Chhattisgarh

Previous123456789...715716Next

सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद विधेयक पर राज्यपाल उइके ने किए हस्ताक्षर

Date : 20-Jan-2022

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार तथा वाणिज्य, प्रदाय और वितरण का विनियमन) अधिनियम 2003 में संशोधन हेतु प्रस्तुत विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं। अब इस विधेयक को राष्ट्रपति की अनुमति हेतु भेजा जाएगा। इस अधिनियम की धारा 3, 4, 12, 13, 21 एवं 27 में संशोधन किया गया है। इसके अनुसार धारा 4 में संशोधन कर धारा 4-क और 4-ख जोड़ा गया है।

धारा 4-क के अनुसार ‘‘हुक्का बार पर रोक- इस अधिनियम में अन्तर्विष्ट किसी बात के होते हुए भी, कोई व्यक्ति, स्वयं या किसी अन्य व्यक्ति की ओर से, कोई हुक्का बार नहीं खोलेगा या हुक्का बार नहीं चलाएगा या भोजनालय सहित किसी भी स्थान पर ग्राहकों को हुक्का नहीं देगा।’’

धारा 4-ख के अनुसार ‘‘हुक्का बार में हुक्के के माध्यम से धूम्रपान पर रोक- कोई भी व्यक्ति, किसी भी सामुदायिक हुक्का बार में हुक्का या नरगिल (गड़गड़ा) के माध्यम से धूम्रपान नहीं करेगा।’’

धारा 13 में संशोधन कर नवीन धारा 13-क जोड़ा गया है।

धारा 13-क के अनुसार ‘‘हुक्का बार के मामले में जब्त करने की शक्ति- यदि कोई पुलिस अधिकारी/आबकारी अधिकारी, जो राज्य सरकार द्वारा अधिकृत हो, और जो उप-निरीक्षक की श्रेणी से निम्न का न हो, के पास यह विश्वास करने का कारण है कि धारा 4-क के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है या उनका उल्लंघन किया जा रहा है, वह हुक्का बार के विषय या साधन के रूप में उपयोग की जाने वाली किसी भी सामग्री या वस्तु को जब्त कर सकेगा।’’

मूल अधिनियम की धारा 21 में संशोधन करते हुए नवीन धारा 21-क एवं 21-ख जोड़ा गया है।

धारा 21-क के अनुसार ‘‘हुक्का बार चलाने के लिए दण्ड- जो कोई, धारा 4-क के प्रावधानों का उल्लंघन करता है, वह ऐसे कारावास, जो कि तीन वर्ष तक का हो सकेगा, किन्तु जो एक वर्ष से कम नहीं होगा और जुर्माना, जो कि पचास हजार रूपए तक का हो सकेगा, किन्तु जो दस हजार रूपए से कम नहीं होगा, से दंडनीय होगा।


इसी प्रकार 21-ख के अनुसार ‘‘हुक्का बार में हुक्का के माध्यम से धूम्रपान के लिए दण्ड- जो कोई, धारा 4-ख के प्रावधानों का उल्लंघन करता है, उसे ऐसे जुर्माने, जो कि पांच हजार रूपए तक का हो सकेगा, किन्तु जो एक हजार रूपए से कम नहीं होगा, से दंडित किया जाएगा।’’

धारा 27 में संशोधन करते हुए नवीन धारा 27-क जोड़ा गया गया है। धारा 27-क के अनुसार ‘‘धारा 4-क के तहत अपराध का संज्ञेय तथा अजमानतीय होना-इस अधिनियम में अंतर्विष्ट किसी बात के होते हुए भी, धारा 4-क के तहत कारित अपराध, संज्ञेय तथा अजमानतीय होगा।’’

View More...

मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को दिया अपने पुत्र के विवाह का निमंत्रण

Date : 20-Jan-2022

रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान और छत्तीसगढ़ सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, बघेल ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को अपने पुत्र के विवाह का निमंत्रण भी दिया। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ बघेल की मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान और खासतौर पर डिजिटल प्रचार के तौर-तरीकों को लेकर चर्चा की गई।

सूत्रों ने यह भी बताया कि बघेल ने उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी दौरे के आधार पर कांग्रेस नेतृत्व को अपना फीडबैक भी दिया। बघेल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में लागू कई जनहितैषी योजनाओं को पार्टी द्वारा चुनावी राज्यों के घोषणा पत्र में शामिल करने की संभावना है। उन्होंने कहा, ”छत्तीसगढ़ सरकार ने सस्ती दवा, गोधन न्याय योजना, किसानों को राहत देने संबंधी कई योजनाएं शुरू की हैं, जिनके बारे में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा की गई।”

View More...

