बिज़नेस

शेयर बाजार : हरे निशान पर खुला कारोबार, सेंसेक्स 64300 और निफ्टी 19200

मुंबई (एजेंसी)। ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत पॉजिटिव हुई है। प्रमुख इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। BSE सेंसेक्स 64300 और निफ्टी 19200 के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं।

कैसी रहेगी आज बाजार की चाल?

ग्लोबल मार्केट से सकारात्मक संकेतों के बीच आज यानी मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। सुबह 08:10 बजे, गिफ्ट निफ्टी 19,215 के स्तर पर कारोबार करता दिख रहा है।

वॉल स्ट्रीट में भी मजबूती देखने को मिली क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई और येन डॉलर के मुकाबले दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, रिपोर्टों के अनुसार बैंक ऑफ जापान अपनी यील्ड कर्व कंट्रोल पॉलिसी में बदलाव करने पर विचार कर रहा है।

ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें सोमवार को 3 प्रतिशत से अधिक गिरकर 86.50 डॉलर के स्तर पर आ गईं।

अमेरिकी बाजार में भी शॉर्टकवरिंग के दम पर कल जोरदार तेजी देखी गई ।डाओ जोंस 500 अंंक से ज्यादा उछला जबकि नैस्डैक और S&P में भी 1% से ज्यादा का उछाल देखने को मिला।

एशिया-प्रशांत बाजारों से भी मिले-जुले संकेत देखने को मिल रहे है। एसएंडपी/एएसएक्स 200 और ऑल ऑर्डिनरीज़ 0.4 प्रतिशत ऊपर चढ़े, जबकि कोस्पी 0.5 प्रतिशत फिसल गया और निक्केई सपाट रहा।

आज इन कंपनियों के जारी होंगे FY24Q2 नतीजे

TVS Motors and Marico आज सुबह दूसरी तिमाही की आय पर प्रतिक्रिया दे सकती हैं। दूसरी तरफ, जिन कंपनियों के नतीजे आज जारी होंगे उन्में Bharti Airtel, Gail, Indiabulls Realestate, IOC, Jindal Steel, Larsen & Toubro, MRPL, RITES, Star Health, Tata Consumer Products and VGuard, शामिल हैं।

कल कैसी थी Stock Market की चाल?

ग्लोबल मार्केट से मिले मिश्रित रुझानों के बीच सोमवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी। दोनों फ्रंटलाइन इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त दर्ज की गई।

BSE का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स 329.85 अंक यानी 0.52% फीसदी की उछाल के साथ 64,112 अंक पर बंद हुआ।

वहीं, दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी में भी 93.65 अंक यानी 0.49 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। निफ्टी दिन के अंत में 19,140 अंक पर बंद हुआ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button