Tech News

Previous123456789...1415Next

लॉन्च हुआ स्टाइलिश लैपटॉप, 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

Date : 18-Jan-2023

नई दिल्ली (एजेंसी)। अगर आप नया लैपटॉप खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल Lenovo ने इंडिया में अपना लेटेस्ट 2-इन-1 लैपटॉप भी पेश कर दिया गया है, जिसका नाम Lenovo Yoga 9i है. उसमें 13वीं जनरेशन का Intel Core i7 चिपसेट है और इसमें 4K OLED स्क्रीन के साथ 14 इंच का विकल्प भी दिया जा रहा है। इसे स्टैंड या टेंट के रूप में भी उपयोग भी कर सकते है।

इसमें 14 इंच का OLED टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया जा रहा है, जो 4K रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है और डॉल्बी विजन को सपोर्ट भी कर रहा है. लैपटॉप में 16GB तक रैम और 1TB स्टोरेज है. लैपटॉप में स्मार्ट फेशियल रिकॉग्निशन फीचर्स के साथ 2MP हाइब्रिड FHD और इन्फ्रारेड कैमरा है. बैटरी भी जबरदस्त बताई जा रही है. इसमें 75Wh की बैटरी मिलती है, जो 10 घंटे तक लगातार चल सकती है.

फीचर्स

डिस्प्ले में 60hz का रिफ्रेश रेट और 16:10 आस्पेक्ट रेशियो है. जिसके साथ साथ 400निट्स की ब्राइटनेस मिली है. Lenovo Yoga 9i core i7 प्रोसेसर में 12 कोर (4 परफॉर्मेंस + 8 कुशल/16 थ्रेड्स) हैं. कनेक्टिविटी के बारें में बात की जाए तो इसमें ब्लूटूथ 5.2 और वाईफाई 6E शामिल है. लैपटॉप में हेडफोन जैक के साथ 2 USB-C, 1 USB-A Gen 3.2 और 1 USB-C 3.2 Gen 2 पोर्ट हैं. लैपटॉप में चार स्पीकर्स मिलते हैं, जो शानदार साउंड भी प्रदान कर रहे है.

कीमत

Lenovo Yoga 9i 2-in-1 Laptop की इंडिया में रिटेल प्राइज 1,74,990 है. लैपटॉप भारत में 29 जनवरी से सेल पर जाने वाला है. लैपटॉप को 2 कलर (स्टॉर्म ग्रे और ओटमील) में लॉन्च भी कर दिया गया है. लैपटॉप को Amazon, Croma और Reliance जैसे अन्य ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म से खरीदा सकते है.

View More...

50 मेगापिक्सल कैमरा के साथ रियलमी 10 लॉन्च, जानें कीमत

Date : 10-Jan-2023

नई दिल्ली (एजेंसी)। रियलमी ने अपना नया स्मार्टफोन रियलमी 10 लॉन्च किया है। ये एक 4G फोन है जिसमें 50 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन की शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है। इसकी बिक्री 15 जनवरी से शुरू होगी।

दो वैरिएंट में लॉन्च हुआ फोन

इस फोन को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला वैरिएंट 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 13,999 रुपए है। वहीं, दूसरा वैरिएंट 8 GB रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 16,999 रुपए है।

6.4 इंच का फुल HD स्क्रीन

फोन में 6.4 इंच का फुल HD प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन MediaTek Helio G99 SoC से लैस है।

फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा

फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर है। साथ ही 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

5000 mAh की बैटरी

फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है। यह 33W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह 28 मिनट के चार्ज में 50% चार्ज हो जाएगा। इस फोन को क्लैश व्हाइट और रश ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा।

View More...