जिले के धान खरीदी केंद्र में लगी आग, हजारों क्विंटल अनाज जलकर खाक

Date : 20-Jan-2022

बिलासपुर । बिलासपुर जिले के एक धान खरीदी केंद्र में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से बढ़ने लगी। सूचना पर दमकल की टीमें आग बुझाने मौके पर पहुंची है। पुलिस व जिला प्रशासन के अफसर भी मौके पर मौजूद हैं। इस आगजनी से संग्रहण केंद्र में रखे हजारों क्विंटल पुराना धान और भूसा जलकर खाक हो गया। संग्रहण केंद्र के पास अलाव जलाने के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आगजनी में कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन अभी नहीं हो पाया है। विभागीय अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर के मोपका स्थित धान खरीदी केंद्र में बुधवार की शाम अचानक आग लग गई। घटनास्थल पर मौजूद अफसर आशंका जता रहे है कि शरारती तत्वों द्वारा आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया होगा। आग भूसा से होते हुए धान तक पहुंचा है। मोपका धान संग्रहण केंद्र में साल 2012-13 का पुराना धान रखा हुआ था। वहीं धान को रखने के लिए बड़ी मात्रा में भूसे की बोरियां भी रखी गई थी। देर शाम अचानक संग्रहण केंद्र के एक हिस्से में आग की लपटें उठने लगी, जिसके बाद आग को बुझाने मशक्कत की गई।

संग्रहण केंद्र में एक लाख क्विंटल पुराना धान 

आग की लपटें तेजी से फैलते हुए पुराने खराब धान की बोरियों तक पहुंच गईं। धान की बोरियों को भी आग ने अपने चपेट में ले लिया, जिससे बड़ी मात्रा में पुराना खराब धान और भूसा जलकर खाक हो गया। आग लगने की सूचना दमकल को दी गई। करीब एक दो घंटे की मशक्कत से दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। इधर आग बुझाने के बाद अब विभाग ने नुकसान का आकलन शुरू कर दिया है। आग लगने के कारणों की भी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि, बीते वर्ष से मोपका धान संग्रहण केंद्र को बंद कर दिया गया है, जिसके कारण यहां नए धान का संग्रहण नहीं किया जा रहा है। साल 2012-13 का करीब एक लाख क्विंटल खराब धान यहां संग्रहित है।

View More...

मुख्यमंत्री बघेल ने अमर शहीद गैंदसिंह को उनके शहादत दिवस पर किया नमन

Date : 20-Jan-2022

रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में आजादी के लिए बलिदान देने वाले अमर शहीद गैंदसिंह को 20 जनवरी को उनके शहादत दिवस पर नमन किया है।

बघेल ने छत्तीसगढ़ में आजादी का बिगुल फूंकने वाले अमर शहीद गैंद सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सन् 1857 में हुए देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम से काफी पहले ही अंग्रेजों की गुलामी और शोषण के विरूद्ध आवाज उठाई थी। बस्तर के अबूझमाड़िया भाई-बहनों के अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले नेतृत्वकर्ता जमींदार गैंदसिंह को 20 जनवरी सन् 1825 को परलकोट के महल के सामने फांसी दी गई थी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बस्तर के अबूझमाड़ में क्रांति की मशाल जलाने वाले शहीद गैंदसिंह को उनकी पुण्यतिथि पर गर्व और सम्मान के साथ याद किया जाता है। ऐसे वीर सपूत को छत्तीसगढ़ और पूरा देश नमन करता है। उनका बलिदान युगों तक याद किया जाएगा।

View More...

