खेल

शीर्ष सात में तीन बाएं हाथ के बल्लेबाज होने चाहिए’ : कोच रवि शास्त्री

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि भारत अपने लाइन-अप में विविधता लाने के लिए आगामी एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपने शीर्ष सात बल्लेबाजी स्थानों में तीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करने पर विचार करे। शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इशान किशन को विकेटकीपर के रूप में सुझाया, जो काफी समय से भारतीय वनडे टीम में शामिल हैं। इसके अलावा, प्रबंधन तिलक वर्मा या यशस्वी जायसवाल में से किसी एक युवा को शामिल करने पर भी विचार कर सकता है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि आपके द्वारा बताए गए शीर्ष चार के अलावा, तीन अन्य क्रम हैं जहां दो बाएं हाथ के खिलाड़ियों को आना होगा। अब यह वह जगह है जहां चयनकर्ताओं की भूमिका आती है क्योंकि वे देख रहे हैं। वे जानते हैं कि कौन सा लड़का फॉर्म में है। शास्त्री ने कहा, तिलक वर्मा आकर्षक हैं, उन्हें अंदर लाएँ। अगर आपको लगता है कि जायसवाल आकर्षक हैं तो उन्हें लाएँ।

शास्त्री ने कहा, तो अगर आप पिछले छह से आठ महीनों से इशान किशन के साथ बने हुए हैं और वह विकेटकीपिंग करने जा रहा है, तो वह किसी भी स्थिति में आता है। लेकिन दो बाएं हाथ के खिलाड़ी लें। जड्डू सहित, शीर्ष सात में तीन बाएं हाथ के खिलाड़ी होने चाहिए। इशान किशन पिछले 15 महीने से कीपिंग कर रहे हैं, तो कहीं और क्यों जाएं?

शास्त्री ने तिलक वर्मा की सराहना करते हुए कहा कि भारत आगामी मेगा आयोजनों के लिए मध्य क्रम में एक स्थान के लिए इस युवा खिलाड़ी पर विचार कर सकता है। हालाँकि तिलक ने अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में भाग नहीं लिया है, लेकिन उनकी पहली टी20 श्रृंखला उल्लेखनीय थी, और उन्होंने अपने सधे हुए शॉट चयन और प्रभावशाली संयम के लिए शास्त्री और अन्य लोगों से प्रशंसा प्राप्त की। शास्त्री ने कहा, तिलक वर्मा से बहुत प्रभावित हूं। और मुझे बाएं हाथ का खिलाड़ी चाहिए। अगर मैं बाएं हाथ के खिलाड़ी की तलाश में हूं, तो मैं वास्तव में उसी दिशा में देखूंगा।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button