10 जनवरी के बाद इन डिवाइस पर चलेगा गूगल क्रोम

Date : 09-Jan-2023

नई दिल्ली (एजेंसी)। यदि आप लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप में इंटरनेट चलाने के लिए गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं, तो यह खबर आप ही के लिए है। दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट पुराने वर्जन वाले विंडोज लैपटॉप या डेस्कटॉप के लिए गूगल क्रोम का सपोर्ट बंद करने वाला है। गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि कंपनी WebView2 टूल के लिए 10 जनवरी 2023 से सपोर्ट बंद कर रही है। इससे पहले कंपनी ने विंडोज सर्वर 2012 सभी वर्जन के लिए सपोर्ट बंद करने का एलान किया था।

सात फरवरी को लॉन्च होगा नया क्रोम वर्जन

गूगल ने घोषणा की है कि वह विंडोज 7 और विंडोज 8/8.1 के लिए क्रोम सपोर्ट बंद करने जा रहा है, क्रोम 109 आखिरी वर्जन अपडेट है। गूगल अपना अगला अपडेट क्रोम 110, 7 फरवरी 2023 को जारी करने वाला है। हालांकि, यह अपडेट केवल विंडोज 10 या इसके बाद के विंडोज पर चलने वाले डिवाइसेस के लिए उपलब्ध होगा। गूगल ने कहा, “भविष्य में क्रोम रिलीज प्राप्त करना जारी रखने के लिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका डिवाइस विंडोज 10 या इससे लेटेस्ट विंडोज पर चल रहा हो।

बता दें कि विंडोज 7 और विंडोज 8/8.1 पर नए क्रोम वर्जन 110 का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। विंडोज 7 और विंडोज 8/8.1 में भी गूगल क्रोम 109 का इस्तेमाल किया जा सकेगा, लेकिन कंपनी इसके लिए कोई अपडेट जारी नहीं करेगी। यानी आप यदि पुरानी विंडोज वाले सिस्टम का यूज करते हैं तो गूगल क्रोम 109 का इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि, सिक्योरिटी के लिहाज से बेहतर होगा कि आप लेटेस्ट वर्जन वाले लैपटॉप का इस्तेमाल करें या नए विंडोज में अपडेट कर लें।

सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में विंडोज अपडेट सेटिंग्स ओपन करना है। अपडेट सेटिंग्स में से अब आप अपडेट एंड सिक्योरिटी ऑप्शन पर जाएं और यहां से विंडोज अपडेट ऑप्शन पर क्लिक करें। अब यहां से Check for Updates ऑप्शन पर क्लिक करें। यदि Window 11 के लिए आपका डिवाइस तैयार है, तो यहां आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा। डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर Window 11 को इंस्टॉल कर लें।

View More...

हीरो मोटोकॉर्प ने की एक्सप्लस XPulse 200T 4V लॉन्च, जानें फिचर्स

Date : 22-Dec-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। हीरो मोटोकॉर्प ने करीब डेढ़ महीने पहले मोटरसाइकिल का टीजर जारी करने के बाद, अपडेटेड XPulse 200T 4V को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 1,25,726 (एक्स-शोरूम, मुंबई) तय की गई है. मोटरसाइकिल को नए चार-वाल्व (4V) इंजन के साथ महत्वपूर्ण डिज़ाइन बदलाव मिलते हैं. यह इंजन XPulse 200 पर भी देखने को मिलता है.

मोटरसाइकिल का इंजन 6 प्रतिशत अधिक शक्ति और 5 प्रतिशत अतिरिक्त टॉर्क के साथ-साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स की पेशकश करता है. साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर इंडिकेटर, ट्रिप मीटर सर्विस रिमाइंडर और एक यूएसबी चार्जर भी शामिल है.

200 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन ऑयल-कूल्ड है और 6,500 आरपीएम पर 17.3 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 8,500 आरपीएम पर 18.83 बीएचपी ताकत बनाता है. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. हीरो का कहना है कि बेहतर पावर डिलेवरी और एक्सिलरेशन देने के लिए गियर रेशियो को बदला गया है.

मोटरसाइकिल में नियो-रेट्रो स्टाइल, बोल्ड ग्राफिक्स और नई कलर स्कीम, जैसे स्पोर्ट्स रेड, मैट फंक लाइम येलो और मैट शील्ड गोल्ड मिलते हैं. सर्कुलर एलईडी हेडलाइट में क्रोम रिंग है और हेडलाइट के ऊपर नए बॉडी कलर्ड कवर को शामिल करने के लिए इसे लगभग 20 मिमी कम किया गया है. साथ ही, इंजन हेड अब बॉडी कलर भी है. 37 मिमी फोर्क अप फ्रंट में रग्ड लुक देने के लिए रबर गेटर्स मिलते हैं. बदले हुए इंजन और नए डिजाइन के अलावा, मोटरसाइकिल पर साइकिल के पुर्जे समान रहते हैं.