जनवरी के अंतिम और फरवरी के प्रथम सप्ताह में पीक पर होगा कोरोना

Date : 20-Jan-2022

रायपुर। राजधानी सहित प्रदेश में पिछले 48 घंटे से कोरोना संक्रमण की रफ्तार में गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि विशेषज्ञ मानते हैं यह गिरावट काफी नहीं है। क्योंकि अभी भी आम लोगों में संक्रमण को रोकने को लेकर जागरूकता पर्याप्त नहीं बनी है। सार्वजनिक जगहों में लापरवाही चल रही है। आवश्यक है कि लोग सतर्क और जागरूक रहकर कोविड-19 के गाइड लाइन का पालन करें ताकि संक्रमण को और निचले स्तर पर लाया जा सके। वही स्वास्थ्य विशेषज्ञ का अनुमान है कि कोरोना संक्रमण का व्यवहार बदलता रहा है। इसलिए पड़ोसी राज्य और देशों समेत देश एक कैपिटल से मिल रही जानकारी के अनुमान अनुसार कोरोना की पीक छत्तीसगढ़ में जनवरी के अंतिम सप्ताह तक और फरवरी के प्रथम सप्ताह तक पहुंचने की संभावना है। इसलिए लोगों से यह अपील है कि वह लापरवाही न बरतें।

इस संदर्भ में मेडिकल कॉलेज रायपुर में कोरोना नियंत्रण भाग में प्रबंधक डॉक्टर ओ पी सुंदरानी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण आमतौर पर दो बातों पर निर्भर करता है। एक लोगों के वह बर्ताव पर तथा दूसरा सीमावर्ती जिलों राज्य और देश के अन्य हिस्सों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर यह अनुमान लगाए जाते हैं। फिलहाल प्राप्त आंकड़े के आधार पर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि छत्तीसगढ़ राज्य में राजधानी सहित प्रमुख जिलों में कोरोनाकी पीक जनवरी अंतिम सप्ताह और फरवरी के प्रथम सप्ताह तक संभावित है। इसलिए लोगों को एक बार फिर जागरूकता का परिचय देते हुए सुरक्षा की तरफ ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार संक्रमण फिलहाल की स्थिति मैं खतरनाक नहीं दिख रहा है। मेकाहारा में आईसीयू सहित विशेष कक्ष मैं भर्ती मरीज की संख्या भी अधिक नहीं है और इलाज चल रहे हैं। क्योंकि पिछले अनुभव के आधार पर सरकार के प्रयासों के बाद तैयारियां और संसाधन काफी सुधार किए गए हैं। इसके बावजूद आम लोगों को काफी सतर्कता के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। लोगों से अपील है की सैनिटाइज करते रहें मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें यही तीन प्रमुख काम है जिससे बचा जा सकता है। लक्षण दिखाई देने पर तत्काल आइसोलेट रहते हुए सुरक्षा के उपाय किए जाने चाहिए। डॉक्टर सुंदरानी के अनुसार कोरोना, खास तौर पर ओमीक्रॉन के लक्षण में मरीज में कमर के नीचे दर्द, हाथ पैर में दर्द, गले में खराश और बुखार विशेष लक्षण है। इन लक्षणों के नजर आने पर तत्काल परीक्षण कराकर इलाज प्राप्त करना चाहिए। तभी स्वयं को सुरक्षित रखते हुए कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की की सार्वजनिक स्थानों पर लापरवाही बढ़ती जा रही है, जो खतरनाक हो सकती है।

View More...

राज्यपाल उइके ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को दी जन्मदिन की बधाई

Date : 18-Jan-2022

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को जन्मदिन की बधाई दी। राज्यपाल उइके ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके स्वस्थ सुखी तथा सुदीर्घ जीवन के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं।’

View More...

