Sports

Previous123456789...5455Next

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का तेज बारिश ने दर्शकों का मजा किया किरकिरा, लिया गया यह निर्णय

Date : 29-Sep-2022

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का सेमीफाइनल मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच प्रदेश के एकमात्र अंतराष्ट्रीय मैदान में खेला जा रहा हैं। जिसमें भारतीय कप्तान सचिन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया हैं। दर्शक मैच का भरपूर लुफ्त उठा रहे थे तभी अचानक हुई तेज बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया।

अपने फेवरेट क्रिकेटर को देखने प्रदेश भर से क्रिकेट प्रेमी आज मैदान पहुंचे थे। लेकिन बारिश मैच के दौरान खलल डालकर सभी को निराश कर दिया। लाइव क्रिकेट स्कोरिंग app क्रिकेट एक्सचेंज के अनुसार अब मैच कल दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। बता दें कि मैच को आगे बढ़ाया जाएगा जहाँ से मैच रोका गया हैं। इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 ओवर की समाप्ति पर 136 रन बना लिए हैं।

View More...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : पहला सेमीफाइनल इंडिया लीजेंड्स का आस्ट्रेलिया लीजेंड्स से टक्कर

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल बुधवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। शाम 7.30 बजे से मैच खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 29 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला सबसे ज्यादा दिलचस्प होने वाला है। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स जो कि गत चैंपियन भी हैं।

इस सीजन में से उसके तीन मैच लगातार बारिश के कारण रद हो गए। हालांकि, मेन इन ब्लू ने जो दो मैच जीते, वे एकतरफा थे। उसने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल और सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ देहरादून में अपनी पारी के दौरान पुराने समय की झलक दिखाई जबकि स्टुअर्ट बिन्नी, यूसुफ पठान, सुरेश रैना और युवराज सिंह को जब भी मौका मिला, बल्ले से धमाका किया।

इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी विभाग ने तीन पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और शेन वाटसन एंड कंपनी के खिलाफ एक और बेहतरीन शो प्रदर्शन करना चाह रही है। पेस बैटरी और स्पिन विभाग ने तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने गेंदबाजी प्रयास से आत्मविश्वास हासिल करेंगे, जहां उन्होंने कैरेबियन लीजेंड्स को डेथ ओवरों में एक बड़ा स्कोर बनाने से रोका था।

आस्ट्रेलिया ने की वापसी

आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने टूर्नामेंट में हार के साथ शुरुआत की थी, लेकिन मेन इन येलो ने बांग्लादेश के खिलाफ थ्रिलर मैच में जीत के रास्ते पर वापसी की। तब से वाटसन और उनकी टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अगले लीग मैच में वेस्टइंडीज को कुचल दिया। कप्तान वाटसन बेहतर फार्म में दिख रहे हैं और उनका लक्ष्य भारतीयों के खिलाफ लय जारी रखना होगा। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें ब्रेट ली, डिर्क नैंस, नाथन रियरडन और ब्रायस मैकगेन शामिल हैं।

View More...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : श्रीलंका लीजेंड्स ने बांग्लादेश को 70 रनों से दी मात

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। आज प्रदेश के शहीद वीरनारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में श्रीलंका लीजेंड्स ने अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश को 70 रनों से हराया. यहां बुधवार को सीरीज का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा, जिसमें इंडिया लीजेंड्स का सामना आस्ट्रेलिया से होगा.

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंकाई टीम ने अपने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 213 रन बनाए. महेला उदावते ने 27 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 43 रन बनाए, जबकि सनत जयसूर्या के बल्ले से 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन निकले. इसी तरह चमारा सिल्वा 24 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्का लगाकर नाबाद रहे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश लीजेंड्स 20 ओवरों में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी.

कल इंडिया और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच होगा सेमीफाइनल

श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. बुधवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में इंडिया लीजेंड्स का सामना आस्ट्रेलिया से होगा. भारत और श्रीलंका ने पिछले सीजन का फाइनल खेला था, जिसे सचिन की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने जीता था.

View More...