View More...

हुंडई, मारुति के बाद जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा मोटर लिमिटेड ने अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ाने का किया ऐलान

Date : 17-Dec-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। हुंडई, मारुति के बाद जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा मोटर लिमिटेड ने अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ाने का ऐलान  किया है। कंपनी ने कहा है कि बढ़ती लागत के चलते अगले महीने से सभी मॉडलों के दाम में 30 हजार रुपये का इजाफा करेगी। नई कीमतें 23 जनवरी से लागू होंगी।

कंपनी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि जनवरी से वह अपने सभी मॉडलों की श्रृंखला के दाम 30,000 रुपये तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। होंडा ने कहा कि उत्पादन की बढ़ती लागत और आगामी सख्त उत्सर्जन नियमों के अनुरूप अपने उत्पादों को ढालने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।

होंडा मोटर के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों का उत्पादन लागत पर पड़ने वाले असर और आगामी नियामकीय जरूरतों का आकलन करने के बाद 23 जनवरी से हमने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। यह मूल्य वृद्धि 30 हजार रुपये तक होगी, जो प्रत्येक मॉडल के लिए अलग-अलग होगी।

उल्लेखनीय है कि भारत में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी के जरिए कारोबार करने वाली होंडा कंपनी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा करने वाली कंपनियों मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज बेंज, ऑडी, रेनो, किआ इंडिया और एमजी मोटर की सूची में शामिल हो गई है। भारत चरण-6 उत्सर्जन नियमनों के मुताबिक वाहनों में ऐसा उपकरण लगाने की जरूरत होगी। यह नियम अप्रैल, 2023 से लागू होगा, जो वाहन के चलते समय उत्सर्जन का स्तर बताएगा।

View More...

अब आईफोन 14 खरीदने का सपना होगा पूरा, Flipkart पर मिल रहा डिस्काउंट, पढे पूरी खबर

Date : 07-Dec-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। Apple ने इस साल iPhone 14 को पेश किया है. अभी ये कंपनी का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन है. इसकी कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है. लेकिन, आप नए लॉन्च हुए इस फोन पर भी डिस्काउंट का फायदा ले सकते हैं. iPhone 14 को प्राइस कट के साथ ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध करवाया गया है.

Flipkart पर iPhone 14 को डिस्काउंटेड प्राइस के साथ लिस्ट किया गया है. इसके अलावा कंपनी इस पर बैंक डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर भी दे रही है. कंपनी ने iPhone 14 को 2500 रुपये के ऑफ के साथ 77,400 रुपये में उपलब्ध करवाया है. इसके अलावा पोटेंशियल बायर्स को HDFC बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड EMI ट्रांजैक्शन या क्रेडिट कार्ड से नॉन-EMI ट्रांजैक्शन पर 5 हजार रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है.

इस डिस्काउंट के बाद iPhone 14 की कीमत कम होकर 72,400 रुपये हो जाती है. इसके अलावा कंपनी इस पर एक्सचेंज ऑफर भी दे रही है. फ्लिपकार्ट पर इस फोन के साथ 20,500 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है. इससे फोन की कीमत काफी कम हो जाती है. सभी ऑफर के बाद आईफोन 14 को 51,900 रुपये में खरीदा जा सकता है.Apple iPhone 14 के स्पेसिफिकेशन्स

नया iPhone 14 पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 13 से कुछ मामलों में बेहतर है. कंपनी ने इसमें 6 कोर के साथ A15 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया है. इसका GPU भी पहले से बेहतर है. कंपनी का दावा है कि ये 15 परसेंट बेहतर ग्राफिक्स देता है.

