Sports

Previous123456789...3536Next

दक्षिण अफ्रीका के सामने भारतीय बल्लेबाज रहे नाकाम, पूरी टीम ऑल आउट

Date : 04-Jan-2022

न्युज डेस्क (एजेंसी)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान में सीरीज का दूसरा टेस्ट जारी है. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी में नाकाम नजर आई.

टीम इंडिया 202 रन पर सिमटी

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में जब केएल राहुल ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली तब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय कप्तान का ये कदम कामयाब नहीं रहा और पूरी टीम 202 रन पर ऑल आउट हो गई.

रन बनाने को तरस गए भारतीय बल्लेबाज

केएल राहुल ने समझदारी से खेलते हुए 133 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 50 रन बनाए, उनके अलावा कोई टॉप ऑर्डर बल्लेबाज नहीं चला. मयंक अग्रवाल 26, चेतेश्वर पुजारा 3, अजिंक्य रहाणे 0, हमुना विहारी 20, ऋषभ पंत 17, शार्दुल ठाकुर 0, मोहम्मद शमी ने 9, मोहम्मद शमी ने 9, जसप्रीत बुमराह ने 14 और मोहम्मद सिराज ने 1 रन बनाए. हालांकि रविचंद्रन अश्विन ने संयम दिखाते हुए 46 रन बनाए और भारत के स्कोर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया.

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11

डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्करम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डुसेन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवर लुंगी एनगिडी.

View More...

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी हुए कोरोना संक्रमित

Date : 03-Jan-2022

न्यूज़ डेस्क (एजेंसी)। दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मेसी फिलहाल पीएसजी क्लब से जुड़े हुए हैं और इसी क्लब ने इसे बारे में जानकारी दी। खेल की दुनिया में इन दिनों कई खिलाड़ी इसकी चपेट में आ रहे हैं जिसमें अब नया नाम मेसी का है। मेसी के अलावा क्लब के तीन और खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं। क्लब ने आगे बताया कि सभी खिलाड़ियों को आईसोलेट कर दिया गया है और वह फिलहाल कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

पीएसजी की टीम फिलहाल फ्रेंच कप में हिस्सा ले रही है जहां सोमवार को उसे वेन्स का सामना करना था। हालांकि कोरोना के चार मामले सामने आने टीम में हड़कंप मच गया है। हालांकि क्लब के अधिकारियों का कहना है कि खिलाड़ियों को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है बल्कि सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है। मेसी पिछले साल ही बार्सिलोना छोड़कर पीएसजी से जुड़े थे।

मेसी समेत चार खिलाड़ी संक्रमित

पीएसजी ने अपने बयान आगे बताया कि टीम का एक स्टाफ मेंबर भी संक्रमित पाया गया है। क्लब ने पहले खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया कि हालांकि बाद में मेडिकल टीम ने अपने बयान में बताया कि मेसी के अलावा लेफ्ट बैक हुआ बर्नेट, बैकअप गोलकीपर सर्जियो रिको और 19 साल के मिडफील्डर नाथन बिटुमजाला कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले मोनाको की टीम ने भी कोरोना के सात मामले सामने आए थे। हालांकि उनमें से किसी में भी गंभीर लक्ष्ण दिखाई नहीं दिए थे।

ईपीएल का मैच भी स्थगित

न्यूकासल टीम में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद रविवार को साउथम्पटन में होने वाला इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। ईपीएल ने यह जानकारी दी। न्यूकासल का गुरुवार को एवर्टन के खिलाफ होने वाला पिछला मुकाबला भी स्थगित कर दिया गया था। प्रीमियर लीग ने कहा कि कोविड-19 मामलों और चोटों के कारण न्यूकासल के पास सेंट मेरी स्टेडियम में साउथम्पटन का सामना करने के लिए जरूरी 13 खिलाड़ी और एक गोलकीपर नहीं है। लीग ने बयान में कहा कि प्रभावित क्लब और उनके प्रशंसकों को स्पष्टता के इरादे से उन्होंने समय रहते मैच को लेकर फैसला किया।

View More...

डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया को हराकर अर्जेंटीना को मिली बढ़त

Date : 02-Jan-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली को 6-1, 6-2 से हराकर अर्जेंटीना को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिलाई। अर्जेंटीना और स्पेन ने शनिवार को यहां 16 टीमों के एटीपी कप टूर्नामेंट के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

अर्जेंटीना ने जॉर्जिया के खिलाफ 3-0 की आसान जीत दर्ज की जबकि स्पेन ने चिली को इसी अंतर से हराया। यह टीम टूर्नामेंट सिडनी के दो स्टेडियम में खेला जा रहा है।दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली को 6-1, 6-2 से हराकर अर्जेंटीना को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिलाई। इससे पहले फेडेरिको डेलबोनिस ने एलेक्सांद्रे मात्रेवेली को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी।

युगल मुकाबले में मैक्सिमो गोंजालेज और आंद्रेस मोलतेनी ने सबा पर्तसेलाजे और जुरा केमालाजे की जॉर्जिया की जोड़ी को 6-1, 6-2 से हराकर 3-0 से क्लीनस्वीप किया। दिन के एक अन्य मुकाबले में दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्ता ने एक ब्रेक से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चिली के एलेसांद्रो ताबिलो को 6-4, 7-6 (7-4) से हराकर स्पेन को बढ़त दिलाई।

रॉबर्टो बतिस्ता आगुत ने इसके बाद चिली के दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी क्रिस्टियन गेरिन को 6-0, 6-3 से हराकर स्पेन की जीत सुनिश्चित की। एलेक्सांद्रो डेविडोविच फोकिना और पेड्रो मार्टिनेज ने इसके बाद चिली के टॉमस बारियोस वेरा और ताबिलो को 7-6 (3), 4-6, 10-7 से हराकर स्पेन के लिए क्लीनस्वीप सुनिश्चित किया।

यूनान की टीम को एकल में अपने प्रमुख खिलाड़ी सितसिपास की कमी खली। टीम को पोलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी सितसिपास मैच से पहले हटना पड़ा था।  उनकी जगह उतरे एरिटोटेलिस थानोस को हुबर्ट हर्केज ने आसानी से 1-6,2-6 से हरा दिया। इससे पहले कामिल ने मिशेल पेवोलारकिस को 6-1-6-4 से हराया था। युगल में सितसिपास ने पेवोलारकिस के साथ मिलकर वालको और जेन जिलिंस्की को 6-4, 5-7, 10-8 से हराया था।

View More...

हॉकी इंडिया एचआई ने अंडर.16 और 19 आयु वर्ग के हॉकी अकादमी के रूप में प्रदान की मान्यता

Date : 02-Jan-2022

रायपुर। राजधानी में संचालित स्मार्ट हॉकी अकादमी को मान्यता प्रदान कर दी है। हॉकी इंडिया (एचआई) ने अंडर-16 और 19 आयु वर्ग के हॉकी अकादमी के रूप में मान्यता प्रदान की है। यह अकादमी सुभाष स्टेडियम स्थित मैदान में संचालित की जा रही है, जहां वर्तमान में लगभग 200 पंजीकृत खिलाड़ी प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं।

मान्यता मिलने से अकादमी की टीम को एचआई की ओर से आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खेलने का मौका मिलेगा। अकादमी की ओर से खिलाडियों को निशुल्क गेंद, हॉकी स्टिक, गोल कीपर किट और जर्सी उपलब्ध कराई जाती है। एचआई से मान्यता मिलने पर अकादमी के संरक्षक एजाज ढेबर, राकेश चतुर्वेदी, अध्यक्ष व विधायक विकास उपाध्याय, सचिव सैय्यद नासिर अली, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी तनवरी जमाल, नीता डुमरे, फारुक कादरी और निहाल रऊफी समेत अन्य पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की है।

View More...