जीपी सिंह की रिमांड आज ख़त्म, जेल होगा या बेल फैसला आज

Date : 18-Jan-2022

रायपुर। भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में पुलिस रिमांड पर लिए गए निलंबित आईपीएस जीपी सिंह की रिमांड आज, 18 जनवरी को खत्म हो रही। जीपी सिंह पुलिस रिमांड पर है। आज पुलिस जीपी सिंह को कोर्ट में पेश करेगी। पूछताछ के दौरान जीपी सिंह कभी बीपी (उच्च रक्तचाप) तो कभी आंख कमजोर होने का बहाना बनाकर बयान देने से बचने की कोशिश करते रहे है।

आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरों की टीम उनसे रोज पांच से सात घंटे तक पूछताछ कर रही थी। उनसे जब यह पूछा गया कि आखिर क्या वजह थी कि अपने दोस्त मनीभूषण के घर में दो किलो सोना और प्रीतपाल सिंह के घर नकद 13 लाख रुपये छिपाना पड़ा। यह सुनते ही जीपी सिंह ने चुप्पी साध ली थी। बहरहाल आज पुलिस जीपी सिंह को कोर्ट में पेश करेगी। जहां उनके जेल या बेल पर फैसला होगा।

View More...

श्रमिकों और सुरक्षा कर्मियों को राज्यपाल उइके ने बांटे कंबल

Date : 18-Jan-2022

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने बढ़ते हुए ठंड को देखते हुए श्रमिकों, सुरक्षा कर्मियों तथा राजभवन के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को कंबल वितरित किए। इस अवसर पर राज्यपाल ने सामाजिक संस्थाओं से आग्रह किया कि वे जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आएं और यथासंभव मदद करें।

View More...

प्रदेश के भूपेश सरकार पूरी तरह कांगाल.बदहाल : बृजमोहन अग्रवाल

Date : 18-Jan-2022

रायपुर। भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अटल नगर विकास प्राधिकरण नया रायपुर की कई सम्पत्तियों को यूनियन बैंक द्वारा कब्जे में लेने पर कहा है कि भूपेश सरकार कंगाल बदहाल है और पहले से ही इंक्यावन हजार करोड़ से ज्यादा का कर्जा ले चुकी है। अब कर्जा चुकाने के लिए और ज्यादा कर्जा ले रही है। कहीं ऐसा न हो कि इस सरकार के बेतहाशा भ्रष्टाचार से पूरे छत्तीसगढ़ को गिरवी रखने की नौबत आ जाए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार में बैठे हुए लोग अपनी जेब भरने में एवं कर्ज लेकर घी पीने का काम कर रहे हैं। ये कर्ज लेकर विकास के कार्यो का टेंडर कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य कमीशन वसूल करना होता है। कमीशन लेने के बाद विकास के काम बंद हो जाते हैं, क्योंकि कार्यों के भुगतान का पैसा इनके पास नही होता है। इसका ताजा उदाहरण अटल नगर विकास प्राधिकरण नया रायपुर की परिसंपत्तियों का यूनियन बैंक द्वारा इस्तेहार दे कर कब्जे में लेना है। कोई भी व्यक्ति या संस्था अपनी संपत्ति तभी बेचती है जब उसकी माली हालत खराब होती है। वर्तमान सरकार अपनी संपत्तियों को औनेपौने दामों में अपने चहेतों के सुपुर्द कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में कभी भी किसी संस्था के डिफाल्ट होने की स्थिति नहीं आई थी जबकि इस सरकार के आते ही रायपुर विकास प्राधिकरण सबसे पहले बैंक से डिफाल्ट हो गया। अब अटल नगर विकास प्राधिकरण नया रायपुर यूनियन बैंक का तीन सौ सत्रह करोड़ उन्यासी लाख बासठ हजार सात सौ तिरान्बे रुपए, साठ दिन की नोटिस के बाद भी पिछले एक साल से नहीं पटा पाया है। जिसके चलते बैंक ने इश्तेहार दे कर कई संप्तत्तियों पर कब्जा ठोंक दिया है।

पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि अब हमारा दावा सही साबित हो रहा है कि सरकार एक लाख से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार के विज्ञापन, परीक्षा, साक्षात्कार के बाद भी पदस्थापना नहीं दे पा रही है। वास्तव में सरकार को अपने ढोल का पोल पता है लेकिन अपनी कमी वो बताना नहीं चाहती है और लोगों को भुलावे में रखना चाहती है। प्रदेश की जनता सब देख रही है और समझ रही है, अब भूपेश सरकार की कंगाली और सरकार चलाने की अयोग्यता ही इनको भारी पड़ने वाली है। आने वाले समय में इसका जवाब इस सरकार को देना होगा।

View More...

