Sports

Previous1234Next

न्यूजीलैंड जताई इच्छा, आईपीएल 2020 की करना चाहता है मेजबानी

Date : 06-Jul-2020

स्पोर्ट (एजेंसी)  इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) को लेकर भारतीय क्रिकेट बहुत उत्सुक है, वहीं बीसीसीआई (BCCI On IPL 2020) भी आईपीएल 2020 को लेकर तैयारी कर रहा है। बीसीसीआई बस आईसीसी के टी20 वर्ल्ड कप स्थगित (T20 World Cup 2020 Postponed) के फैसले का इंतजार कर रही है, इसके बाद आईपीएल 2020 का रास्ता साफ हो जाएगा।

बीसीसीआई आईपीएल 2020 को इसी वर्ष अक्टूबर में आयोजित (IPL 2020 Schedule) करना चाहती है, लेकिन इस बार इस बड़ी लीग का आयोजन देश से बाहर होगा। बीसीसीआई से अब तक दो देश आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं, इसमें श्रीलंका और यूएई शामिल है।

श्रीलंका और यूएई में कोरोनावायरस के केस नियंत्रण में हैं, इसी वजह से बीसीसीआई इन दोनों वेन्यू पर विचार कर रही थी। लेकिन अब एक ऐसे देश ने आईपीएल 2020 की मेजबानी की इच्छा जाहिर कर दी, जहां ये लीग सुरक्षित तरीके से आयोजित की जा सकती है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जताई आईपीएल 2020 होस्टिंग की इच्छा

कोरोनावायरस को लेकर न्यूजीलैंड देश ने शुरुआत से अच्छे कदम उठाए थे, और इसी का नतीजा था कि न्यूजीलैंड कोरोना से पूरी तरह मुक्ति पाने वाला पहला देश बन गया था। बीसीसीआई के सामने न्यूजीलैंड ने भी आईपीएल 2020 की मेजबानी की इच्छा जाहिर की है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने की स्थिति में बीसीसीआई इसी वर्ष अक्टूबर में आईपीएल 2020 का आयोजन करेगा।

View More...

धोनी को साक्षी से पहले प्रियंका से हुआ था प्यार, प्रियंका की मौत से टूट चूके थे धोनी

Date : 06-Jul-2020

स्पोर्ट (एजेंसी)  भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में एक महेंद्र सिंह धोनी 7 जुलाई (MS Dhoni Birthday 2020) को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी पिछले कई सालों से अपना जन्मदिन भारतीय क्रिकेट टीम के साथी क्रिकेटर्स के साथ मना रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन के चलते इस बार वह अपना जन्मदिन घर पर पत्नी साक्षी (MS Dhoni Wife Sakshi) और बेटी जीवा धोनी के साथ सेलिब्रेट करेंगे। महेंद्र सिंह धोनी ने लॉकडाउन के बाद से ही सोशल मीडिया पर दूरी बना ली है, और मुमकिन है कि अपने जन्मदिन पर भी वह कोई सोशल मीडिया पोस्ट नहीं डालें। लेकिन उनकी पत्नी साक्षी जरूर इस खास दिन को सेलिब्रेट करेंगी, और उन्हें फैंस के साथ साझा करेंगी। महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी (MS Dhoni And Sakshi) एक खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं, उनकी एक प्यारी से बेटी जीवा धोनी भी है। एमएस धोनी बेशक आज साक्षी धोनी के साथ है, लेकिन एक समय था जब उन्होंने प्रियंका झा (MS Dhoni First Girlfrind Priyanka Jha) के साथ अपनी जिंदगी बिताने का फैसला लिया था। एमएस धोनी का पहला प्यार था प्रियंका झा एमएस धोनी की पहली गर्लफ्रेंड थी प्रियंका झा, जिसके साथ धोनी तब से थे जब क्रिकेट में करियर बना रहे थे। एमएस धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना सिक्का जमा रहे थे, और दूसरी तरफ प्रियंका झा के साथ शादी के सपने देख रहे थे। लेकिन प्रियंका झा के बारे में किसी को कुछ मालूम नहीं था, और इस बात का खुलासा उनकी बायोपिक में हुआ। एमएस धोनी की बायोपिक में सुशांत सिंह राजपूत धोनी और दिशा पटानी प्रियंका झा की भूमिका में थे। Also Read - न्यूजीलैंड भी IPL 2020 की करना चाहता है मेजबानी, जताई इच्छा धोनी की गर्लफ्रेंड प्रियंका झा की हो गई थी मौत एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बनाई थी, और काफी खुश थे। इसी बीच एमएस धोनी रांची पहुंचे, और कई दिनों से प्रियंका से बात नहीं होने के चलते उनसे मिलना चाहते थे। लेकिन रांची आकर एमएस धोनी को उनकी मौत की खबर मिली तो एमएस धोनी टूट गए थे। Also Read - न्यूजीलैंड भी IPL 2020 की करना चाहता है मेजबानी, जताई इच्छा एमएस धोनी की बायोपिक में दिखाया गया है कि एमएस धोनी क्रिकेट में भी अपना मन नहीं लगा पा रहे थे, और 2007 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के विरुद्ध शून्य पर आउट हो गए। इस मैच के बाद तो दर्शकों ने एमएस धोनी के घर तोड़फोड़ भी की थी, जिसने एमएस धोनी को और परेशान कर दिया था। 2010 में साक्षी धोनी से हुई थी शादी एमएस धोनी ने खुद को संभाला और एक बार फिर क्रिकेट में अपना मन लगाया, एमएस धोनी ने इसके बाद शानदार क्रिकेट वापसी की और टी20 वर्ल्ड कप समेत 2011 में वर्ल्ड कप दिलाया। एमएस धोनी ने 2010 में साक्षी संग शादी रचाई थी, 4 जुलाई को उन्होंने अपनी शादी की 10वीं सालगिरह रचाई थी।
 