भारत ने भेदा सेंचुरियन का किला, साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

Date : 31-Dec-2021

 न्युज डेस्क (एजेंसी)।  जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की कातिलाना गेंदबाजी के बाद आखिर में रविचंद्रन अश्विन ने भी अपनी बलखाती गेंदों का जलवा दिखाया जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन दूसरे सत्र के दूसरे ओवर में अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर आउट हो गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 197 रन ही बना पाया था। भारत की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत की यह दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट मैचों में चौथी जीत है लेकिन इससे उसने इस देश में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

भारत ने सुबह के सत्र में तीन विकेट निकालकर लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर सात विकेट पर 182 रन कर दिया था। उसने लंच के बाद बाकी बचे तीनों विकेट दो ओवर के अंदर निकालकर शानदार जीत दर्ज की। अश्विन (18 रन देकर दो) ने लगातार गेंदों पर आखिरी दो विकेट लेकर मैच का अंत किया।

बुमराह (50 रन देकर तीन विकेट) ने सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (156 गेंदों पर 77 रन) को आउट करके शुरुआत की तो इसके बाद मोहम्मद सिराज (47 रन देकर दो) और मोहम्मद शमी (63 रन देकर तीन) ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। शाम के सत्र में बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और ऐसे में भारत जल्द से जल्द विकेट निकालना चाहता था।

तेम्बा बावुमा (नाबाद 35) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन आखिर में उनका साथ देने के लिए कोई खिलाड़ी नहीं बचा था। पिच से मिल रही असमान उछाल को देखते हुए एल्गर ने हमलावर तेवर अपनाए। उन्होंने बावुमा के साथ पहले 45 मिनट में 36 रन जोड़े। शमी ने इस बीच अपनी गेंद पर एल्गर का कैच छोड़ा, लेकिन वह बुमराह थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को परेशानी में रखा।

बुमराह ने कोण लेती गेंद पर एल्गर को पगबाधा आउट किया और अंपायर ने भी उंगली उठाने में हिचकिचाहट नहीं दिखाई। एल्गर ने बेमन से डीआरएस भी लिया लेकिन वह भी परिणाम से वाकिफ लग रहे थे। क्विंटन डिकॉक (21) ने आते ही बुमराह पर दो खूबसूरत चौके लगाए लेकिन सिराज ने जल्द ही उन्होंने बोल्ड कर दिया।

शमी ने इसके बाद वियान मुल्डेर (एक) को विकेट के पीछे कैच कराकर आते ही पवेलियन भेजा। लंच के बाद भी आसमान साफ था जिससे भारतीयों का खुश होना लाजिमी था। ऐसे में शमी ने पांचवीं गेंद पर ही मार्को जेनसन (13) को ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारतीयों की बांछें खिला दी। अश्विन ने इसके बाद कैगिसो रबाडा को बैकवर्ड प्वाइंट और लुंगी एनगिडी को लेग स्लिप में कैच कराकर भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित की।

View More...

बीसीसीआई के निर्देश पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने क्रिकेट के आने वाले सत्र की घोषणा, सीनियर क्रिकेट का ट्रायल 1 और 2 जनवरी को

Date : 30-Dec-2021

रायगढ़। बीसीसीआई के निर्देश पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने क्रिकेट के आने वाले सत्र की घोषणा कर दी है। जिसमें सीनियर टेस्ट मैच के लिए टीम का फिटनेस टेस्ट और ट्रायल रायगढ़ स्टेडियम पर होगा। जिला क्रिकेट संघ के सचिव रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि सीनियर के सभी मैच अथवा ट्रायल टेस्ट आधार पर होंगे इस कारण से पहले फिटनेस टेस्ट किया जाएगा। फिटनेस टेस्ट के लिए प्रात: 10:00 बजे रायगढ़ स्टेडियम में खिलाडिय़ों को पहुंचने के लिए कहा गया है। जहाँ फिटनेस जाँच समिति के सदस्य जफर उल्लाह सिद्धिकी द्वारा खिलाडिय़ों का परीक्षण किया जाएगा। 02 जनवरी के दोपहर को 2:00 बजे से खिलाडिय़ों का बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी के आधार पर ट्रायल लिया जाएगा। ट्रायल के लिए चयनकर्ता वरिष्ठ खिलाड़ी पंकज बोहिदार, जफर उल्लाह सिद्धिकी व महेन्द्र साव को मनोनीत किया गया है। संघ के अध्यक्ष संतोष पाण्डेय ने ज्यादा से ज्यादा खिलाडिय़ों को ट्रायल में शामिल होने की अपील की है।