दो दिवसीय टीकाकरण महाअभियान 18 से, 120 केन्द्रो में होगा टीकाकरण

Date : 18-Jan-2022

दुर्ग। राज्य शासन के आदेशनुसार नगर पालिक निगम महापौर धीरज बाकलीवाल,जिला कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे एवं आयुक्त हरेश मंडावी के दिशा निर्देश पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए तीसरी लहर से बचाव के लिए 60 वार्डो में 2 दिवसीय टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत इन 60 वार्डो में 120 केंद्र बनाए गए है। नोवल कोरोना वायरस एवं नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु 18 प्लस आयुवर्ग हितग्रहियो को द्वितीय डोज के लिए महाअभियान में अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रात: 7:00 बजे से उक्त महाअभियान प्रारंभ किया जाएगा।इस टीकाकरण महाअभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु कार्यपालन अभियन्ता नेमीचंद जैन को नोडल अधिकारी एवं सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिसके लिए जोन वार कार्यपालन अभियंता आर.के. पांडेय को जोन क्रमांक 1 के नोडल अधिकारी नियुक्त किया किये गए है।

जोन क्रमांक 1- वार्ड 56 इंद्रिरा नगर दुर्गा मंच एवं एसटीएफ कालोनी राठौर किराना,वार्ड 1 पंचशील स्कूल एवं श्रीराम विधा पीठ स्कूल,वार्ड 2 भानगढ़ देव मंदिर एवं गार्डन राजीव नगर सोसायटी, वार्ड 3 सारथी पारा भवन एवं गली न0 4 आंगनबाड़ी केंद्र,वार्ड 4 आंगनबाड़ी केंद्र राजीव नगर एवं अटल स्वास्थ्य केंद्र मुक्तिशाम,वार्ड 5 गोवर्धन चौक एवं पटेल भवन गया नगर,वार्ड 6 शितला मंदिर आंगनबाड़ी के पास एवं पुत्री शाला तिलक स्कूल के सामने,वार्ड 7 तिलक स्कूल एवं आंगनबाड़ी तुचकि तालाब के पास,वार्ड 8 नेहरू प्राथमिक शाला तकिया पारा एवं गुजराती धर्मशाला वार्ड 9 गिरधारी नगर,ठाकुर देवमंदिर एवं आंगनबाड़ी, शंकर नगर मुक्तिधाम।

जोन क्रमांक 2 के लिए सहायक अभियंता शंकरदयाल शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वार्ड 10 मोतीलाल स्कुल के सामने भवन एवं दुर्गा मंच दुर्गा चौक,वार्ड 11 सारथी भवन हरनाबंधा एवं बुद्ध विहार भवन शंकर नगर,वार्ड 12 सतनाम भवन विश्वकर्मा मंदिर एवं शिवमंदिर आंगनबाड़ी आमापारा,वार्ड 13 मंगल भवन एवं तुलाराम स्कूल,वार्ड 14 सिकोला भाठा स्कूल एवं प्रेम नगर भवन,वार्ड 15 मानस भवन एवं श्रम कार्यालय,वार्ड 16 नवीन प्राथमिक शाला आंगनबाड़ी एवं कर्मचारी नगर पानी टंकी,वार्ड 17 मानस भवन शांति नगर एवं आंगनबाड़ी केंद्र शिशु मंदिर के पास,वार्ड 57 मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय एवं अटल आवास के पास मंत्र,वार्ड 58 उरला आईएचएसडीपी कालोनी एव श्रीराम मैरिज पैलेस।

जोन क्रमांक 3 के लिए सहायक अभियंता आर.के.जैन  को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है-वार्ड 18 मानस भवन एवं शासकीय स्कूल शक्ति नगर,वार्ड 19 दुर्गा मंच कैलाश नगर एवं उडिय़ा बस्ती दुर्गा मंच,वार्ड 20 नवीन स्कूल एवं जॉन कार्यालय आदित्य नगर,वार्ड 21 हनुमान मंदिर हनुमान नगर एवं आंगनबाड़ी केंद्र आशा नगर,वार्ड 22 आंगनबाड़ी,नशामुक्ति केंद्र एवं गांधी चौक शिव मंदिर के पास,वार्ड 23 गली नम्बर 3 हनुमान मंदिर एवं आंगनबाड़ी निरंकारी भवन,वार्ड 24 सिंधीशाला एवं आंगनबाड़ी गार्डन के पास,वार्ड 47 रायपुर नाका बस्ती एवं बिहारी बस्ती शौचालय के पास,वार्ड 59 सतनाम भवन एव आंगनबाड़ी साकेत कालोनी,वार्ड 60 शासकीय प्राथमिक स्कूल कातुलबोर्ड एवं प्रॉफेसर कालोनी शिव मंदिर के पास।