View More...

श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल मेंडिस गिरफ्तार, कार दुर्घटना के बाद व्यक्ति की हुई मौत

Date : 05-Jul-2020

नई दिल्ली (एजेंसी)। श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल मेंडिस को रविवार 64 साल के बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से रौंदकर मारने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार क्रिकेटर कुशल मेंडिस ने रविवार सुबह 5 बजे एक साइकिल सवार 64 साल के बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से कोलंबो उपनगर के पानदुरा (Panadura) में रौंद दिया। जिसके कुछ देर बाद मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि रविवार शाम को मेंडिस को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने की उम्मीद है। वहीँ हादसे की आगे की जांच चल रही है।


पुलिस ने बताया की कुशल मेंडिस पर गैरा-इरादतन हत्या का मामला दर्ज हो सकता है, लेकिन उन पर कौनसी धाराएं लगेंगी अभी कुछ नहीं बताया जा सकता है । वहीं, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड का अबतक कोई भी बयाना जारी नहीं हुआ है।


श्रीलंकाई टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलने मेंडिस ने 44 टेस्ट और 76 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टेस्ट मैचों में 36.97 की औसत से 2995 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे मैचों में 30.52 की औसत से 2167 रन बनाए हैं।

View More...

कप्तान विराट कोहली के खिलाफ हुई शिकायत, कोहली ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों का किया उल्लंघन