यह है नियमावली

सचिव रामचन्द्र शर्मा ने बताया कि सभी खिलाडिय़ों को अपनी कीट लानी होगी तथा सफेद ड्रेस में आना होगा। राज्यस्तरीय टीम के ट्रायल हेतु 25-25 खिलाडिय़ों को सीएससीएस के निर्देश पर आगे भेजा जाएगा। जिसकी जानकारी पृथक से दी जाएगी। सभी नये खिलाडिय़ों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाने का निर्देश दिया गया है। बिना रजिस्टे्रशन के खिलाड़ी ट्रायल में शामिल नहीं हो सकेंगे। रजिस्टे्रशन के लिए ओरिजनल प्रमाण पत्र व डिजीटल जन्म प्रमाण पत्र, मेनूवल जन्म प्रमाण पत्र, जिला क्रिकेट संघ कार्यालय शाम 5:00 से 8:00 बजे तक आकर करवा लें। विस्तृत जानकारी जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय से ली जा सकती है।

View More...

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बस्तर संभाग बना ओवर ऑल चैम्पियन

Date : 30-Dec-2021

रायपुर। अनुसूचित जाति और जनजाति विकास मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम की अध्यक्षता में बुधवार को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता का समापन पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में किया गया। प्रतियोगिता में बस्तर संभाग ओवर ऑल चैम्पियन रहा। राज्य खेल प्रतियोगिता में बस्तर संभाग ने प्रथम, सरगुजा ने द्वितीय और बिलासपुर संभाग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार सांस्कृतिक और बौद्धिक प्रतियोगिता में 14 वर्ष से कम आयु वर्ग और 19 वर्ष तक के आयु वर्ग समूह के लिए सांस्कृतिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग ने प्रथम स्थान, दुर्ग संभाग ने द्वितीय और रायपुर सभाग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मंत्री डॉ. टेकाम ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर अनुसूचित जाति और जनजाति विकास विभाग के सचिव डी.डी. सिंह, आयुक्त श्रीमती शम्मी आबिदी सहित प्रशिक्षक, कोच और प्रतिभागी विद्यार्थी उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. टेकाम ने समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि एकलव्य विद्यालय निःसंदेह आदिवासी छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण विकास का केन्द्र है। जहां न केवल बच्चे शिक्षा ग्रहण करते है, बल्कि शारीरिक मानसिक और सांस्कृतिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से दिसम्बर माह के द्वितीय सप्ताह से राज्य स्तर की इस प्रतियोगिता में विद्यार्थी विद्यालय, जिला, संभाग स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद शामिल हुए हैं। विगत दो साल से कोरोना काल के प्रकोप के बाद भी बच्चों की मेहनत और उत्साह में कमी नहीं आई है, खेलकूद की गतिविधियां हो या फिर सांस्कृतिक और बौद्धिक प्रतियोगिता में बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया है। समापन अवसर पर भी बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम मनमोहक प्रस्तुतियां देने के साथ ही शासन की योजनाओं जैसे-स्वच्छता अभियान, जैविक उत्पादन और अन्य योजना का संदेश भी दिया है।

मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस पर आदिवासी नृत्य महोत्सव में 7 देशों के कलाकार ने भी अपने देश की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी थी। इससे हमारी सांस्कृतिक विरासत बढ़ी है। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. टेकाम ने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा को संवारने का मौका मिलता है। इस प्रतियोगिता में जो बच्चे सफल नहीं हुए वे और अधिक मेहनत करें, आने वाले भविष्य में उन्हें अवश्य सफलता मिलेगी।

अनुसूचित जाति और जनजाति विकास विभाग के सचिव डी.डी. सिंह ने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 15 हजार से अधिक बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। क्रीड़ा प्रतियोगिता में 16 प्रकार की खेल विधाओं में प्रतिभागियों ने प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता 14 वर्ष और 19 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में बालक और बालिकाओं के लिए आयोजित की गई।

