देश-विदेश

अशोक गहलोत आराम करें, हम संभाल लेंगे :  प्रधानमंत्री मोदी

जयपुर (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को राजस्थान के जोधपुर में हैं। पीएम मोदी ने यहां 5000 करोड़ की विकास परियोजनाएं की नींव रखी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”आजादी के बाद के इतने दशकों में 2014 तक राजस्थान में केवल 600 किलोमीटर रेल पटरियों का विद्युतीकरण हुआ था। पिछले 9 वर्षों में 3700 किलोमीटर से अधिक रेल पटरियों का विद्युतीकरण किया गया है। डीजल इंजन वाली ट्रेनों की जगह इलेक्ट्रिक इंजन इन पटरियों पर ट्रेनें चलेंगी। इससे राजस्थान में प्रदूषण कम होगा और यहां की हवा भी सुरक्षित रहेगी।

मोदी ने आगे कहा, ”राजस्थान एक ऐसा राज्य है, जहां प्राचीन भारत का गौरव दिखता है और भारत की वीरता, समृद्धि और संस्कृति झलकती है। कुछ समय पहले जोधपुर में G20 की बैठक हुई थी। दुनिया भर से आए मेहमानों ने इसकी सराहना की थी। चाहे हमारे देश के लोग हों या विदेशी पर्यटक, हर कोई कम से कम एक बार सनसिटी जोधपुर देखने जरूर आना चाहता है।’

जोधपुर रैली में पीएम मोदी ने इस बात पर भी सवाल उठाया कि वहां हुए सरकारी कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गायब रहे। पीएम मोदी ने कहा, अशोक गहलोत आराम करें, हम संभाल लेंगे।

राजस्थान को पर्यटन में नंबर 1 राज्य बनाना बीजेपी का संकल्प है। ऐसा कौन कर सकता है? मोदी ऐसा नहीं कर सकते, आपका वोट ऐसा कर सकता है। आपके वोट की ताकत से बीजेपी राजस्थान में सरकार बनेगी और यह पर्यटन में नंबर 1 राज्य बनेगा।

बता दें, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही राजस्थान भी उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां इसी साल विधानसभा चुनाव होना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button