Date : 05-Jul-2020

नयी दिल्ली (एजेंसी)। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को पत्र लिखकर यह शिकायत भेजी है कि विराट कोहली ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन किया है। इस ईमेल में यह कहा गया है कि विराट एक साथ दो पद पर है और यहां हितों का टकराव हो रहा है। एक तरफ वो भारतीय टीम के खिलाड़ी और कप्तान है और साथ ही साथ वो एक स्पोर्ट्स मार्केटिंग कंपनी में भी डायरेक्टर के पद पर हैं जो भारतीय टीम के ही कुछ खिलाड़ियों को मैनेज भी करते हैं। इस पर बीसीसीआई ने अपनी राय भी दी है।
00 `विराट कोहली को एक पद से अपने आप हट जाना चाहिए` :
बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता ने आगे आरोप लगाया और कहा कि यह बीसीसीआई के नियम 38 (4) का सरासर उल्लंघन है जिसे भारत के सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। ईमेल में लिखा गया है कि ये बीसीसीआई के नियमों के खिलाफ है और इसलिए उन्हें कह दिया जाए कि वो एक पद से खुद को हटा लें। या तो कप्तानी चुनें या डायरेक्टर बने रहें। इस पूरे मामले पर बोर्ड के एक अधिकारी ने बीते कुछ सालों से आ रही शिकायतों को लेकर कहा कि इनका पैटर्न एक है और साथ ही कहा है कि यह उथल-पुथल मचाने और उन लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश है जिन्होंने देश के लिए काफी कुछ किया है।
00 `यह सफल लोगों के दामन पर दाग लगाने की कोशिश` :
अधिकारी ने आगे कहा कि एक बार आप जब शिकायतों को देखेंगे तो पता चल जाएगा कि यह शिकायतें प्रेरित हैं। कोई न कोई बीसीसीआई अधिकारियों को घेरने की कोशिश कर रहा है और अब वह भारतीय टीम के कप्तान को किसी कारण से घेर रहा है। जो बीते छह साल में हुआ है, यह पैटर्न साफ दिखाई दे रहा है। आप ईमेल और उसकी भाषा को देख लीजिए, यह साफ पता चल रहा है कि यह सफल लोगों के दामन पर दाग लगाने की कोशिश है। इसके पीछे कोई न कोई प्रेरणा है। इस तरह की शिकायत के लिए वैधस्थिति का अधिकार जरूरी है। नहीं तो इस तरह के इमेल का कोई अंत नहीं होगा।

View More...

शशांक मनोहर ने दिया आईसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा

Date : 03-Jul-2020

नई दिल्ली (एजेंसी) । अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन शशांक मनोहर ने 2 साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बाद इस्तीफा दे दिया है। मनोहर को 2016 में पहली बार आईसीसी का स्वतंत्र चेयरमैन नियुक्त किया गया था। आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की स्वीकृति है। अब वाइस चेयरमैन इमरान ख्वाजा अंतरिम अध्यक्ष के रूप में चुनाव प्रक्रिया निर्धारित होने तक पदभार संभालेंगे। नए चेयरमैन के लिए चुनाव की प्रक्रिया अगले सप्ताह के भीतर होने की उम्मीद है। आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। आईसीसी बोर्ड ने आज (1 जुलाई) बैठक की और सहमति जताई कि उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा उत्तराधिकारी के चयन तक चेयरमैन की जिम्मेदारी निभाएंगे।’

View More...

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने इंग्लैंड में हुआ कोरोना टेस्ट, सभी की रिपोर्ट आई निगेटिव

Date : 01-Jul-2020

स्पोर्ट्स डेस्क- (एजेंसी) । कोरोनाकाल में और खेलों की तरह अब क्रिकेट को भी धीरे धीरे पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके तहत इंग्लैंड में पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज के लिए पहुंच गई है, और वहां भी पाकिस्तान के क्रिकेटर्स का कोरोना टेस्ट किया गया, ये कोरोना टेस्ट इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कराया था जिसकी रिपोर्ट अब आ गई है। और रिपोर्ट में पाकिस्तान के सभी 20 क्रिकेटर कोरोना मुक्त हैं, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसकी रिपोर्ट रिलीज कर दी गई है।

खिलाड़ियों की रिपोर्ट तो कोरोना निगेटिव आई है, इसके अलावा टीम के साथ गए टीम मैनेजमेंट के 12 लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। अपने इस इंग्लैंड दौरे में पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी।

इंग्लैंड जाने से पहले 10 खिलाड़ी मिले थे पॉजिटिव

दरअसल पाकिस्तान की टीम का इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले पाकिस्तान में भी कोरोना टेस्ट किया गया था जहां पाकिस्तानी टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद मोहम्मद हफीज ने फिर से अपना कोरोना टेस्ट कराया था और वो दूसरी रिपोर्ट में निगेटिव पाए गए थे जिस रिपोर्ट को उन्होंने सार्वजनिक भी कर दिया था, जिसके बाद पीसीबी को अपने दूसरे खिलाडियों का भी कोरोना टेस्ट फिर से करना पड़ा जिसमें 6 खिलाडियों की रिपोर्ट निगेटिव आई।  पीसीबी के मुताबिक जिन 6 खिलाडियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है वो खिलाड़ी भी टीम के साथ इंग्लैंड में जुड़ सकते हैं,  इनमें सलामी बल्लेबाज फखर जमां, ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज, लेग स्पिनर शादाब खान, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, तेज गेंदबाज वहाब रियाज, और मोहम्मद हसनैन शामिल हैं। इनका तीन दिन के अंदर दूसरी बार कोरोना टेस्ट कराया गया था।

View More...