हालांकि, इसकी तुलना जब नए iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max ते साथ की जाती है तो ये काफी पिछड़ जाता है. लेकिन, iPhone 14 Pro या iPhone 14 Pro Max खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च करने होंगे.

iPhone 14 सीरीज में कंपनी ने नॉच का इस्तेमाल किया है जबकि iPhone 14 Pro सीरीज में डायनेमिक आइलैंड का इस्तेमाल किया गया है. इसमें पिल-प्लस-होल कटआउट दिया गया है. iPhone 14 में 6.1-इंच की OLED स्क्रीन दी गई है. जबकि iPhone 14 Plus 6.7-इंच स्क्रीन साइज के साथ आता है.

View More...

मोटोरोला ने भारतीय बाजारों में अपनी नई-नवेली बजट फोन Motorola Moto E32s को किया लॉन्च

Date : 01-Dec-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। मोटोरोला ने भारतीय बाजारों में अपनी नई-नवेली बजट फोन Motorola Moto E32s को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत भारतीय बाजारों में सिर्फ 9000 रुपए रखी गई है | इतने कम कीमत मैं शानदार फीचर्स बड़े-बड़े दिग्गज कंपनियों के मोबाइल को टक्कर दे रहा है | आइए एक नजर डालें और टोला के इस Motorola Moto E32s नए हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में …

Motorola द्वारा लांच किया गया या नया स्मार्टफोन आपके बजट के अनुसार एक अच्छा विकल्प हो सकता है | इस नए स्मार्टफोन में आपको Motorola Moto E32s, 6.5 इंच के डिस्प्ले फुल एचडी डिस्प्ले के साथ बनाया गया है | इसमें आपको 90Hz रिफ्रेश रेट, के साथ आपको 5000Mh एमएच की बैटरी और 15W चार्जिंग क्षमता सिलेक्ट किया गया है, Android 12 और 16MP के अलावा ट्रिपल रियर कैमरा भी उपलब्ध कराया गया है |

अगर आप एक 10000 के अंदर फोन खरीदने की सोच रहे तो आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित होगा | इसके अतिरिक्त इसके Motorola का नया स्मार्टफोन 20MP कैमरे सेंसर से लाइट किया गया इसके द्वारा ली गई फोटो और वीडियो काफी दमदार क्वालिटी की नजर आएगी | तथा इसके प्रीमियम डिजाइन भी आपको काफी पसंद आएंगे |

View More...

स्मार्टवॉच खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, फायरबोल्ट की लेटेस्ट स्मार्टवॉच लॉन्च, जाने कीमत

Date : 24-Nov-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। अगर आप स्मार्टवॉच खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं। दरअसल घरेलू कंपनी फायरबोल्ट ने अपनी नई स्मार्टवॉच Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus को लॉन्च कर दिया है। Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा इस वॉच के साथ 1.83 इंच की HD डिस्प्ले मिलती है। इस वॉच के साथ 100 स्पोर्ट्स मोड भी मिलेंगे और कई सारे हेल्थ फीचर्स मिलेंगे। इसकी कीमत 1,999 रुपये रखी गई है। इस वॉच को ब्लैक, ब्लैक गोल्ड, पिंक और नेवी ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा।

इस स्मार्टवॉच में 1.83 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 240×284 पिक्सल है। वॉच के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग मिलेगी। इसके लिए वॉच में इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन दिया गया है। इसके साथ वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलता है। Ninja Call Pro Plus के साथ 100 से अधिक सपोर्ट्स मोड मिलेंगे जिनमें साइकलिंग, रनिंग आदि शामिल हैं।

हेल्थ फीचर्स के तौर पर पीरियड ट्रैकर के साथ हार्ट रेट ट्रैकर, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर आदि मिलते हैं। कंपनी ने Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus की बैटरी को लेकर नॉर्मल यूज में 6 दिनों के और 15 दिनों के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया है। वॉच के जरिए फोन का कैमरा भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें इनबिल्ट गेम भी दिए गए हैं और इस वॉच को वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IP67 की रेटिंग मिली है।

View More...

