देश-विदेश

आंध्र में नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ टीडीपी ने निकाली पदयात्रा

अमरावती (एजेंसी)। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पार्टी विधायकों ने सत्र के पहले दिन गुरुवार को राज्य विधानमंडल तक पदयात्रा निकाली। वेंकटपालम में टीडीपी संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एन. टी. रामा राव की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, टीडीपी विधायक और एमएलसी विधान भवन के लिए रवाना हुए।

विधायकों ने थुल्लूर पुलिस स्टेशन से पदयात्रा निकाली। हाथों में तख्तियां लिए हुए, उन्होंने कथित कौशल विकास मामले में नायडू की ‘अवैध’ गिरफ्तारी की निंदा करते हुए नारे लगाए। विधायकों ने मांग की कि वाईएसआरसीपी सरकार पूर्व मुख्यमंत्री की अवैध गिरफ्तारी के लिए माफी मांगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार अवैध मुकदमे वापस लेने में विफल रही तो वे बड़े पैमाने पर अभियान चलाएंगे।

टीडीपी विधायक और लोकप्रिय अभिनेता एन. बालकृष्ण ने कहा कि वे नायडू की गिरफ्तारी के मुद्दे को जनता की अदालत में ले जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि लोग टीडीपी के साथ हैं। बालकृष्ण, जो नायडू के बहनोई भी हैं, ने कहा, सरकार टीडीपी को मिल रहे भारी जन समर्थन को देखने में असमर्थ है और इसलिए उसने अवैध गिरफ्तारी का सहारा लिया।

यह कहते हुए कि टीडीपी गिरफ्तारियों से डरी नहीं है, बालकृष्ण ने कहा कि वे इस मुद्दे को लोगों की अदालत में ले जाएंगे। टीडीपी की आंध्र प्रदेश राज्य इकाई के अध्यक्ष के. अत्चन्नायडू ने कहा कि वे नायडू की गिरफ्तारी का मुद्दा राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों में उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वे नायडू की गिरफ्तारी पर लाए जाने वाले स्थगन प्रस्ताव पर बहस के लिए दबाव डालेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री को सीआईडी ने कथित कौशल विकास घोटाले में 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button