छत्तीसगढ़टॉप न्यूज़देश-विदेश

सरकारी योजनाएं लोगों तक पहुंचनी चाहिए, प्रसन्नता की बात है कि केंद्रीय संचार ब्यूरो यह काम अच्छी तरह कर रहा है: चंद्रकांत पाटिल

उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री चंद्रकांत पाटिल ने पुणे में दो मल्टीमीडिया मोबाइल प्रदर्शनी वैन को झंडी दिखाकर रवाना किया

पंढरपुर/आषाढ़ी वारी के दौरान वैन केंद्र सरकार के 9 साल के काम और प्रमुख योजनाओं का प्रदर्शन करेंगी

एलईडी स्क्रीन और ऑन-बोर्ड कलाकारों से लैस वैन वारी के दो मुख्य पालखी मार्गों पर जन जागरूकता पैदा करेंगी

New Delhi (IMNB). आम आदमी को सुखी, संतुष्ट और सबसे बढ़कर सुरक्षित बनाने के लिए सरकार कई तरह की योजनाएं लेकर आती रहती है, लेकिन जानकारी के अभाव में कई लोगों को इसका जरूरी लाभ नहीं मिल पाता है। महाराष्ट्र राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री चंद्रकांत पाटिल ने आज कहा कि केंद्रीय संचार ब्यूरो ने लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराने का यह अवसर प्रदान किया है और इसके लिए वह प्रशंसा के पात्र हैं।

श्री पाटिल केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, पुणे द्वारा आयोजित मल्टीमीडिया मोबाइल प्रदर्शनी वैन के फ्लैग ऑफ कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे।

उन्होंने कहा की वारी में घूमने वाले समुदाय के लाखों लोग इस विजुअल की जानकारी को अच्छी तरह समझेंगे। इस तरह की जागरूकता गतिविधियाँ सूचना की कमी को पूरा कर सरकारी योजनाओं और नीतियों के कार्यान्वयन के लिए उपयोगी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोग योजनाओं के बारे में अधिक जागरूक होंगे और वे इसके लिए पंजीकरण कराएंगे। उन्होंने कहा कि वारी में भाग लेने वाले ग्रामीण अपने-अपने तहसीलदार तलाठी से इन योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कहेंगे।

संत श्री ज्ञानेश्वर महाराज एवं जगद्गुरु श्री तुकाराम महाराज के पालकी समारोह के अवसर पर 9 वर्षों में केंद्र सरकार के कार्यों एवं प्रमुख योजनाओं की जानकारी देने के लिए इस गतिविधि का आयोजन किया गया है। पुणे और पंढरपुर के बीच दोनों मार्गों पर एक-एक वाहन चलेगा।

उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन संभागीय आयुक्त कार्यालय (विधान भवन) में किया गया। इस अवसर पर पुणे मंडल के आयुक्त श्री सौरभ राव, केंद्रीय संचार ब्यूरो, पुणे के उप निदेशक श्री निखिल देशमुख और प्रबंधक डॉ. जितेंद्र पानीपाटिल सहित अन्य संबंधित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

केंद्र सरकार की विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों की जानकारी कलाकारों द्वारा स्थानीय और पारंपरिक सांस्कृतिक प्रदर्शन जैसे अभंग, भजन और अन्य पारंपरिक लोक कला रूपों के माध्यम से दी जाएगी। एलईडी स्क्रीन से लैस वैन विभिन्न संतों के जीवन पर आधारित भक्ति फिल्मों के साथ-साथ सरकारी योजनाओं और नीतियों का प्रदर्शन करेंगी।

केंद्रीय संचार ब्यूरो के उप निदेशक श्री निखिल देशमुख ने श्रद्धालुओं से बड़ी संख्या में इस यात्रा प्रदर्शनी को देखने की अपील की है।

******

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button