आकाश चोपड़ा की ऑलटाइम आईपीएल टीम में रोहित शर्मा नहीं हैं कप्तान, इन दिग्गजों को दी जगह…

Date : 30-Jun-2020

खेल (एजेंसी) । इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल को शुरू हुए 13 साल हो गए हैं। अब तक आइपीएल के 12 सीजन खेले जा चुके हैं। इस लीग ने इंडियन क्रिकेट में एक क्रांति लाने का काम किया है, क्योंकि इससे न सिर्फ भारतीय टीम को नया टैलेंट मिलता है, बल्कि सैकड़ों खिलाड़ियों और इस खेल से जुड़े हजारों लोगों को नौकरी भी मिलती है। सालाना होने वाली ये लीग हर बार फैंस का मनोरंजन करती आ रही है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है।

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और दिग्गज कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी आइपीएल की सर्वकालिक टीम का चुनाव किया है, जिसमें 5 गेंदबाजों को जगह दी गई है। इस टीम का कप्तान आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को नहीं बनाया है, जो कि आइपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 4 बार आइपीएल का खिताब मुंबई इंडियंस को जिताया है। बावजूद इसके आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धौनी को अपनी इस ऑलटाइम आइपीएल टीम की कमान सौंपी है, क्योंकि वे हर बार टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने वाले इकलौते कप्तान हैं।

आकाश चोपड़ा ने इस टीम में 5 गेंदबाजों को जगह दी है, जिसमें हरभजन सिंह, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। इसके अलावा उन्होंने दो अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी टीम में रखा है, जिन्होंने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन सीधे प्लेइंग इलेवन में उनको जगह नहीं हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि केकेआर को दो खिताब जिताने वाले कप्तान गौतम गंभीर और केकेआर के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं।

View More...

गुरुचरण होरा को मिली महती जिम्मेदारी, खेल संचालनालय के पुरस्कार नियम संशोधन समिति में सदस्य नियुक्त

Date : 29-Jun-2020

रायपुर। खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को पुरस्कार नियम 2004 में संशोधन के लिए संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण की ओर से समिति का गठन किया गया है. समिति में छत्तीसगढ़ टेनिस एसोसिएशन के सचिव गुरुचरण सिंह होरा को सदस्य नियुक्त किया गया है.

खेल एवं युवा कल्याण संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा की ओर से जारी आदेश में रायपुर सांई सेंटर प्रभारी गीता पंत की अध्यक्षता में गठित 8 सदस्यीय समिति में गुरुचरण सिंह होरा के अलावा उपसंचालक (वित्त) एसके चंद्राकर, सहायक संचालक संचालनालय हेमंत मत्स्यपाल, सहायक संचालक दुर्ग विलियम लकड़ा, सहायक सेनानी पद्मश्री सबा अंजुम, ओलंपियन राजेंद्र प्रसाद, छग बैडमिंटन संघ अध्यक्ष अखिल धगत और साइक्लिंग एसोसिएशन के सचिव वीआर चन्नावर शामिल हैं.

समिति समय के हिसाब से खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को पुरस्कार दिए जाने के नियमों का अवलोकन कर संशोधन के लिए संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण को सुझाव देगी. संचालनालय की ओर से यथोचित सुझाव को ग्रहण कर अमल में लाया जाएगा.

View More...

आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने नस्लवाद पर कहा, हमने कभी बदले की बात नहीं की, हमने समानता और आदर की बात की

Date : 12-Jun-2020

किंगस्टन, (एजेंसी). वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने वर्षों से भेदभाव का शिकार रहे अश्वेत लोगों के लिये ‘आदर और समानता’ की अपील करते हुए कहा कि ‘अब बहुत हो चुका है’। अमेरिका में श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी और क्रिस गेल ने नस्लवाद की कड़ी निंदा की थी और अब ब्रावो ने भी इस मसले पर अपनी राय रखी। ब्रावो ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा से मंगलवार को इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, ‘‘दुनिया में जो रहा है वह दुखद है। अश्वेत होने के कारण के कारण हम अश्वेत लोगों के इतिहास को जानते हैं कि वे किस दौर से गुजरे हैं। हमने कभी बदले की बात नहीं की, हम बस समानता और आदर की बात करते हैं। ’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘हम दूसरों का आदर करते हैं। फिर हम लगातार इसका सामना क्यों कर रहे हैं। अब बहुत हो चुका। हम केवल समानता चाहते हैं। हम बदला या जंग नहीं चाहते हैं। ’’ ब्रावो ने कहा, ‘‘हम सम्मान चाहते हैं। हम हर वर्ग के लोगों में प्यार बांटते हैं और उनकी सराहना करते हैं। यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। ’’ वेस्टइंडीज की तरफ से 40 टेस्ट, 164 वनडे और 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले 36 वर्षीय ब्रावो ने कहा कि वह चाहते हैं कि दुनिया यह जाने कि वे शक्तिशाली और अच्छे लोग है। उन्होंने नेल्सन मंडेला, मोहम्मद अली और माइकल जोर्डन जैसे लोगों को उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि हमारे भाई और बहन यह जानें कि हम शक्तिशाली और सुंदर हैं। आप दुनिया के कुछ महान लोगों पर गौर करिये चाहे वह नेल्सन मंडेला हों, मोहम्मद अली या माइकल जोर्डन। हमारे पास ऐसा नेतृत्व रहा जिन्होंने हमारे लिये मार्ग प्रशस्त किया। ’’ 
दो बार के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान सैमी ने इससे पहले आरोप लगाया था कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उनके खिलाफ नस्ली टिप्पणी की जाती थी। उन्होंने कहा कि जब वह भारत में थे तो उन्हें ‘कालू’ कहा जाता था। आईपीएल में खेलने वाले गेल ने भी ट्विटर पर सैमी का पक्ष लेते हुए कहा था कि क्रिकेट में नस्लवाद है।  (भाषा)

View More...

खिलाड़़ियों के लिये चार्टर्ड विमान, कोविड परीक्षण जैसी योजनाएं बना रहा है यूएस ओपन

Date : 01-Jun-2020

न्यूयॉर्क,(एजेंसी). कोरोना वायरस के बावजूद यूएस ओपन के सही समय पर आयोजन के लिये आयोजक कुछ योजनाओं पर विचार कर रहे हैं जिनमें यूरोप, दक्षिण अमेरिका और मध्य पूर्व से खिलाड़ियों को चार्टर्ड विमान से न्यूयॉर्क लाना और यात्रा से पहले कोविड-19 परीक्षण भी शामिल है। इनके अलावा हर दिन तापमान नापना, केंद्रीकृत आवास, दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन, कोर्ट पर कम से कम अधिकारी और अभ्यास के दिनों में लॉकर रूम बंद रखने पर भी विचार किया जा रहा है। 
अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) में पेशेवर टेनिस की मुख्य कार्यकारी स्ट्रेसी एलेस्टर ने एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘‘इन पर अभी केवल विचार किया जा रहा है। हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। ’’ एलेस्टर ने कहा कि यूएसटीए बोर्ड ने अगर यूएस ओपन के आयोजन का फैसला किया तो यह उसके नियत स्थान और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। यूएस ओपन का मुख्य ड्रा 31 अगस्त से शुरू होना है। 
उन्होंने कहा, ‘‘हम अब भी नियत तिथियों में न्यूयॉर्क के बिली जीन किंग राष्ट्रीय टेनिस केंद्र में सुरक्षित वातावरण में यूएस ओपन का आयोजन करने पर ध्यान दे रहे हैं। वैकल्पिक स्थान या वैकल्पिक तिथियों पर अभी विचार नहीं किया जा रहा है। ’’एलेस्टर ने कहा कि इसके बार में फैसला जून के मध्य या आखिर में कर लिया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण मार्च से ही एटीपी, डब्ल्यूटीए और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ के सभी टूर्नामेंट स्थगित हैं। फ्रेंच ओपन मई के बजाय सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है जबकि विंबलडन 1945 के बाद पहली बार रद्द कर दिया गया है। 

View More...
Previous1234Next