छत्तीसगढ़टॉप न्यूज़

राहुल गांधी के समर्थन में मौन सत्याग्रह में शामिल हुए भूपेश, सिंहदेव, सैलजा भी हैं उपस्थित

रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में देशभर में कांग्रेस मौन सत्याग्रह कर रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत,  मंत्री मोहम्मद अकबर, डॉ. शिवकुमार डहरिया, वरिष्ठ नेताओं समेत कार्यकर्ताओं ने मौन सत्याग्रह शुरू किया।

बता दें कि मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी को राहत नहीं मिलने के विरोध में यह सत्याग्रह किया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि ‘हम गांधी को मानने वाले लोग हैं, हम न डरेंगे न झुकेंगे.’

गांधी मैदान में प्रदेश के तमाम नेता इस सत्याग्रह में शामिल हुए हैं। कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की अयोग्यता के पीछे बीजेपी की घटिया चाल को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज को दबाने के लिए नई तरकीबें ढूंढ रही है, क्योंकि मोदी सरकार सच सुनने से घबराती है।

दरअसल 9 जुलाई को कांग्रेस ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने वाले फैसले के विरोध में 12 जुलाई को मौन सत्याग्रह आयोजित करने का ऐलान किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता 24 मार्च को रद्द कर दी गई थी। गुजरात हाईकोर्ट ने मोदी सरनेम वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध खारिज कर दिया है। सांसद पद गंवाने के बाद हाईकोर्ट ने भी राहुल को राहत नहीं दी है। जिसके बाद कांग्रेस कोर्ट के इस फैसले को लेकर असहमति जता रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button