मारुति सुजुकी ईको को किया एक और बदलाव, जाने कीमत और पूरी डिटेल्स

Date : 23-Nov-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। मारुति सुजुकी ईको को एक और बदलाव मिला है. कंपनी ने इस बार सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया है. नई ईको की कीमत 5.10 लाख  (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है.  ईको अब मारुति के 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसमें कुछ छोटे-बड़े फीचर में बदलाव किये गए हैं. पहले की तरह ईको यात्रियों को ले जाने से लेकर एंबुलेंस और लोड कैरियर तक निजी और व्यावसायिक दोनों तरह के वेरिएंट के एक बडे़े लाइन-अप के साथ उपबल्ध  है.

मारुति सुजुकी ईको की बदली हुई कीमतें इस प्रकार है:-

मारुति ने बदली हुई ईको को स्टैंडर्ड पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के साथ शुरू से ही लॉन्च किया है. 1.2-लीटर डुअल जेट इंजन को वैन में उपयोग के लिए तैयार किया गया है, जिसमें इंजन पेट्रोल पर 80 बीएचपी ताकत और 104.4 एनएम टॉर्क पैदा करता है और सीएनजी पर 71 बीएचपी ताकत और 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. वैगन आर और डिजायर जैसे मॉडलों में यही इंजन इसकी तुलना में  पेट्रोल पर 89 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है और सीएनजी पर 76 बीएचपी और 98.5 एनएम टॉर्क बनाता है.

डिजाइन बदलावों की बात करें तो मारुति ने नई वैन के साथ ईको के उपयोगी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है, केवल एक नया ब्रिस्क ब्लू रंग इसमें जोड़ा गया है. अंदर, डैशबोर्ड को कुछ बदलाव मिलते हैं, जैसे कि सेंटर कंसोल के ऊपर एक वार्निंग लाइट स्विच, एक नया स्टीयरिंग व्हील और बदला हुआ रोटरी-नॉब एसी कंट्रोल के लिए मिलता है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी नई ऑल्टो K10 की तरह एक नई डिजिटल यूनिट के साथ बदला गया है.

View More...

Vivo Y76s t1 वर्जन में फिर करेगा धमाका, जाने फीचर्स और कीमत

Date : 19-Nov-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। स्मार्टफोम निर्माता कंपनी वीवो ने अपनी वाई- सीरीज के अंतर्गत Vivo Y76s (T1 Version) को ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है. ये पिछले साल लॉन्च हुए वीवो वाई76एस का ही नया वेरिएंट है, इसका डिजाइन तो पिछले साल वाले मॉडल की तरह है लेकिन ये बिल्कुल ही अलग हार्डवेयर के साथ उतारा गया है.फोन कर्व्ड बैक और फ्रेम के साथ लाया गया है, इतना ही नहीं इस वीवो लेटेस्ट फोन में आपको चिपसेट भी अलग देखने को मिलेगा.

डिस्प्ले: फोन में 6.58 इंच की फुल-एचडी प्लस (2408 x 1080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाली आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है. ये लेटेस्ट वीवो मोबाइल 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है. फोन के फ्रंट में वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच है जिसमें सेल्फी कैमरा को जगह मिली है.

कैमरा सेटअप: फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप है, 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर स्थित है.

प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इस वीवो स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है. याद दिला दें कि पिछले साल लॉन्च हुए वेरिएंट में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 प्रोसेसर दिया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि ये लेटेस्ट फोन परफॉर्मेंस के मामले में पिछले साल आए वेरिएंट की तुलना में डाउनग्रेड हुआ है.

रैम और स्टोरेज: टी1 वर्जन में 12 जीबी रैम है जबकि पिछले साल आए वेरिएंट में 8 जीबी रैम दी गई थी. इस लेटेस्ट फोन में 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाना संभव है.

बैटरी क्षमता: फोन में 4100 एमएएच की बैटरी जान फूंकने के लिए दी गई है जो 44 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट करती है.

VivoY76 t1 Version : इस वीवो मोबाइल फोन के 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज ऑफर करने वाले वेरिएंट की कीमत 1899 चीनी युआन (लगभग 21 हजार 800 रुपये) तय की गई है. इस डिवाइस को तीन अलग-अलग रंगों में उतारा गया है, स्टारी नाइट ब्लैत, डायमंड व्हाइट और गैलेक्सी व्हाइट.

View More...
Previous123456789...1415Next