जोन क्रमांक 4 के लिए भवन अधिकारी प्रकाशचंद थावनी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है-वार्ड 25 सुभाष स्कूल एवं गुरुद्वारे के पीछे,वार्ड 26 लक्ष्मी नारायण मंदिर एवं सिंधीधर्म शाला,वार्ड 27 सामुदायिक भवन केंद्र एवं हजारी चौक कुंदरा पारा,वार्ड 28 यादव छात्रावास एवं आंगनबाड़ी केंद्र बासपारा,वार्ड 29 गणेश मंदिर के पास एवं नया बस स्टेण्ड के सामने सिटी बस स्टेण्ड, वार्ड 30 इंद्रिरा मार्केट पार्किंग एवं महात्मा गांधी स्कूल,वार्ड 31 सरदार भल्लभ भाई पटेल स्कूल एवं लंगूरवीर मंदिर आपापुरा,वार्ड 32 डिगाम्बर जैन धर्मशाला के पास एवं दुर्गा मंदिर चौक,वार्ड 33 आंगनबाड़ी केंद्र शिव पारा एवं सोनी धर्मशाला ढीमर पारा,वार्ड 34 कन्द्ररा भवन एवं पार्षद के निवास के पास।

जोन क्रमांक 5 के लिए स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है-वार्ड 35 महिला भवन एवं अमर हार्ट शिव नाथ मंदिर रोड, वार्ड 36 कृष्णा धर्म शाला गंजपारा एवं मोहनबाल मंदिर, वार्ड 37 गौरा चौक राम मन्दिर एवं गंज कम्प्लेक्स गोकुल होटल,वार्ड 38 मुकुद भवन के पास एवं जैन मंदिर के पास,वार्ड 39 गांधी नगर डिबरा पारा एवं सोनकर भवन डिबरा पारा,वार्ड 40 साई मन्दिर के पास स्कूल एवं साहू सदन,वार्ड 41 केलाबाड़ी स्कूल एवं मजीद के पास आंगनबाड़ी, वार्ड 42 कसारिडीह शासकीय स्कूल एवं शिव मंदिर बड़ा,वार्ड 43 सरस्वती ज्ञानमन्दिर एवं पद्मनी मैडम आंगनबाड़ी केंद्र,वार्ड 44  डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर भवन एवं आंगनबाड़ी केंद्र।

जोन क्रमांक 6 के लिए सहायक अभियंता वी.पी.मिश्रा  को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है – वार्ड 45 मिनी स्टेडियम पद्मानभपुर एवं वाचनालय एलआईजी ग्राउंड ,वार्ड 46 स्वामी विवेकानंद भवन एवं दुर्गा मंच जनता मार्केट, वार्ड 48 पुलिस हॉस्पिटल एवं दुर्गा मंच,वार्ड 49 बोरसी शिव मंदिर के पास एवं विद्युत नगर शिव मंदिर,वार्ड 50 जोन कार्यालय बोरसी एवं बोरसी भाठा सतनाम भवन,वार्ड 51 वृन्दानगर चौक गार्डन दुर्गा मंच एवं सुभाष चौक आंगनबाड़ी केंद्र,वार्ड 52 गणपति विहार यात्री प्रतीक्षालय एवं सुंदर नगर आंगनबाड़ी केंद्र,वार्ड 53 मरार पारा आंगनबाड़ी केंद्र एवं   प्रायामारिक स्कूल माता तालाब के पास,वार्ड 54 आबादी बस्ती स्कूल एवं कुन्द्ररा पारा स्कूल के पीछे स्वास्थ्य केंद्र,वार्ड 55 राम मंदिर के पास एवं कुआं चौक दुर्गा मंच के पास।

View More...
Previous123456789...715716Next