7,499 रुपये है। स्मार्टफोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले, क्वाड कोर प्रोसेसर, 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5000mAH की बैटरी मिलती है।

Galaxy M01

यह फोन एक ही वेरिएंट 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज में आता है। इसकी कीमत 7,499 रुपये है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो स्मार्टफोन में 5.7 इंच का इनफिनिटी-वी HD+ डिस्प्ले, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 4000mAH की बैटरी मिलती है।

Galaxy M02s

सैमसंग गैलेक्सी एम02 एस में 6.5-इंच का इनफिनिटी-वी HD+ डिस्प्ले, ऑक्टाकोर प्रोसेसर, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5000mAH की बैटरी मिलती है। फोन दो वेरिएंट में आता है। इसके 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 8,999 रुपये और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 9,999 रुपये है।

Galaxy M11

यह इस लिस्ट का सबसे महंगा डिवाइस है। स्मार्टफोन दो वेरिएंट में आता है। इसके 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 9,999 रुपये और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 10,999 रुपये है। फोन में 6.4 इंच का HD+ डिस्प्ले, 13MP + 5MP + 2MP का ट्रिपल रियर कैमरा, 8MP का फ्रंट कैमरा, 5000mAh की बैटरी और Qualcomm Snapdragon 450 प्रोसेसर मिलता है।

View More...

रियलमी की 5जी का सबसे सस्ता फोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में

Date : 13-Feb-2021

नईदिल्ली (एजेंसी)। भारत में चीन की स्मार्टफोन 5जी फोन बाजार में मजबूती पकड़ने की पूरी कोशिश कर रही है। कंपनी ने दावा किया है कि इसी म​हीने की शुरूआत में स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। फोन की कीमत 19,999 रुपये से शुरू होती है लेकिन ये फोन सबसे सस्ते 5जी फोन में से एक है। अब कंपनी इससे भी सस्ता 5जी फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

दरअसल, रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने एक ट्वीट करके फैन्स से एक और सस्ता 5जी फोन लाने के बारे में राय पूछी है। माधव सेठ ने लिखा, ‘हमनें रियलमी एक्स7 को 20 हजार से भी कम में लॉन्च करके 5जी स्मार्टफोन्स को किफायती बना दिया है। क्या हमें 5G स्मार्टफोन को और भी किफायती बनाना चाहिए?’ इसका सीधा मतलब है कि कंपनी 19,999 रुपये से भी सस्ता फोन भारत में लॉन्च कर सकती है।

Realme Narzo 30 होगा नया फोन?

अंदाजा लगाया जा रहा है कि माधव सेठ जिस सस्ते 5जी फोन की बात कर रहे हैं वह रियलमी नार्जो 30 हो सकता है। इस स्मार्टफोन के बारे में पिछले कई दिनों से खबरें मिल रही हैं। माघव ने कुछ दिनों पहले ही एक तस्वीर में इस फोन के रिटेल बॉक्स का डिजाइन दिखाया था। माना जा रहा है कि इस फोन को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है।

ऐसे होंगे फोन के फीचर्स

इस सीरीज के तहत कंपनी तीन डिवाइसेस- नार्जो 30 और नार्जो 30 प्रो ला सकती है। यह पिछले साल सितंबर में आई नार्जो 20 सीरीज के सक्सेसर होंगे। नार्जो 30 के बारे में तो ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन हाल ही में नार्जो 30 प्रो के स्पेसिफिकेशंस जरूर लीक हुए थे। इस फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले, 4,800mAh की बैटरी और एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है।

View More...

मार्केट में बजाज ऑटो कंपनी जल्द ही नई बाइक पल्सर 180 रोडस्टर करने वाली है लॉन्च

Date : 12-Feb-2021

नईदिल्ली (एजेंसी)। भारत के दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो जल्द ही मार्केट में नई बाइक लॉन्च करने वाली है। इस बाइक का नाम पल्सर 180 रोडस्टर हो सकता है। कंपनी इसी सेगमेंट में पहले से Pulsar 180F Neon की बिक्री करती है। नई बाइक का मुकाबला होंडा हॉर्नेट 2.0, टीवीएस अपाचे 160 और सुजुकी जिक्सर 155 जैसी बाइक्स के साथ रहेगा।

क्या होगी कीमत

कंपनी ने अभी तक बाइक के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि की रिपोर्ट के मुताबिक इसे जल्द ही बाजार में लाया जाएगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसकी कीमत 1,05,216 रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। नई बाइक का लुक काफी हद तक बजाज पल्सर 125 और पल्सर 150 जैसा होगा।

इसमें 178.6 सीसी का सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है, जो 16.6bhp की पावर और 14.52Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। बाइक में ट्विन DRL के साथ हैलोजन हेडलाइट, टिन्टिड वाइज़र, मस्क्युलर फ्यूल टैंक, एक इंजन काउल, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स, और स्पोर्टी पिलियन ग्रैब रेल दिया जा सकता है।

सेफ्टी और सस्पेंशन सेटअप

इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और डिजाइनर अलॉय व्हील्ज दिए जा सकते हैं। सेफ्टी के लिए नई बजाज पल्सर 180 रोडस्टर में फ्रंट और रियर व्हील्ज में डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एबीएस मिल सकता है। इसकी फ्रंट साइड में टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स और पीछे गैस चार्ज्ड स्प्रिंग्स मिल सकते हैं।

View More...