अनुसूचित जाति एवं जनजाति विभाग की आयुक्त श्रीमती शम्मी आबिदी ने प्रतियोगिता के संबंध में प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि प्रदेश में कुल 71 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय संचालित हैं, जिसमें बस्तर संभाग में 29, सरगुजा संभाग में 21, बिलासपुर संभाग में 11, दुर्ग और रायपुर संभाग में 5-5 विद्यालय हैं इनमें 10 कन्या, 6 बालक और 55 संयुक्त विद्यालय हैं। राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, बैंडमिंटन, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, फुटबाल, हैंडबाल, हॉकी, कबड्ड़ी, खो-खो, तैराकी, ताईक्वांडों, वालीबॉल, तीरंदाजी, कराटे, कुश्ती, टेबल टेनिस शामिल हैं। इसके अतिरिक्त सांस्कृतिक प्रतियोगिता के अंतर्गत संगीत, नृत्य और बौद्धिक प्रतियोगिता के अंतर्गत तात्कालीक भाषण, निबंध, वाद-विवाद, प्रश्न मंच, पोस्टर एवं चित्रकला प्रतियोगिता को शामिल किया गया।

View More...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Date : 28-Dec-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार की रात उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, उन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं। गांगुली के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 49 साल के गांगुली एक साल के अंदर दूसरी बार अस्पताल पहुंचे हैं। इससे पहले जनवरी में हार्ट अटैक के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। उन्हें कोरोना के टीके की दोनों डोज लग चुकी है। इसके बावजूद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच गांगुली का संक्रमित होना चिंता का विषय है।   

सोमवार की शाम सौरव गांगुली ने अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट रात में आई। इस रिपोर्ट के अनुसार गांगुली कोरोना संक्रमित पाए गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लगभग एक साल पहले गांगुली की तबियत बिगड़ी थी और उनके भाई स्नेहाशीष कोरोना संक्रमित हुए थे। हालांकि इस दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

View More...

मोन्‍टेनेग्रो में अंतरराष्‍ट्रीय अल्‍पाइन स्‍कीइंग प्रतियोगिता में भारत की आंचल ठाकुर ने जीता कांस्‍य पदक

Date : 27-Dec-2021

नई दिल्ली (एजेंसी)। मोन्‍टेनेग्रो में अंतरराष्‍ट्रीय अल्‍पाइन स्‍कीइंग प्रतियोगिता में भारत की आंचल ठाकुर ने कांस्‍य पदक जीता है। इसके साथ ही आंचल अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय स्‍कीइंग खिलाडी बन गयी हैं। इससे पहले उन्‍होंने 2018 में तुर्की में हुई एफआईएस अल्पाइन कप प्रतियोगिता में कांस्‍य पदक जीता था।

View More...

भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों से निबटने में सक्षम : पुजारा

Date : 24-Dec-2021

सेंचुरियन (एजेंसी)। मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि भारत का मौजूदा बल्लेबाजी क्रम दक्षिण अफ्रीका में तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल पिचों पर मिलने वाले मूवमेंट से निबटने में सक्षम है और उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम यहां अच्छा प्रदर्शन करेगी। पुजारा ने कहा कि हाल में विदेशों में मिली जीत से भारत का आत्मविश्वास बढ़ा है और इसका प्रभाव रविवार से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में दिखायी देगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पुजारा ने कहा, जब आप विदेश दौरे पर जाते हो तो आप जानते हो कि वहां तेजी और उछाल होगी और गेंद आखिरी क्षणों में मूव करेगी। भारत से बाहर तेज गेंदबाजों का सामना करना हमेशा बड़ी चुनौती होती है।

उन्होंने कहा, इस टीम ने यह सीखा है और हमारे पास अधिक संतुलित बल्लेबाजी क्रम है। मुझे लगता है कि हम इससे निबटने में सक्षम होंगे। अपनी तैयारियों को देखते हुए मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पुजारा को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के खेलने के अनुभव का भी टीम को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, अधिकतर (भारतीय) खिलाड़ी पूर्व में दक्षिण अफ्रीका में खेल चुके हैं। यह एक अनुभवी टीम है और तैयारी की दृष्टि से हम जानते हैं कि हमसे क्या उम्मीद की जाती है। पुजारा ने कहा, अधिकतर टीमें अपनी घरेलू परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करती हैं और दक्षिण अफ्रीकी टीम भी अपवाद नहीं है। उनके पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है और सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक का सामना करना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है। भारत ने साल की शुरुआत में चार मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी थी। इसके बाद उसने इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर चार मैचों में 2-1 से बढ़त बना रखी थी। कोविड-19 संक्रमण के कारण इस श्रृंखला का पांचवां टेस्ट नहीं हो पाया था।

View More...
Previous123456789...3536Next