भारत को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुए बाहर, इन 3 को मिला मौक़ा

Date : 28-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। IND vs SA T20 लगतार 9 बाइलेट्रल सीरीज जितने के बाद साउथ अफ्रीका से टी 20 सीरीज खेलने जा रही भारत को तगड़ा झटका लगा है।  टीम इंडिया के दो स्टार प्लेयर्स दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी इंजरी के चलते इस सीरीज से बाहर हुए हैं। इसके साथ ही हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई ने रेस्ट दिया था। अब इसके बाद भारत के लिए साउथ अफ्रीका सीरीज में मुश्किलें खड़ी हो सकती है।

इन तीन खिलाड़ियों ने किया रिप्लेस 

पीटीआई के मुताबिक अब हार्दिक पंड्या की जगह स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में जगह मिली है। वहीं दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। उमेश यादव तो टीम के साथ तिरुवनंतपुरम पहुंच हैं। गौरतलब है कि शमी की जगह उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मौका मिला था। साउथ अफ्रीकी टीम रविवार से ही केरल की राजधानी में है।

View More...

इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर चेस टूर्नामेंट का समापन आज

Date : 28-Sep-2022

रायपुर। राजधानी रायपुर में आयोजित इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर चेस टूर्नामेंट के 8 वें दिन लगभग 150 खिलाड़ियों के बीच शतरंज का महामुकाबला जारी है। शह और मात के इस खेल मे नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी अपनी पूरी जोर आजमाईस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर आयोजित इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट में रसिया, उक्रेन, जॉर्जिया, यूएसए, काजिकस्तान, मंगोलिया, पोलैंड, वियतनाम, कोलंबिया, ईरान, श्रीलंका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे व नेपाल सहित 15 देशों से भाग लेने वाले खिलाड़ी शामिल है।

अभी तक खेले गए टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के इंडियन गैंडमास्टर मोहम्मद नूबैरशाह शेख और जर्जिया के ग्रैंडमास्टर पनसूलिया लेवन सर्वश्रेष्ठ पोजीशन बरकरार रखे हुए हैं। 28 सितंबर को प्रतियोगिता का अंतिम चक्र पूरा होगा। इससे पहले छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्राफी के बी केटेगरी चैलेंजर्स वर्ग का अंतिम मैच 23 सितंबर को खेला गया था।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संचालक श्रीमती श्वेता सिन्हा ने होटल ग्रैंड इंपीरिया हॉटल पहुंचकर वहां आयोजित मुख्यमंत्री ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंड मास्टर्स चेस टूर्नामेंट में भाग ले रहे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। साथ ही आयोजकों को बेहतर प्रबंधन के लिए सराहना की। इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ के के उपाध्यक्ष सुश्री किरण अग्रवाल, महासचिव विनोद राठी भी मौजूद थे।

खेले गए टूर्नामेंट में बोर्ड नंबर दो पर अजय कार्तिकेन इंटरनेशनल मास्टर तमिल नाडु ने मंगोलिया की ग्रैंड मास्टर वटचुलून तसेग्मेद के साथ ड्रॉ बाजी खेली। इंटरनेशनल मास्टर सम्मेद जयकुमार सेटे ने ईरान के इंटरनेशनल मास्टर तहबाज अर्स के साथ क्वीन गेम विट डिक्लाइन ओपनिंग करते हुए बाजी को बराबर पर छोड़ दिया। छत्तीसगढ़ के कैंडिडेट मास्टर रवि कुमार को क्रोउत्सक कुंडू (2358 रेटिंग) से पराजय का सामना करना पड़ा।

फीडर मास्टर वेदांत पनेशर के साथ इंटरनेशनल मास्टर अरुण्यक घोष के साथ क्वीन गेम विद एक्सेट्रेट ओपनिंग करते हुए बाजी को बराबर पर छोड़ा। एल. श्री हरि पांडिचेरी और कोउत्सव चटर्जी पश्चिम बंगाल को इटालियन ओपनिंग करते हुए पराजित कर दिया। छत्तीसगढ़ के एस धनंजय ने केरला के जिनान जोमोन को काले मोहरों से खेलते हुए पराजित कर दिया। छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय खिलाड़ी विनोद कुमार शर्मा ने काले मोहरों से खेलते हुए श्रीलंका के प्रियंका रा-चामिन को तीसरी चाल में पराजित कर दिया।

View More...

टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर हुए दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर की मेन टीम में होगी वापसी

Date : 27-Sep-2022

नई दिल्‍ली (एजेंसी)। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है। इस सीरीज में अब दीपक हुड्डा नहीं खेलने वाले हैं क्योंकि वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने खबर दी है कि हुड्डा बैक इंजुरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। हुड्डा के अलावा मोहम्मद शमी का भी इस सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा है। इस बीच ऐसी खबरें आ रही है श्रेयस अय्यर की भारत की मेन टीम में वापसी होने जा रही है क्योंकि वह अभी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ हैं।

हुड्डा चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं गए हैं। शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और वह अभी भी पूरी रह से उबर नहीं पाए है। ऐसे में शमी का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा है। शमी अगर सीरीज के शुरू होने तक फिट नहीं होते हैं तो फिर उनकी जगह दूसरे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जा सकता है।

शमी के स्थान पर टीम में शामिल किए गए उमेश यादव ने टीम के साथ तिरुवनंतपुरम का दौरा किया है और ऐसा माना जा रहा है कि वह तीन मैचों की टी20 सीरीज का भी हिस्सा होंगे। शमी अब टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर पाएंगे या नहीं, इस पर अभी भी कोई फैसला नहीं हुआ है।

इस बीच, ऐसी जानकारी मिली है कि हुड्डा की चोट पर नेशनल क्रिकेट अकेडमी की मेडिकल टीम को ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। उन्होंने टीम के साथ के तिरुवनंतपुरम का दौरा भी नहीं किया है और अब श्रेयस अय्यर, जिन्हें सीरीज के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में चुना गया था वह हुड्डा की जगह मेन टीम में शामिल हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर (संभावित)।

View More...

विराट कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, बने भारत के दूसरे सबसे सफल टी20 कप्तान

Date : 27-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। रोहित की कप्तानी में भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर सीरीज जीती है। पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने अगले दोनों मैचों में शानदार जीत दर्ज की है।

भारत की यह छठी टी20I सीरीज जीत है। इनमें टीम इंडिया ने रोहित की कप्तानी में पांच जीते हैं। हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही रोहित अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं।

बतौर कप्तान टी20आई मैच में रोहित की यह 33वीं जीत है और अब वह बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं। भारतीय कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी कप्तानी में भारत को 42 मैच जिताए हैं।

T20I में भारतीय कप्तान के रूप में सर्वाधिक जीत

एमएस धाेनी- 72 मैचों में 42 जीत
रोहित शर्मा- 42 मैचों में 33 जीत
विराट कोहली- 50 मैचों में 32 जीत

View More...

ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी20 सीरीज में भारत ने 2.1 से हराकर आईसीसी रैंकिंग में अपनी बादशाहत को रखा बरकरार

Date : 27-Sep-2022

नई दिल्ली (एजेंसी)। ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से हराकर आईसीसी रैंकिंग में अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अब 268 अंक के साथ पहले पायदान पर है, भारत ने दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड पर 7 रनों की बढ़त बना ली है।

View More...

श्रीलंका.इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ी रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के लिए पहुंचे रायपुर

Date : 26-Sep-2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 27 सिंतबर से खेले जाने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के खिलाड़ी यहां पहुंच चुके हैं। रविवार को रायपुर एयरपोर्ट में चार्टर्ड प्लेन से श्रीलंका लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीमें आईं। इन टीमों के प्रमुख सितारे जयसूर्या और जीवन मेंडिस, इयान बेल एयरपोर्ट पर नजर आए।

यहां से बसों के जरिए खिलाड़ियों को मेफेयर लेक रिसॉर्ट ले जाया गया है। रिसॉर्ट में फूलों की पंखुड़ियां छिड़ककर उनका स्वागत किया गया। अब 1 अक्टूबर तक टीमों का ठिकाना यही होगा। क्रिकेटर्स की डाइट के मुताबिक यहां वेज और नॉनवेज पकवानों को तैयार किया जाएगा। यहां खिलाड़ी जिम और गोल्फ कोर्स में गोल्फ का मजा भी लेंगे।

खिलाड़ियों के रायपुर आते ही एक वीडियो संदेश के जरिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि रोड सेफ्टी क्रिकेट का आयोजन सड़क सुरक्षा काे लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से किया जा रहा है। खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ में भी मैच खेले जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा 5 लाख हादसे भारत में होते हैं, इसमें डेढ लाख मौतें होती हैं और हर चार मिनट में एक मौत होती हैं। इसमें कमी लाने की जरूरत है। रोड सेफ्टी जागरूकता का संदेश पहुंच रहा है। जागरूकता के प्रचार में छत्तीसगढ़ भी भागी दार है। यहां नागरिकों की ओर से मैं आपका छत्तीसगढ़ में स्वागत करता हूं।