वेलेंटाइन डे वीक पर ग्राहकों को स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स पर दिया जाएगा 10000 तक का डिस्काउंट, 15 फरवरी तक ही उठा सकते है लाभ

Date : 11-Feb-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। सैमसंग वेलेंटाइन डे वीक पर ग्राहकों के लिए चुनिंदा गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट पर एक्सक्लूसिव ऑफर्स और डिस्काउंट लेकर आई है। आप सैमसंग के इस ऑफर का फायदा  9 फरवरी से 15 फरवरी तक उठा सकते हैं। कंपनी का ये ऑफर सैमसंग.कॉम, ई-कॉमर्स पोर्टल्स और प्रमुख रिटेल आउटलेट्स पर वैलिड होगा। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स पर 10000 रु तक का धांसू डिस्काउंट दिया जाएगा। आइए जानते हैं ऑफर की पूरी डिटेल।

कौन-कौन से स्मार्टफोन पर मिल रहा डिस्काउंट

सैमसंग ने एक प्रेस रिलीज जारी की है, जिसमें सैमसंग डेज सेल में दिए जा रहे ऑफर की जानकारी दी गयी है। ऑफर के तहत जिन स्मार्टफोन्स पर बचत करने का मौका मिल रहा है उनमें गैलेक्सी नोट 10 लाइट, गैलेक्सी एस10 लाइट, गैलेक्सी ए71, गैलेक्सी ए31 और गैलेक्सी ए51 शामिल हैं। इनके साथ ही गैलेक्सी ए21एस गैलेक्सी एम51, गैलेक्सी एम31एस, गैलेक्सी एम31, गैलेक्सी एम21, गैलेक्सी एफ41 और गैलेक्सी एम11 भी ऑफर में शामिल हैं।

10 फीसदी कैशबैक 

इन सभी स्मार्टफोन्स पर सीधे 10 फीसदी कैशबैक दिया जा रहा है। ध्यान रहे कि ये ऑफर सभी क्रेडिट कार्ड लेन-देन पर वैलिड होगा। यदि आप डेबिट कार्ड के जरिए डिस्काउंट लेना चाहें तो आईसीआईसीआई बैंक (सैमसंग की वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेल स्टोरों से) और कोटक बैंक का डेबिट कार्ड इस्तेमाल करके ईएमआई पर स्मार्टफोन लेने पर ऑफर (10 फीसदी कैशबैक) का लाभ लिया जा सकता है।

टैबलेट्स पर ऑफर

सैमंसग अपनी कई टैबलेट्स पर 10 हजार रु तक का कैशबैक दे रही है। ये कैशबैक एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्डधारकों को मिल सकता है। गैलेक्सी टैब एस7+ पर 10000 रु, गैलेक्सी टैब एस7 पर 9000 रु, गैलेक्सी टैब एस6 लाइट पर 3000 रु और गैलेक्सी टैब ए7 पर 2000 रु का कैशबैक दिया जा रहा है।

ये खास ऑफर भी है उपलब्ध

टैबलेट्स पर एक और खास ऑफर है। आपको गैलेक्सी टैब एस7+ और गैलेक्सी टैब एस7 के ईकोसिस्टम ऑफर के तहत कीबोर्ड कवर पर 10000 रु की छूट या गैलेक्सी बड्स+ पर 7000 रु की छूट ली जा सकती है। इसी तरह गैलेक्सी टैब एस6 लाइट के ईकोसिस्टम ऑफर के तहत गैलेक्सी बड्स+ पर 7000 की छूट मिल सकती है। आखिर में गैलेक्सी टैब ए7 के ईकोसिस्टम ऑफर के तहत आपको बुक कवर पर 3500 रु और गैलेक्सी बड्स+ पर 7000 की छूट मिल सकती है।

ओप्पो भी लेकर आई ऑफर

इस समय ओप्पो भी अपने कई स्मार्टफोन पर छूट दे रही है। ओप्पो का ए33 आपको 15 फीसदी छूट के साथ 10,990 रु, ओप्पो रेनो 2 दो फीसदी छूट के साथ 38,990 रु, ओप्पो ए53 18 फीसदी छूट के साथ 12,990 रु, ओप्पो एफ17 19 फीसदी छूट के साथ 16990 रु और ओप्पो ए11के 2500 रु के डिस्काउंट के साथ 8490 रु में मिल रहा है।

View More...
Previous12345Next