छत्तीसगढ़

अमित शाह ने तय किया एजेंडा : सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी का मास्टर प्लान रेडी

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए शनिवार शाम को रायपुर पहुंचे। शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर कई मुद्दों पर चर्चा की। जानकारी के अनुसार, अमित शाह ने चुनाव के लिए पार्टी का एजेंडा तय कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह ने सभी 90 विधानसभा सीटों की समीक्षा की है। इस दौरान शाह ने उन नेताओं से भी मुलाकात कर फीडबैक लिया, जिन्हें शाह ने पुरानी बैठक में स्पेशल टॉस्क दिया था। अमित शाह ने प्रदेश के चुनाव प्रभारी ओम माथुर की रिपोर्ट के आधार पर सभी 90 विधानसभा सीटों के सियासी समीकरण की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार, अमित शाह ने बैठक में सबसे पहले नेताओं को दिए गए टास्क की समीक्षा की। इसके बाद घोषणा पत्र समिति के कार्यों पर चर्चा की। इस बैठक में प्रदेश चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया, प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, क्षेत्रीय महामंत्री अजय जम्बाल, पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, विजय बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, धरमलाल कौशिक और रामविचार नेताम मौजूद थे।

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की सत्ता में वापसी के लिए छोटे दलों को अपने साथ जोड़ने पर विशेष जोर दिया। शाह ने कहा कि उन छोटे राजनीतिक दलों और संगठनों को बीजेपी के साथ जोड़ा जाए जो प्रदेश की राजनीति में अच्छा प्रभाव रखते हैं। शाह ने नेताओं के साथ करीब 15 से 20 बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक से जुड़ी जानकारी के अनुसार, अमित शाह ने मौजूदा विधायकों की सक्रियता, नए चेहरों को टिकट देने, 2018 में बीजेपी जिन सीटों पर कम मार्जिन से हारी थी उन सीटों की विश्लेषण समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।

अमित शाह का एक महीने के अंदर राज्य में ये तीसरा दौरा है। इससे पहले शाह दो बार राज्य का दौरा कर चुके हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि राज्य की सत्ता में वापसी के लिए अमित शाह ने खुद कमान संभाल ली है। बता दें कि प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। 2018 में बीजेपी को करारी हार की सामना करना पड़ा था। इससे पहले लगातार 15 सालों तक राज्य में बीजेपी की सरकार थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button