खिलाड़ी देहरादून ये यहां पहुंचे हैं। इससे पहले के मुकाबले देरहादून, कानपुर जैसे शहरों में हुए। अब दो मैच के अलावा दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला रायपुर में ही खेला जाएगा। खिलाड़ी जब रायपुर पहुंचे तो रिसॉर्ट में उनका स्वागत नारियल पानी से किया गया। श्रीलंका के खिलाड़ी जीवन मेंडिस ने रिफ्रेशिंग नारियल पानी का लुत्फ लिया। इसके बाद अपने लग्जरी कमरों में सभी खिलाड़ी आराम करने चले गए

रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है। रायपुर में 27 सितंबर को श्रीलंका लीजेंड्स-बांग्लादेश लीजेंड्स का मैच दोपहर 3.30 बजे होगा। इसी दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे होगा। इसके बाद पहला सेमीफाइनल मैच 28 सितंबर को शाम 7.30 बजे, दूसरा सेमीफाइनल 29 सितंबर को 7.30 बजे होगा। इसके बाद 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

View More...

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया

Date : 26-Sep-2022

हैदराबाद (एजेंसी)। भारत ने सूर्यकुमार यादव (69) और विराट कोहली (63) के दमदार अर्द्धशतकों के बाद हार्दिक पांड्या (25 नाबाद) की विस्फोटक पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मैच में रविवार को छह विकेट से मात देकर तीन मैचों की शृंखला 2-1 से जीती। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 187 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने एक गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

सूर्यकुमार ने 36 गेंदों पर पांच चौकों और पांच छक्कों की बदौलत ताबड़तोड़ 69 रन बनाये जबकि कोहली ने 48 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों के साथ 63 रन की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 104 रन की विशाल साझेदारी करके भारत को जीत के करीब पहुंचाया और हार्दिक ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिलायी।

ऑस्ट्रेलिया को 186 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाने के लिये कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) ने विस्फोटक अर्द्धशतक जड़े थे लेकिन सूर्यकुमार-विराट की जोड़ी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। ग्रीन ने 21 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 52 रन बनाये जबकि टिम डेविड ने 26 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पहले ही ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। कप्तान रोहित शर्मा ने जॉश हेजलवुड को छक्का लगाकर आक्रामकता दिखायी लेकिन वह भी दो चौकों और एक छक्के के साथ 17(14) रन बनाकर आउट हो गये।

इसके बाद सूर्यकुमार और विराट ने भारतीय पारी को संभाला और शतकीय साझेदारी से कंगारुओं के हौसले पस्त कर दिये। सूर्यकुमार ने 13वें ओवर में ऐडम ज़ैम्पा की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, हालांकि वह 14वें ओवर में छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच आउट हो गये। इसके बाद कोहली और हार्दिक ने चौथे विकेट के लिये 32 गेंदों पर 48 रन की साझेदारी की। भारत को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिये थे। विराट पहली गेंद पर छक्का लगाकर दूसरी गेंद पर बाउंड्री पर कैच आउट हो गये, जिसके बाद हार्दिक ने ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर भारत की विजय पताका लहराई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डैनियल सैम्स ने 3.5 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये जबकि हेजलवुड और पैट कमिंस ने अपने-अपने चार ओवर के कोटे में 40 रन देकर एक-एक विकेट लिया। कैमरन ग्रीन ने तीन ओवर में 14 रन दिये लेकिन उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पहले ही ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। कप्तान रोहित शर्मा ने जॉश हेजलवुड को छक्का लगाकर आक्रामकता दिखायी लेकिन वह भी दो चौकों और एक छक्के के साथ 17(14) रन बनाकर आउट हो गये।

इसके बाद सूर्यकुमार और विराट ने भारतीय पारी को संभाला और शतकीय साझेदारी से कंगारुओं के हौसले पस्त कर दिये। सूर्यकुमार ने 13वें ओवर में ऐडम ज़ैम्पा की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, हालांकि वह 14वें ओवर में छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच आउट हो गये। इसके बाद कोहली और हार्दिक ने चौथे विकेट के लिये 32 गेंदों पर 48 रन की साझेदारी की। भारत को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिये थे। विराट पहली गेंद पर छक्का लगाकर दूसरी गेंद पर बाउंड्री पर कैच आउट हो गये, जिसके बाद हार्दिक ने ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर भारत की विजय पताका लहराई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डैनियल सैम्स ने 3.5 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये जबकि हेजलवुड और पैट कमिंस ने अपने-अपने चार ओवर के कोटे में 40 रन देकर एक-एक विकेट लिया। कैमरन ग्रीन ने तीन ओवर में 14 रन दिये लेकिन उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।

View More...
Previous123456789...5455Next